ताज़ा ख़बर
CG BREAKING : करंट की चपेट में आने से एक किसान समेत दो बैलों की हुई दर्दनाक मौत, इलाके में मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस16 माह बाद मल्टिप्लेक्स में फिर लौटी रौनक, 50 फीसदी दर्शकों के साथ गुलजार हुआ सिनेमा हॉल, वैक्सीनेटेड लोगों के लिए खास ऑफर, देखें VIDEO…1 अगस्त से बदल जाएंगे नियम, जानिए LPG के दामों को लेकर क्या है अपडेट, बैंक की कई सेवाएं भी हो जाएगी महंगी, पढ़िए पूरी खबर….जब सोनू सूद मुंबई पहुंचे तो उनके पास केवल इतने रुपये थे, फिर उन्हें इस बात का लगने लगा था डर, लोकल ट्रेन के धक्के खाते हुए…. ,ऐसे बने रियल लाइफ हीरो…Tiger Shroff से सेट पर भिड़ गया शख्स, फिर एक्टर ने दिया करारा जवाब, जानिए फिर क्या हुआ…जो विधायिका अपने छेत्र में विकास नहीं कर सकती उनसे प्रदेश के विकास के लिए आशा रखना मतलब मन में लड्डू खाना – पंकज जैनरायपुर से गोवा की राह हुई आसानः तीन अगस्त से उड़ान भरेगी फ्लाइट, इन दो जगहों के लिए भी शुरू होगी विमान सेवा, जानिए पूरा शेड्यूलविधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत और मुख्यमंत्री बघेल ने ‘चंदैनी गोंदा-एक सांस्कृतिक यात्रा‘ पुस्तक का किया विमोचनCRIME : प्रेम विवाह से नाराज पिता ने बेटी को उतारा मौत के घाट, पहले जन्मदिन मनाने के बहाने अपने पास बुलाया, फिर हत्या कर नहर में फेंक दी लाशविधानसभा का मानसून सत्र: जब जय…वीरू, गब्बर…कालिया की जोड़ी पर सदन में गूंजे ठहाके, जानिए क्या है पूरा मामला

इस शहर में किया जाएगा 2032 के ओलंपिक खेलों का आयोजन, इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ने किया ऐलान, जानिए इससे पहले और कहां होंगे ये गेम्स

Mahendra Kumar SahuJuly 21, 20211min


 

नई दिल्ली : 2032 में होने वाले ओलंपिक गेम्स का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के शहर ब्रिस्बेन में किया जाएगा. ऑस्ट्रेलिया में यह तीसरा मौका होगा जब देश में ओलंपिक खेलों का आयोजन होगा. इससे पहले 1956 में मेलबर्न और 2000 में सिडनी में ओलंपिक खेलों का आयोजन किया गया था. इस बार के आयोजन को लेकर इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ने ब्रिस्बेन में करने का ऐलान किया है.

 

2017 में आईओसी ने 2024 ओलंपिक की मेजबानी पेरिस और 2028 ओलंपिक की मेजबानी लॉस एंजिल्स को सौंपी थी. फरवरी 2021 में आईओसी ने कहा था कि ब्रिस्बेन 2032 ओलंपिक खेलों की मेजबानी करने के लिए उपयुक्त उम्मीदवार है. हालांकि आईओसी द्वारा ब्रिस्बेन को पसंदीदा बताने के बावजूद कतर ने 2032 खेलों की मेजबानी करने की अपनी इच्छा दोहराई थी. बीते 10 जून को आईओसी के 15 मजबूत कार्यकारी बोर्ड ने ब्रिस्बेन को चुनाव के लिए एकल उम्मीदवार के रूप में मंजूरी दी थी.

 

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस बार जापान की राजधानी टोक्यो में किया जा रहा है. टोक्यो ओलंपिक की शुरुआत 23 जुलाई से हो जाएगी और इसका समापन 8 अगस्त को होगा. इस बार भारत की तरफ से टोक्यो ओलंपिक में 127 खिलाड़ियों ने दावेदारी ठोंकी है. उम्मीद है कि इस बार भारतीय खिलाड़ी देश के लिए कई पदक जीतकर आएंगे. आपको बता दें कि टोक्यो के बाद ओलंपिक खेलों का आयोजन 2024 में फ्रांस के पेरिस में किया जाएगा. इसके बाद 2028 में लॉस एंजेलिस में ओलंपिक गेम्स का आयोजन होगा.

 

 

XCheck Digital Badge


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें







lower banner