ताज़ा ख़बर
CG BREAKING : करंट की चपेट में आने से एक किसान समेत दो बैलों की हुई दर्दनाक मौत, इलाके में मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस16 माह बाद मल्टिप्लेक्स में फिर लौटी रौनक, 50 फीसदी दर्शकों के साथ गुलजार हुआ सिनेमा हॉल, वैक्सीनेटेड लोगों के लिए खास ऑफर, देखें VIDEO…1 अगस्त से बदल जाएंगे नियम, जानिए LPG के दामों को लेकर क्या है अपडेट, बैंक की कई सेवाएं भी हो जाएगी महंगी, पढ़िए पूरी खबर….जब सोनू सूद मुंबई पहुंचे तो उनके पास केवल इतने रुपये थे, फिर उन्हें इस बात का लगने लगा था डर, लोकल ट्रेन के धक्के खाते हुए…. ,ऐसे बने रियल लाइफ हीरो…Tiger Shroff से सेट पर भिड़ गया शख्स, फिर एक्टर ने दिया करारा जवाब, जानिए फिर क्या हुआ…जो विधायिका अपने छेत्र में विकास नहीं कर सकती उनसे प्रदेश के विकास के लिए आशा रखना मतलब मन में लड्डू खाना – पंकज जैनरायपुर से गोवा की राह हुई आसानः तीन अगस्त से उड़ान भरेगी फ्लाइट, इन दो जगहों के लिए भी शुरू होगी विमान सेवा, जानिए पूरा शेड्यूलविधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत और मुख्यमंत्री बघेल ने ‘चंदैनी गोंदा-एक सांस्कृतिक यात्रा‘ पुस्तक का किया विमोचनCRIME : प्रेम विवाह से नाराज पिता ने बेटी को उतारा मौत के घाट, पहले जन्मदिन मनाने के बहाने अपने पास बुलाया, फिर हत्या कर नहर में फेंक दी लाशविधानसभा का मानसून सत्र: जब जय…वीरू, गब्बर…कालिया की जोड़ी पर सदन में गूंजे ठहाके, जानिए क्या है पूरा मामला

IND Vs SL: राहुल द्रविड के इस दांव ने दिलाई टीम इंडिया को कामयाबी, ऐसे खुला राज, जानिए

Mahendra Kumar SahuJuly 21, 20211min

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिली. टीम इंडिया हालांकि दीपक चाहर के नाबाद 69 रन की बदौलत मैच को तीन विकेट से जीतने में कामयाब रही. भुवनेश्वर कुमार ने हालांकि जीत का श्रेय राहुल द्रविड़ को दिया है. भुवी का कहना है कि चाहर को नंबर 8 पर खेलने का दांव द्रविड़ ने चला था और वह सही साबित हुए.

चाहर ने नाबाद 69 रन की पारी खेलने के अलावा भुवनेश्वर के साथ आठवें विकेट के लिए 84 रन की अटूट साझेदारी की. भुवी 19 रन बनाकर नाबाद पवेलियन वापस लौटे. भारत को तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त दिला दी.

भुवनेश्वर ने मैच के बाद कहा, ”हमारी लक्ष्य अंतिम ओवर, अंतिम गेंद तक खेलना था इसलिए हम मैच को अंत तक ले जाना चाहते थे. एकमात्र योजना अंत तक खेलने की थी और दीपक ने जिस तरह की बल्लेबाजी की वह शानदार थी.”

द्रविड़ पहले से जानते थे कि दीपक चाहर बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं. टीम इंडिया के उपकप्तान ने कहा, ”दीपक चाहर कोच राहुल द्रविड़ के अंडर में भारत ए की ओर से या किसी श्रृंखला में खेल चुका है और उसने वहां भी रन बनाए थे. इसलिए द्रविड़ को पता था कि वह बल्लेबाजी कर सकता है इसलिए यह द्रविड़ का फैसला था.”

 

बेहद खुश हैं राहुल द्रविड़


 

दीपक चाहर हालांकि रणजी ट्रॉफी में भी बल्ले से अपनी काबिलियत साबित कर चुके हैं. भुवनेश्वर ने कहा, ”चाहर ने जिस तरह की बल्लेबाजी की उसने द्रविड़ के दांव को सही साबित किया. हम सभी को पता है कि वह बल्लेबाजी कर सकता है, उसने रणजी ट्रॉफी में कई बार बल्लेबाजी की है.”

श्रीलंका के 276 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 193 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे. चाहर और भुवी ने हालांकि इंडिया को पांच गेंद शेष रहते हुए ही जीत दिला दी.

भुवनेश्वर ने कहा कि पहली बार सीनियर टीम को कोचिंग दे रहे द्रविड़ टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश हैं. तेज गेंदबाज ने कहा, ”द्रविड़ ने पूरी टीम को बधाई दी. वह काफी खुश थे, विशेषकर हमने जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे. जब हमने पांच-छह विकेट गंवा दिए थे और उसके बाद दीपक ने जैसी बल्लेबाजी की.”

 

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री के इंग्लैंड दौरे पर होने की वजह से श्रीलंका में टीम की कोचिंग का जिम्मा राहुल द्रविड़ को मिला है. राहुल द्रविड़ इससे पहले इंडिया अंडर 19 और इंडिया ए के कोच रह चुके हैं.

 

 

XCheck Digital Badge


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें







lower banner