ताज़ा ख़बर
वनमंडल के खिलाफ गोंगपा ने खोला मोर्चाअपने ही भ्रष्टाचार का सचिव खुद करेगा मूल्यांकन, पंचायत को नही उपयंत्री की जरूरत, घटिया कार्यो का गढ़ बनता जा रहा पंचायत, अधिकारियों की सह पर खुलेआम भ्रष्टाचारबंद पड़ी रेलगाड़ियों का परिचालन बेहद जरूरी : वैश्यRAIPUR BIG BREAKING: राजधानी में देर रात दर्दनाक सड़क हादसा, 1 युवती की मौके पर ही मौत, अन्य गंभीर रूप से घायलHow Professional Essay Services Can Benefit Studentsइन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत, पढ़ें 28 नवंबर का राशिफल..बिग ब्रेकिंग : देर रात 40 पटवारियों का हुआ तबादला, देखिए पूरी लिस्ट..Airtel ने किया फ्री डाटा देने का ऐलान, इन ग्राहकों को मिलेगा लाभ, जल्दी कीजिए इस प्लान के तहत रिचार्ज..इस महिला ने उठाया चौकाने वाला कदम, पति के गुजर जाने के बाद गाय के साथ किया ये काम, सुनकर हैरान हो जाएंगे आप..इतने रुपए सस्ता मिलेगा गैस सिलेंडर, LPG ग्राहकों को मिली बड़ी राहत, जल्द शुरु हो सकती है ये सेवा..

VIDEO : प्रकृति का अद्भुत नजारा, आसमान की ओर उड़ने लगा पानी, अद्भुत नजारे को देखकर लोग हैरान, वीडियो वायरल

Mahendra Kumar SahuSeptember 1, 20211min

 

भोपाल : मध्य प्रदेश के सीधी जिले के देवरी बांध में ऐसा नजारा देखने को मिला है यहां सोमवार को बांध (Devri Dam Seedhi District MP) पर उठा पानी का बवंडर (Water storm) आसमान तक छूने लगा. यह खबर जंगल की आग की तरह फैल गई. युवक तुरंत ही इस वीडियो बनाने में जुट गए और खबर मिलते ही समीप के कई गांवों के हजारों लोगों का हुजूम वहां जुट गया.

देखे वीडियो ;-

कोई इसे दैवीय चमत्कार का नाम दे रहा है तो कोई दुर्लभ वैज्ञानिक घटना. एमपी के सीधी जिले के देवरी डैम में यह हजारों फीट ऊंचा यह जलस्तंभ देखते ही बनता था. जिस तरह तूफान में तेज हवाओं और धूल का बवंडर बनता है और उसके दायरे में आई सभी चीजों को उड़ा ले जाता है. उसी तरह ये पानी का बवंडर वहां मौजूद लोगों के दिलों की धड़कनें बढ़ाता रहा. हरे-भरे खेतों के बीच पानी के बवंडर का नजारा कुछ ऐसी तस्वीर पेश कर रहा था, मानो किसी गगनचुंबी फव्वारे से कोई बारिश करने वाले बादलों को ही पानी दे रहा हो. यह नजारा सैकड़ों मीटर दूरी से भी साफ देखा जा सकता था.

ग्रामीण इसे भगवान का चमत्कार बता रहे थे और कह रहे थे कि पानी आसमान में चढ़ रहा है. साथ ही वे उत्साही युवकों को इस जल बवंडर के पास न जाने की नसीहत भी दे रहे थे, ताकि इसकी चपेट में कोई न आ जाए. यह वीडियो 24 घंटे से भी कम वक्त में वायरल हो गया है. देवरी डैम का परिचालन मध्य प्रदेश का सिंचाई विभाग करता है और इस घटना से सिंचाई कर्मियों के बीच भी कौतूहल दिखा.

 

 

हालांकि सिंचाई विभाग ने इस घटना को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है. मगर ऐसी घटनाओं के वक्त लोगों को पानी के बवंडर के काफी नजदीक न जाने की सलाह दी जाती है.

 

 

 

 

 

 

XCheck Digital Badge

 

Watch the video;-


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007