ताज़ा ख़बर
CORONA BREAKING : प्रदेश में आज 125 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 3 ने गवाई जान, देखिए जिलेवार आंकड़ें…CG BREAKING : करंट की चपेट में आने से एक किसान समेत दो बैलों की हुई दर्दनाक मौत, इलाके में मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस16 माह बाद मल्टिप्लेक्स में फिर लौटी रौनक, 50 फीसदी दर्शकों के साथ गुलजार हुआ सिनेमा हॉल, वैक्सीनेटेड लोगों के लिए खास ऑफर, देखें VIDEO…1 अगस्त से बदल जाएंगे नियम, जानिए LPG के दामों को लेकर क्या है अपडेट, बैंक की कई सेवाएं भी हो जाएगी महंगी, पढ़िए पूरी खबर….जब सोनू सूद मुंबई पहुंचे तो उनके पास केवल इतने रुपये थे, फिर उन्हें इस बात का लगने लगा था डर, लोकल ट्रेन के धक्के खाते हुए…. ,ऐसे बने रियल लाइफ हीरो…Tiger Shroff से सेट पर भिड़ गया शख्स, फिर एक्टर ने दिया करारा जवाब, जानिए फिर क्या हुआ…जो विधायिका अपने छेत्र में विकास नहीं कर सकती उनसे प्रदेश के विकास के लिए आशा रखना मतलब मन में लड्डू खाना – पंकज जैनरायपुर से गोवा की राह हुई आसानः तीन अगस्त से उड़ान भरेगी फ्लाइट, इन दो जगहों के लिए भी शुरू होगी विमान सेवा, जानिए पूरा शेड्यूलविधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत और मुख्यमंत्री बघेल ने ‘चंदैनी गोंदा-एक सांस्कृतिक यात्रा‘ पुस्तक का किया विमोचनCRIME : प्रेम विवाह से नाराज पिता ने बेटी को उतारा मौत के घाट, पहले जन्मदिन मनाने के बहाने अपने पास बुलाया, फिर हत्या कर नहर में फेंक दी लाश

IND vs SL : दीपक चाहर ने श्रीलंका के मंसूबों पर फेरा पानी, तूफानी अर्धशतक की मदद से भारत को 3 विकेट से दिलाई जीत, सीरीज में 2-0 से बनाई बढ़त

Deepak SahuJuly 20, 20211min


 

नई दिल्लीः भारत ने श्रीलंका को वनडे सीरीज के दूसरे मैच में मात दे दी है. कोलंबो में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 3 विकेट से जीत दर्ज की. इसी के साथ उसने वनडे सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है. तीन मैचों की सीरीज में वह 2-0 से आगे हो गई है.

 

इस मैच के हीरो रहे दीपक चाहर (Deepak Chahar) के इंटरनेशनल करियर के पहले अर्धशतक और भुवनेश्वर कुमार के साथ उनकी अटूट अर्धशतकीय साझेदारी के बूते भारत ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में तीन विकेट से हरा दिया. दीपक चाहर ने नाबाद 69 रन बनाए और भुवी (19) के साथ आठवें विकेट के लिए नाबाद 84 रन की साझेदारी की. भारत ने एक समय 193 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे लेकिन दीपक चाहर ने उसे जीत दिला दी.

 

इस जीत से भारत (Indian Cricket Team) ने तीन मैच की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है. चाहर के अलावा भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने भी फिफ्टी लगाई. इससे पहले श्रीलंका ने नौ विकेट पर 275 रन का स्कोर खड़ा किया. उसके लिए चरिथ असालांका (65) और सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो (50) ने अर्धशतक लगाए जबकि आखिरी ओवरों में चमिका करुणारत्ने ने नाबाद 44 रन बनाए.

 

READ MORE : बर्ड फ्लू के संक्रमण के चलते 11 साल के बच्चे की मौत, संपर्क में आए लोगों को किया गया आइसोलेट, इस साल का यह पहला मामला…

 

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने पृथ्वी शॉ का विकेट जल्दी गंवा दिया. शॉ ने 11 गेंद में तीन चौकों से 13 रन बनाने के बाद वानिंदु हसरंगा की गेंद पर बोल्ड हो गए. पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले इशान किशन आज चले नहीं और एक रन बनाकर कसुन रजिता की गेंद पर बोल्ड हो गए. ऐसे में कप्तान शिखर धवन और मनीष पांडे ने मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की. दोनों स्कोर को 65 रन तक ले गए.

 

यहां हसरंगा ने फिर से श्रीलंका को कामयाबी दिलाई और शिखर धवन को एलबीडब्ल्यू आउट किया धवन ने छह चौकों से 29 रन की पारी खेली. मनीष पांडे और सूर्यकुमार यादव ने चौथे विकेट के लिए 50 रन जोड़े. दोनों ने बड़े आराम से बैटिंग की और तेजी से रन जुटाए. लेकिन सूर्या के एक स्ट्रेट ड्राइव पर मनीष पांडे बदकिस्मत रहे और रन आउट हो गए. उन्होंने 31 गेंद में तीन चौकों से 37 रन बनाए.


श्रीलंका ने दिया चुनौतीपूर्ण लक्ष्य

इससे पहले चरिथ असालांका और सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो के अर्धशतक से श्रीलंका ने नौ विकेट पर 275 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. असालांका ने 68 गेंद में छह चौकों की मदद से 65 रन की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली जबकि फर्नांडो ने 71 गेंद में 50 रन बनाए. निचले क्रम में चमिका करुणारत्ने (33 गेंद में नाबाद 44, पांच चौके) ने तेजतर्रार पारी खेली जिससे टीम अंतिम 10 ओवर में 79 रन जोड़ने में सफल रही. करुणारत्ने ने असालांका के साथ सातवें विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी भी की. भारत की ओर से लेग स्पिनर चहल ने 50 रन जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 54 रन पर तीन-तीन विकेट चटकाए. दीपक चाहर ने 53 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

 

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. फर्नांडो और मिनोद भानुका (36) ने पहले विकेट के लिए 77 रन जोड़कर एक बार फिर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. मिनोद और फर्नांडो दोनों को चाहर के ओवर में जीवनदान मिला. पारी के दूसरे ओवर में चाहर की गेंद पर स्लिप में मनीष पांडे ने मिनोद का कैच टपकाया जबकि इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में भुवनेश्वर बाउंड्री से अंदर आ गए और गेंद उनके ऊपर से छह रन के लिए चली गई. भारतीय गेंदबाजों ने इसके बाद श्रीलंका के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाया और अगले पांच ओवर में कोई बाउंड्री नहीं लगी. टीम को इसका फायदा 14वें ओवर में मिनोद के विकेट के रूप में मिला जो चहल की गेंद पर पांडे को कैच दे बैठे.

 

 

 

XCheck Digital Badge

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें







lower banner