ताज़ा ख़बर
CORONA BREAKING : प्रदेश में आज 125 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 3 ने गवाई जान, देखिए जिलेवार आंकड़ें…CG BREAKING : करंट की चपेट में आने से एक किसान समेत दो बैलों की हुई दर्दनाक मौत, इलाके में मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस16 माह बाद मल्टिप्लेक्स में फिर लौटी रौनक, 50 फीसदी दर्शकों के साथ गुलजार हुआ सिनेमा हॉल, वैक्सीनेटेड लोगों के लिए खास ऑफर, देखें VIDEO…1 अगस्त से बदल जाएंगे नियम, जानिए LPG के दामों को लेकर क्या है अपडेट, बैंक की कई सेवाएं भी हो जाएगी महंगी, पढ़िए पूरी खबर….जब सोनू सूद मुंबई पहुंचे तो उनके पास केवल इतने रुपये थे, फिर उन्हें इस बात का लगने लगा था डर, लोकल ट्रेन के धक्के खाते हुए…. ,ऐसे बने रियल लाइफ हीरो…Tiger Shroff से सेट पर भिड़ गया शख्स, फिर एक्टर ने दिया करारा जवाब, जानिए फिर क्या हुआ…जो विधायिका अपने छेत्र में विकास नहीं कर सकती उनसे प्रदेश के विकास के लिए आशा रखना मतलब मन में लड्डू खाना – पंकज जैनरायपुर से गोवा की राह हुई आसानः तीन अगस्त से उड़ान भरेगी फ्लाइट, इन दो जगहों के लिए भी शुरू होगी विमान सेवा, जानिए पूरा शेड्यूलविधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत और मुख्यमंत्री बघेल ने ‘चंदैनी गोंदा-एक सांस्कृतिक यात्रा‘ पुस्तक का किया विमोचनCRIME : प्रेम विवाह से नाराज पिता ने बेटी को उतारा मौत के घाट, पहले जन्मदिन मनाने के बहाने अपने पास बुलाया, फिर हत्या कर नहर में फेंक दी लाश

कलेक्टर श्याम धावड़े ने विद्यार्थियों की सुविधा के लिए जाति प्रमाण पत्र तैयार करवाने शिक्षा और राजस्व विभाग को आपसी समन्वय के दिए निर्देश

Sanjay sahuJuly 21, 20211min


कोरिया एस के मिनोचा/ कलेक्टर श्याम धावड़े की अध्यक्षता में आज जिला पंचायत सभाकक्ष में शिक्षा विभाग की विभागीय समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कलेक्टर धावड़े द्वारा शिक्षा विभाग की एजेंडावार समीक्षा की गई। कलेक्टर ने विद्यार्थियों की सुविधा के लिए जाति प्रमाण पत्र तैयार करवाने के संबंध में निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक विकास खंड शिक्षा अधिकारी, राजस्व विभाग से समन्वय बनाते हुए लक्ष्य अनुरूप जाति एवं निवास प्रमाण पत्र शत-प्रतिशत तैयार करवाएं। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा जाति प्रमाण पत्र जारी करने के नियमों में सरलीकरण किया गया है। जिससे प्रमाण पत्र जारी करने में आसानी होगी। इसके लिए उन्होंने 30 अगस्त तक समय दिया है।

बैठक में कलेक्टर ने स्कूल खुलने के संबंध में चर्चा करते हुए शासन की गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए तथा शिक्षा विभाग के अधिकारियों को विद्यार्थियों के स्वास्थ्य परीक्षण एवं नेत्र परीक्षण हेतु कैम्प किये जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में भवन विहीन अथवा जर्जर होने पर स्कूल भवन हेतु अतिरिक्त कक्ष के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत करने तथा स्कूल परिसर में अनावश्यक जर्जर भवन को डिस्मेंटल करने आदि बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई और हर कार्य समय सीमा पर पूर्ण करने निर्देशित किया गया। नवीन प्रवेश एवं मोहल्ला कक्षाओं का ऑनलाइन व ऑफलाइन संचालन, पढ़ना-लिखना अभियान की प्रगति, निशुल्क गणवेश एवं निशुल्क पाठ्य पुस्तक का भंडारण एवं वितरण, मध्यान्ह भोजन के अंतर्गत सूखा राशन वितरण, आयरन एवं फोलिक एसिड दवाओं का छठवीं से बारहवीं तक के छात्र-छात्राओं को प्रत्येक मंगलवार को अनिवार्य रूप से वितरण हेतु भी निर्देश दिए गए।

बैठक में सीईओ जिला पंचायत कुणाल दुदावत ने कोविड वैक्सीनेशन के संबंध में चर्चा करते हुए शिक्षा विभाग के प्रत्येक विद्यालय में कार्यरत प्राचार्य, शिक्षक एवं गैर शिक्षकीय स्टाफ द्वारा अनिवार्य रूप से कोविड वैक्सीनेशन लगवाने का प्रमाण पत्र प्रदर्शित करने कहा एवं जिनके द्वारा वैक्सीनेशन नहीं किया है, उन्हें तीन दिवस के अंदर वैक्सीनेशन कराकर प्रमाण पत्र लेने के निर्देश दिए गए। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग, जिला मिशन समन्वयक समग्र शिक्षा, जिला परियोजना अधिकारी साक्षर भारत, सहायक कार्यक्रम समन्वयक समग्र शिक्षा, सभी विकासखंड के विकास खंड शिक्षा अधिकारी, सहायक विकास खंड शिक्षा अधिकारी, विकासखंड स्रोत समन्वयक, एवं जिला क्रीड़ा अधिकारी शामिल हुए।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें







lower banner