ताज़ा ख़बर
CORONA BREAKING : प्रदेश में आज 125 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 3 ने गवाई जान, देखिए जिलेवार आंकड़ें…CG BREAKING : करंट की चपेट में आने से एक किसान समेत दो बैलों की हुई दर्दनाक मौत, इलाके में मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस16 माह बाद मल्टिप्लेक्स में फिर लौटी रौनक, 50 फीसदी दर्शकों के साथ गुलजार हुआ सिनेमा हॉल, वैक्सीनेटेड लोगों के लिए खास ऑफर, देखें VIDEO…1 अगस्त से बदल जाएंगे नियम, जानिए LPG के दामों को लेकर क्या है अपडेट, बैंक की कई सेवाएं भी हो जाएगी महंगी, पढ़िए पूरी खबर….जब सोनू सूद मुंबई पहुंचे तो उनके पास केवल इतने रुपये थे, फिर उन्हें इस बात का लगने लगा था डर, लोकल ट्रेन के धक्के खाते हुए…. ,ऐसे बने रियल लाइफ हीरो…Tiger Shroff से सेट पर भिड़ गया शख्स, फिर एक्टर ने दिया करारा जवाब, जानिए फिर क्या हुआ…जो विधायिका अपने छेत्र में विकास नहीं कर सकती उनसे प्रदेश के विकास के लिए आशा रखना मतलब मन में लड्डू खाना – पंकज जैनरायपुर से गोवा की राह हुई आसानः तीन अगस्त से उड़ान भरेगी फ्लाइट, इन दो जगहों के लिए भी शुरू होगी विमान सेवा, जानिए पूरा शेड्यूलविधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत और मुख्यमंत्री बघेल ने ‘चंदैनी गोंदा-एक सांस्कृतिक यात्रा‘ पुस्तक का किया विमोचनCRIME : प्रेम विवाह से नाराज पिता ने बेटी को उतारा मौत के घाट, पहले जन्मदिन मनाने के बहाने अपने पास बुलाया, फिर हत्या कर नहर में फेंक दी लाश

पेगासस जासूसी कांड पर कांग्रेस का प्रदर्शन: राजभवन का किया घेराव, केंद्रीय गृहमंत्री शाह को बर्खास्त करने की मांग, PCC चीफ ने कही ये बड़ी बात

Sanjay sahuJuly 22, 20211min

 

 

रोहित बर्मन, रायपुरः पेगासस मामले को लेकर पूरे देश में मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन किए जा रहे हैं. छत्तीसगढ़ में भी पेगासस जासूसी मामले को लेकर प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में कांग्रेसी नेताओं के द्वारा पैदल मार्च निकालकर राज भवन पहुंच राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा गया. राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने जा रहे कांग्रेसी नेताओं के द्वारा जमकर गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जासूस कहते हुए नारेबाजी की गई. राजभवन राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने जा रहे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बैरिकेड लगाकर रोक लिया जहां पर पुलिस और कांग्रेस नेताओं के बीच जमकर झूमा झपटी देखी गई. मोहन मरकाम सहित कांग्रेसी नेताओं ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की है.

 

 

PCC चीफ मोहन मरकाम की अगुवाई में नेता और कार्यकर्ता केंद्र सरकार और भाजपा के खिलाफ नारे लगाते हुए राजीव भवन से निकले। भाजपा को देशद्रोही कहा और सरकार पर नागरिकों के अधिकारों पर हमला करने का आरोप लगाया। करीब 45 मिनट पैदल मार्च करते प्रदर्शनकारी राजभवन के पास पहुंचे, लेकिन पुलिस ने साक्षरता चौक के पास बैरिकेड लगाकर रोक लिया। इसके चलते कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच संघर्ष की स्थिति बन गई। हालांकि, बाद में कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। बाद में एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलने राजभवन के भीतर गया।

 

 

 

 

इसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह, मंत्री कवासी लखमा, विधायक धनेन्द्र साहू, विधायक सत्यनारायण शर्मा, कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, उपाध्यक्ष प्रतिमा चंद्राकर, प्रभारी महामंत्री प्रशासन रवि घोष, प्रभारी महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ला, खादी ग्रामोद्योग बोर्ड अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी, पाठ्य पुस्तक निगम अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, विधायक कुलदीप जुनेजा, विधायक विकास उपाध्याय, विधायक लक्ष्मी ध्रुव, विधायक अनिता शर्मा, विधायक हरीश कंवर, युवा कांग्रेस अध्यक्ष पूर्णचंद पाढ़ी, रायपुर महापौर एजाज ढेबर आदि शामिल थे।

 

 

राजनीतिक उद्देश्य से पेगासस का दुरुपयोग किया गया

 

 

राजभवन के बाहर प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा मंत्रियों, संविधानिक पदों पर आसीन अधिकारियों, सुरक्षाबलों के प्रमुखों, विपक्ष के नेताओं और पत्रकारों-वकीलों के सेलफोन को हैक कर जासूसी का खुलासा हुआ है। यह बेहद निंदनीय है। कांग्रेस ने राष्ट्रपति से इस मामले में हस्तक्षेप कर जांच कराने का आग्रह किया है। संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा, जिस तरह से राजनीतिक उद्देश्यों से पेगासस का दुरुपयोग किया गया, उसके खिलाफ यह प्रदर्शन था।

 

 

READ MORE: सड़क बंद कांवड़िये, श्रद्धालु सावन में स्नान और जलाभिषेक के लिए कैसे पहुंचेंगे, तीर्थकोटि कुंड पर लगा ताला,रामघाट पर नहीं पानी का भराव, व्यवस्थाए शून्य

 

प्रदर्शन में गीत गाया – जासूसी करके जो जीत गया..

 

 

राजभवन के बाहर कांग्रेस ने करीब एक घंटे तक प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस सांस्कृतिक प्रकोष्ठ ने गीतों के जरिए केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। गीत गाए गए – जासूसी करके जो जीत गया, जनता की नजरों से वो गिर गया।

 

 

 

XCheck Digital Badge


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें







lower banner