ताज़ा ख़बर
CORONA BREAKING : प्रदेश में आज 125 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 3 ने गवाई जान, देखिए जिलेवार आंकड़ें…CG BREAKING : करंट की चपेट में आने से एक किसान समेत दो बैलों की हुई दर्दनाक मौत, इलाके में मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस16 माह बाद मल्टिप्लेक्स में फिर लौटी रौनक, 50 फीसदी दर्शकों के साथ गुलजार हुआ सिनेमा हॉल, वैक्सीनेटेड लोगों के लिए खास ऑफर, देखें VIDEO…1 अगस्त से बदल जाएंगे नियम, जानिए LPG के दामों को लेकर क्या है अपडेट, बैंक की कई सेवाएं भी हो जाएगी महंगी, पढ़िए पूरी खबर….जब सोनू सूद मुंबई पहुंचे तो उनके पास केवल इतने रुपये थे, फिर उन्हें इस बात का लगने लगा था डर, लोकल ट्रेन के धक्के खाते हुए…. ,ऐसे बने रियल लाइफ हीरो…Tiger Shroff से सेट पर भिड़ गया शख्स, फिर एक्टर ने दिया करारा जवाब, जानिए फिर क्या हुआ…जो विधायिका अपने छेत्र में विकास नहीं कर सकती उनसे प्रदेश के विकास के लिए आशा रखना मतलब मन में लड्डू खाना – पंकज जैनरायपुर से गोवा की राह हुई आसानः तीन अगस्त से उड़ान भरेगी फ्लाइट, इन दो जगहों के लिए भी शुरू होगी विमान सेवा, जानिए पूरा शेड्यूलविधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत और मुख्यमंत्री बघेल ने ‘चंदैनी गोंदा-एक सांस्कृतिक यात्रा‘ पुस्तक का किया विमोचनCRIME : प्रेम विवाह से नाराज पिता ने बेटी को उतारा मौत के घाट, पहले जन्मदिन मनाने के बहाने अपने पास बुलाया, फिर हत्या कर नहर में फेंक दी लाश

साइड बिजनेस से ही करोड़ों-अरबों की कमाई करते हैं ये बॉलीवुड के बड़े स्टार्स, किसी का खुद का रेस्टोरेन्ट है तो किसी की आईपीएल की टीम, जानिए कौन-कौन है शामिल

Sanjay sahuJuly 20, 20213min

 

 

मुंबई। बॉलीवुड (Bollywood)में कई कलाकार ऐसे हैं जो सिर्फ फिल्मों से मिलने वाली फीस पर ही निर्भर नहीं रहे बल्कि उन्होंने अच्छे अभिनेता (actor)होने के साथ-साथ ये भी साबित कर दिया कि वो एक अच्छे बिजनेसमैन और वूमेन भी हैं। बॉलीवुड (Bollywood) के कई बड़े सुपरस्टार्स इस लिस्ट में शामिल हैं जो अभिनय के साथ-साथ अपना साइड में बिजनेस चला रहे हैं। किसी का खुद का रेस्टोरेन्ट है तो किसी की आईपीएल (IPl)की टीम है। आज इस आर्टिकल में हम आपको उन सितारों के बारे में बताएंगे जो अभिनय के साथ-साथ खुद का बिजनेस भी करते हैं।

 

शाहरुख खान

 

शाहरुख खान

 

इस लिस्ट में शाहरुख खान (Shahrukh Khan)का नाम सबसे ऊपर है। शाहरुख खान (Shahrukh Khan)एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ एक अच्छे बिजनेसमैन भी हैं। उनकी आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की खुद की एक टीम है। इसके अलावा शाहरुख खान (Shahrukh Khan)ने दुनिया भर में अलग-अलग जगहों पर निवेश कर रखा है। मुंबई समेत उनकी यूके और दुबई समेत कई देशों में खुद की प्रॉपर्टी है।

 

कोलकाता नाइट राइडर्स में जूही चावला को-फाउंडर हैं। इसके अलावा उनके पास कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम ट्रिबान्गो नाइट राइडर्स औरT20 ग्लोबल लीग की टीम केप टाउन नाइट राइडर्स का भी मालिकाना हक है। शाहरुख खान का खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है और खुद की वीएफएक्स कंपनी भी।

 

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

शिल्पा शेट्टी

 

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)लंबे समय के बाद फिल्मों मे अपनी वापसी कर रही हैं, लेकिन बता दें कि एक अच्छी अभिनेत्री होने के साथ-साथ शिल्पा एक बिजनेस वूमेन भी हैं। शिल्पा कई सारे बिजनेस से जुड़ी हुई हैं। वो एक स्पा और सलून की को-फाउंडर हैं। इसके अलावा शिल्पा शेट्टी ने भी अपने पति राज कुंद्रा के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम खरीदी थी, लेकिन उन्होंने साल 2018 में उसे बेच दिया। शिल्पा ने खुद की योग सीढ़ी भी लॉन्च की थी।

 

 

अनुष्का शर्मा

 

अनुष्का शर्मा

 

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)खुद का प्रॉडक्शन हाउस चलाती हैं। उन्होने फिलौरी, परी, बुलबुल जैसी कई फिल्मों का निर्माण किया है। इसके अलावा अनुष्का शर्मा का ह्यनुशह्ण नाम से खुद का कपड़ो का ब्रांड भी है। हाल ही में अनुष्का शर्मा के प्रॉडक्शन हाउस में बनी सीरीज ह्यपाताल लोकह्ण को दर्शकों ने खूब पसंद किया।

 

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण

 

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)बॉलीवुड जगत में सबसे अधिक फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में शामिल हैं। दीपिका पादुकोण भी फिल्मों मे अभिनय करने के साथ-साथ खुद का बिजनेस करती हैं। उन्होने साल 2015 में वैन ह्यूसेन के साथ मिलकर खुद का फैशन कलेक्शन ‘आॅल अबाउट यू’ शुरू किया था। उन्होंने ये खास महिलाओं के लिए फॅशन क्लोथिंग ब्रांड लॉंच किया था। इसके अलावा दीपिका ने खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है जिसमें उन्होंने फिल्म ‘छपाक’ का निर्माण किया था।

 

सलमान खान

 

सलमान खान

सलमान खान (Salman Khan)अपनी फिल्मों की तरह ही अपने बिजनेस को भी बहुत अच्छे से हैंडल करते हैं। सलमान का खुद का बीइंग ह्यूमन का क्लोदिंग ब्रांड हैं। सलमान अपने बीइंग ह्यूमन के द्वारा कई लोगों की मदद करते हैं। सलमान ने जिम इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी बीइंग स्ट्रॉन्ग भी शुरू की है। इसके अलावा वह मंधाना रिटेल वेंचर्स के भी हिस्सेदार हैं। उनका बीईग ह्यूमन क्लोदिंग ब्रांड मंधाना से ही लाइसेंस्ड है। उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस है जहां सलमान ने कई नए चेहरों को लॉन्च किया है। इसके अलावा सलमान खान ने अब टीवी की दुनिया में भी कदम रखा और उन्होंने नच बलिए और द कपिल शर्मा शो का निर्माण किया था।

 

प्रियंका चोपड़ा

 

प्रियंका चोपड़ा

 

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)आज के समय में न सिर्फ भारत बल्कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपने अभिनय का जलवा बिखेर रही हैं। प्रियंका चोपड़ा ने जून में न्यूयॉर्क में खुद का रेस्टोरेंट खोला है उनके रेस्टोरेंट का नाम ह्यसोनाह्ण है, जहां पर लोग भारतीय व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा प्रियंका चोपड़ा का भी खुद का प्रोडक्शन हाउस है। जिसमें वो हिन्दी के साथ-साथ मराठी फिल्मों का निर्माण भी करती हैं।

 

ऋतिक रोशन

 

ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण

 

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)ने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों में एक अलग और खास जगह बनाई थी। उन्होने फिल्म कहो न प्यार है से बॉलीवुड में कदम रखा था। साल 2013 में ऋतिक रोशन ने खुद का क्लोथिंग ब्रांड लॉंच किया था। ऋतिक का अपना फैशन ब्रैंड एचआरएक्स है, जिसकी बड़ी हिस्सेदारी उन्होंने आॅनलाइन शॉपिंग पोर्टल को बेच दी। इसके अलावा ऋतिक ने बेंगलुरु की फिटनेस स्टार्ट अप क्योरफिट में भी हिस्सेदारी खरीदी थी।ऋतिक के पिता राकेश रोशन भी खुद का प्रोडक्शन हाउस है। उन्होने कृष, कृष 2 सहित कई सुपरहिट फिल्में दी है।

 

READ MORE: ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों को सिखाया जा रहा सबब, लाइसेंस हो सकता है निरस्त

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें







lower banner