ताज़ा ख़बर
CG BREAKING : करंट की चपेट में आने से एक किसान समेत दो बैलों की हुई दर्दनाक मौत, इलाके में मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस16 माह बाद मल्टिप्लेक्स में फिर लौटी रौनक, 50 फीसदी दर्शकों के साथ गुलजार हुआ सिनेमा हॉल, वैक्सीनेटेड लोगों के लिए खास ऑफर, देखें VIDEO…1 अगस्त से बदल जाएंगे नियम, जानिए LPG के दामों को लेकर क्या है अपडेट, बैंक की कई सेवाएं भी हो जाएगी महंगी, पढ़िए पूरी खबर….जब सोनू सूद मुंबई पहुंचे तो उनके पास केवल इतने रुपये थे, फिर उन्हें इस बात का लगने लगा था डर, लोकल ट्रेन के धक्के खाते हुए…. ,ऐसे बने रियल लाइफ हीरो…Tiger Shroff से सेट पर भिड़ गया शख्स, फिर एक्टर ने दिया करारा जवाब, जानिए फिर क्या हुआ…जो विधायिका अपने छेत्र में विकास नहीं कर सकती उनसे प्रदेश के विकास के लिए आशा रखना मतलब मन में लड्डू खाना – पंकज जैनरायपुर से गोवा की राह हुई आसानः तीन अगस्त से उड़ान भरेगी फ्लाइट, इन दो जगहों के लिए भी शुरू होगी विमान सेवा, जानिए पूरा शेड्यूलविधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत और मुख्यमंत्री बघेल ने ‘चंदैनी गोंदा-एक सांस्कृतिक यात्रा‘ पुस्तक का किया विमोचनCRIME : प्रेम विवाह से नाराज पिता ने बेटी को उतारा मौत के घाट, पहले जन्मदिन मनाने के बहाने अपने पास बुलाया, फिर हत्या कर नहर में फेंक दी लाशविधानसभा का मानसून सत्र: जब जय…वीरू, गब्बर…कालिया की जोड़ी पर सदन में गूंजे ठहाके, जानिए क्या है पूरा मामला

भारतीय इलेक्ट्रिक कार ग्राहकों का इंतज़ार हुआ खत्म ,आज लॉन्च होगी Audi e-tron इलेक्ट्रिक कार, जानिए क्या है इसमें खास…

Mahendra Kumar SahuJuly 22, 20211min

नई दिल्ली- जर्मनी की लग्जरी कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी ऑडी भारत में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी e-tron और e-tron Sportback इस गुरूवार यानी आज 22 जुलाई को लॉन्च करेगी.इस इलेक्ट्रिक कार के नए वर्जन का काफी समय से इंतजार किया जा रहा है। बता दें कि यह भारत में कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार है. कोरोना की दूसरी लहर के कारण इसकी लॉन्चिंग में देरी हो गई।बता दे नई Audi e-tron में स्पोर्टी लुक मिलेगा। बात करे इसकी कीमत की तो Audi e-tron 1 करोड रू  से चालू होगा वहीं Audi e-tron sportback 80 लाख रूपये से चालू होगा.

 

चलिए बताते है इसके फीर्चस के बारे में –

Audi e-tron में दो इलेक्ट्रिक मोटर का यूज किया गया है. पहला मोटर फ्रंट एक्सेल में लगाया गया है जो 309 न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करता है. यह लग्जरी कार अधिकतम 408 BHP की पॉवर देता है. इसकी टॉप स्पीड 200 KMPH है । इसके बंपर में डुअल-टोन ट्रिटमेंट मिलेगा। इसके अलावा इसमें अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे। और तो और कंपनी इसमें और भी कई नए हाइटेक फीचर्स शामिल कर सकती है।

कंपनी का यह भी दावा है कि इसमें 452 किलोमीटर का रेंज मिलेगा। यानी यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज पर बिना रुके 452 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी। इसमें 95 kWh का पैटरी पैक दिया जाएगा। रेगुलर चार्जर की मदद से यह इलेक्ट्रिक कार 8 घंटे 30 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगी। आपको सामान्य यात्रा के लिए सप्ताह में एक या दो बार ई-ट्रॉन को चार्ज करने की आवश्यकता नहीं है. सभी ईवी की तरह इसमें रीजेनरेटिव ब्रेकिंग है और आप स्टीयरिंग व्हील के पीछे पैडल के जरिए इसे नियंत्रित कर सकते हैं.

इसके इंटीरियर की बात करे तो यह एक टिपिकल ऑडी की तरह हैं. इसमें डबल स्क्रीन हैं जो कि डिजिटल डायल के साथ है. एक ऑडी से जैसी आप उम्मीद करते हैं वैसा ही इसका डिजाइन और क्वलिटी है. टच स्क्रीन इस्तेमाल करने में काफी अच्छी है. गाड़ी का स्पेस प्रभावशाली है .
इक्विपमेंट की बात करें तो इसमें सॉफ्ट क्लोज डोर, फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 16-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलेस चार्जिंग, हेड-अप डिस्प्ले और एक पैनोरमिक सनरूफ शामिल हैं. ई-ट्रॉन की सबसे अच्छी बात आराम और सहजता है. शहर में, क्विक ओवरटेक के लिए कंफर्ट मोड पर्याप्त से अधिक है, एफिशिएंसी मोड भी काफी तेज है, डायनेमिक मोड सारी पावर बाहर ला देता है लेकिन शहर में इस्तेमाल के लिए बहुत तेज़ है.

 

READ ALSO: BIG BREAKING : दैनिक भास्कर के कई ठीकानों पर ईडी की दबिश, मालिकों की पूछताछ जारी

 

आइए जानते हैं इस पर और क्या-क्या ऑफर्स मिल रहे हैं-

लॉन्च से पहले कंपनी ने इन पर कई आकर्षक ऑफर्स का ऐलान किया है. इसमें अगर कस्टमर्स खरीदने के तीन साल के अंदर दोबारा कंपनी को बेच सकेंगे।Audi ने इन लग्जरी कारों पर कई तरह के क्यूरेटेड ओनरशिप प्रोग्राम का ऐलान किया है. इसमें दो से पांच साल का स्पेशल सर्विस प्लान, एक्सटेंडेड वारंटी और बाइबैक प्लान को शामिल किया गया है. इस प्लान के तहत e-tron और e-tron Sportback को कस्टमर्स खरीदने के तीन साल के अंदर अगर बेचना चाहते हैं साथ ही फ्यूचर मॉडल घर लाना चाहते हैं तो उनके पास कंपनी को ये कार बेचने का ऑप्शन मिलेगा. इसके तहत दो साल की स्टैंडर्ड वारंटी और आठ साल की हाई-वोल्टेज या 160,000 किलोमीटर की वारंटी मिलेगी.

कंपनी के मुताबिक ये सर्विस प्लान चार से पांच साल के लिए अवेलेबल होंगे जो कि उन स्कीम्स के तहत होंगे जो कस्टमर्स सलेक्ट करेंगे. इनमें सर्विस कॉस्ट, ब्रेक, सस्पेंशन का मैंटेनेंस और एक्सटेंडेड वारंटी शामिल है. साथ ही एक्सटेंडेड वारंटी 2+2 साल या 2+3 साल के पीरियड के लिए अवेलेबल होगी. यही नहीं अगर बीच रास्ते में आपकी गाड़ी खराब हो जाती है तो कंपनी पांच साल का रोड असिस्टेंस भी ऑफर कर रही है.

वहीं ऑडी की इन कारों का मुकाबला भारत में बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज जैसी कंपनियों से होगा. भारत में इन दोनों कंपनियों की लग्जरी कारें काफी पॉपुलर हैं.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें







lower banner