ताज़ा ख़बर
अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोका..आधी रात को जगाकर पत्नी करती थी पति से यह डिमांड, परेशान होकर पति ने किया चौकाने वाला काम..CORONA UPDATE : प्रदेश वासियों के लिए राहत की खबर, कोरोना संक्रमित मरीजों में आयी कमी, देखें कहां कितने मिले केस..लुक्स के मामलेें में बॉलीवुड की कई हसीनाओं को मात देती है ये Bhojpuri Actress, देखिए वायरल तस्वीरें..Nora Fatehi की इन फोटो ने सोशल मीडिया में लगाई आग, बोल्डनेस देख सबका हुआ बुरा हालविराट कोहली की वनडे कप्तानी को लेकर जल्द आ सकता अहम फैसला, हो सकता है बड़ा बदलाव..कार्तिक आर्यन ने करण जौहर और दोस्ताना 2 को लेकर कही ये बात, सुनकर उड़ गए ट्रोलर्स के उड़े होशBIG BREAKING : महाराष्ट्र के बाद इस राज्य में हुआ ओमिक्रॉन ब्लास्ट, एक ही परिवार के 9 सदस्य मिले संक्रमित, हाल में दक्षिण अफ्रीका से लौटा था परिवार..घरेलू कलह के चलते पत्नी ने पांच बेटियों के साथ कुएं में लगाई छलांग, उसके बाद जो हुआ सुनकर यकीन नही होगा..ये है पांच सबसे सस्ते फोन, जिनके फीचर्स और प्राइस सुनकर उड़ जाएंगे होश..

पूर्व सैनिक पन्ना लाल सिन्हा के जज्बे को सलाम : बच्चों में जगा रहे देश प्रेम के प्रति अलख, फ्री में देते हैं ट्रेनिंग, अब तक कई लोगों को मिली फौज में नौकरी, देखें VIDEO

Mahendra Kumar SahuAugust 6, 20211min

रायपुर, नितिन नामदेव : अधिकतर लोग 26 जनवरी या 15 अगस्त को देश प्रेम से सराबोर होकर देश के प्रति श्रद्धा, उमंग, उत्साह मनाते है। फिर दूसरे दिन सब भूलकर अपने कार्य में व्यस्त हो जाते है, लेकिन ऐसा नहीं है रायपुर शहर में प्रतिदिन ध्वजा रोहण और लाउडस्पीकर से राष्ट्रगान हो रहा है। ऐसा करने वाले पूर्व सैनिक पन्ना लाल सिन्हा 1999 कारगिल युद्ध के बाद 2005 में रिटायर्ड होने के बाद से कुछ ऐसा कर गुजरने को सोचा कि सभी को इन पर नाज है।

 

 

READ MORE : भौतिक विकास जीवन के साथ ही संभव है- उप पुलिस अधीक्षक यतायात रायपुर

 

 

आपको बता दें कि पूर्व सैनिक पन्ना लाल सिन्हा ने मॉर्निंग वॉक जाने पर नए दोस्त बनाना शुरू किया और कुछ दिनों में उनके सरल स्वभाव से नए दोस्त बनाना शुरू हो गए हैं। नए दोस्त पूर्व सैनिक से मित्रता कर प्रतिदिन सुबह व्यायाम में आने लगे और प्रतिदिन ध्वजारोहण-राष्ट्रगान का प्रोग्राम तैयार हो गया ऐसा करीब 7 वर्षों से जय श्री राम गार्डन नरैया तालाब में होता आ रहा। जिसके बाद इसी कड़ी में जय श्री राम चौक कमल विहार सेक्टर 13 में विगत 1 वर्ष से प्रतिदिन ध्वजारोहण व राष्ट्रगान हो रहा है। पहले एक घण्टा राष्ट्र भक्ति का गीत फिर राष्ट्रगान के बाद सभी अपने घर को प्रस्थान करते है।

देखे वीडियो ;-

पूर्व सैनिक पत्रा लाल सिन्हा ने छोटे बच्चों से दोस्ती और व्यायाम का कार्य जारी रखा है। कमल विहार में सुबह 05:30 बजे दतरेंगा, ढूंड़ा, देवपुरी, वर्धमान नगर, डुमरतरई से बच्चे मॉर्निंग वॉक मे आते है और दौड़, तथा व्यायाम करके आर्मी तथा पुलिस भर्ती के लिए गुर सीखते है। प्रति रविवार पुराने जगह पर सभी बच्चों को नरैया तालाब ले जाते है और दोस्तों से मिलते है उस दिन सभी नरैया तालाब मे राष्ट्रगान करते हैं।

पूर्व सैनिक पन्ना लाल सिन्हा को अपने समाज पर भी लगाव है। सामाजिक कार्य भी करते है। पूर्व सैनिक पन्ना लाल सिन्हा को रायपुर में दो जगह ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान तथा बच्चों को आर्मी या अन्य फोर्स में जाने के लिए प्रेरित करने उन्हें फ्री ट्रेनिंग देने के लिए इस उत्कृष्ट कार्य के लिए पूर्व सैनिक सेवा परिषद रायपुर ने कारगिल विजय दिवस के दिन प्रशस्ति पत्र, शाल, एवं श्रीफल से सम्मानित किया गया था।

 

 

देश प्रेम के प्रति भावना जागृत करना उद्देश्य

 

टीसीपी 24 न्यूज से बातचीत करते हुए पूर्व सैनिक पन्ना लाल सिन्हा ने बताया कि लोगों में देश प्रेम की भावना जागृत करना, बच्चों को आर्मी या अन्य फोर्स मे जाने के लिए जागृत करना अच्छा लगता है। उन्होंने बताया कि इस ट्रेनिंग से अब तक दो लड़के फौज में एक लड़की नेवई में भर्ती हो चुके है फ्री ट्रेनिंग देते हुए कहते है किसी फोर्स में जाना अलग बात है पर जो बच्चा शुरूआत से फिजिकल फिटनेस रहेगा तो आजकल के बीमारी से भी कोषों दूर रहेगा। आर्मी में रिटायरमेंट के बाद वर्ष 2013 से वन विभाग में वन रक्षक के पद पर कार्यरत है।

वहीं ट्रेनिंग लेने आये कुछ बच्चों ने बताया कि सुबह से आकर ट्रेनिंग करने से दिन भर माइंड फ्रेस फ्रेश तो रहती ही है। साथ ही कोरोना में आजकल के बीमारी से भी कोषों दूर रहेंगे।

 

 

 

 

XCheck Digital Badge

देखे वीडियो ;-


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007