ताज़ा ख़बर
CG BREAKING : करंट की चपेट में आने से एक किसान समेत दो बैलों की हुई दर्दनाक मौत, इलाके में मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस16 माह बाद मल्टिप्लेक्स में फिर लौटी रौनक, 50 फीसदी दर्शकों के साथ गुलजार हुआ सिनेमा हॉल, वैक्सीनेटेड लोगों के लिए खास ऑफर, देखें VIDEO…1 अगस्त से बदल जाएंगे नियम, जानिए LPG के दामों को लेकर क्या है अपडेट, बैंक की कई सेवाएं भी हो जाएगी महंगी, पढ़िए पूरी खबर….जब सोनू सूद मुंबई पहुंचे तो उनके पास केवल इतने रुपये थे, फिर उन्हें इस बात का लगने लगा था डर, लोकल ट्रेन के धक्के खाते हुए…. ,ऐसे बने रियल लाइफ हीरो…Tiger Shroff से सेट पर भिड़ गया शख्स, फिर एक्टर ने दिया करारा जवाब, जानिए फिर क्या हुआ…जो विधायिका अपने छेत्र में विकास नहीं कर सकती उनसे प्रदेश के विकास के लिए आशा रखना मतलब मन में लड्डू खाना – पंकज जैनरायपुर से गोवा की राह हुई आसानः तीन अगस्त से उड़ान भरेगी फ्लाइट, इन दो जगहों के लिए भी शुरू होगी विमान सेवा, जानिए पूरा शेड्यूलविधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत और मुख्यमंत्री बघेल ने ‘चंदैनी गोंदा-एक सांस्कृतिक यात्रा‘ पुस्तक का किया विमोचनCRIME : प्रेम विवाह से नाराज पिता ने बेटी को उतारा मौत के घाट, पहले जन्मदिन मनाने के बहाने अपने पास बुलाया, फिर हत्या कर नहर में फेंक दी लाशविधानसभा का मानसून सत्र: जब जय…वीरू, गब्बर…कालिया की जोड़ी पर सदन में गूंजे ठहाके, जानिए क्या है पूरा मामला

यात्रीगण कृपया ध्यान दे! रेलवे ने देश के करीब 50 ट्रेनों को किया कैंसिल, घर से निकलने से पहले चेक करें लिस्ट

Sanjay sahuJuly 21, 20211min

 

 


 

नई दिल्लीः  यदि आप हाल ही में ट्रेन से यात्रा करने जा रहे है तो ये खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है.  रेलवे ने पटरियों और मरम्मत के कार्यों के कारण देश भर के विभिन्न हिस्सों में चलने वाली ट्रेनों को रद्द या उनका रूट बदल दिया है. इन रेल गाड़ियों की संख्या करीब 50 है. भारतीय रेलवे समय-समय पर पटरियों और मरम्मत के कार्यों के कारण ट्रैफिक ब्लॉक करता है. इससे ट्रेनों की आवाजाही में सुधार होता है. इस लिए कुछ ट्रेनों को रद्द या उनका रद्द बदल दिया जाता है. कई दफा ट्रेनों के टाइम टेबल में भी बदलाव किया जाता है. रेलवे अपनी इनक्वायरी वेबसाइट पर कैंसिल ट्रेन लिस्ट जारी भी करता है.

रेलवे जिन ट्रेनों को रद्द करता है. उसकी जानकारी यात्रियों को दी जाती है. इसके लिए स्टेशनों पर अनाउंसमेंट भी होता है. वहीं रेलवे के इनक्वायरी नंबर 139 पर कॉल कर ट्रेनों का स्टेटस पता किया जा सकता है. ट्रेनों के कैंसिल होने पर यात्रियों को टिकट के पूरे पैसे रिफंड हो जाते है.

 

READ MORE : आसमान से बरसी आफत: बारिश के चलते भरभराकर गिरा घर, अंदर सो रहे 7 लोगो की दबने से मौत… एक माह का मासूम भी शामिल

 

कोरोना के कारण देश में पहली बार ट्रेने हुई थी बंद

देश में कोरोना वायरस के कारण इतिहास में पहली बार ट्रेनों का संचालन बंद हो गया है. अब स्थिति काबू में आते ही धीरे-धीरे ट्रेनों को चलाया जा रहा है. हालांकि पूरी तरह से ट्रेनें शुरू नहीं हुई है. भारतीय रेलवे स्पेशल ट्रेन चला रहा है. इस बीच रेलवे ने 50 ट्रेनों का रूट बदल दिया या उन्हें कैंसिल कर दिया है. ऐसे में जो यात्रा करने वाले हैं. वो लिस्ट चेक कर ही घर से बाहर निकले.

 

 

कैंसिल हुई ट्रेनों की लिस्ट

 

naidunia

naidunia

naidunia


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें







lower banner