ताज़ा ख़बर
आधी रात को जगाकर पत्नी करती थी पति से यह डिमांड, परेशान होकर पति ने किया चौकाने वाला काम..CORONA UPDATE : प्रदेश वासियों के लिए राहत की खबर, कोरोना संक्रमित मरीजों में आयी कमी, देखें कहां कितने मिले केस..लुक्स के मामलेें में बॉलीवुड की कई हसीनाओं को मात देती है ये Bhojpuri Actress, देखिए वायरल तस्वीरें..Nora Fatehi की इन फोटो ने सोशल मीडिया में लगाई आग, बोल्डनेस देख सबका हुआ बुरा हालविराट कोहली की वनडे कप्तानी को लेकर जल्द आ सकता अहम फैसला, हो सकता है बड़ा बदलाव..कार्तिक आर्यन ने करण जौहर और दोस्ताना 2 को लेकर कही ये बात, सुनकर उड़ गए ट्रोलर्स के उड़े होशBIG BREAKING : महाराष्ट्र के बाद इस राज्य में हुआ ओमिक्रॉन ब्लास्ट, एक ही परिवार के 9 सदस्य मिले संक्रमित, हाल में दक्षिण अफ्रीका से लौटा था परिवार..घरेलू कलह के चलते पत्नी ने पांच बेटियों के साथ कुएं में लगाई छलांग, उसके बाद जो हुआ सुनकर यकीन नही होगा..ये है पांच सबसे सस्ते फोन, जिनके फीचर्स और प्राइस सुनकर उड़ जाएंगे होश..BIG BREAKING: राज्य में हुआ ओमिक्रॉन ब्लास्ट, एक साथ मिले 7 नए मरीज, देश में 12 हुई मरीजों की संख्या, प्रशासन ने जारी किया हाई अलर्ट ..

EXCLUSIVE : राजधानी के इस कॉलोनी में अव्यवस्थाओं का अंबार, LMC जमा करने के बाद भी नहीं मिल रही सुविधा, ठेकेदार ने झाड़ा पल्ला, देखे वीडियो…

Mahendra Kumar SahuJune 15, 20211min


रायपुर, नितिन नामदेव। राजधानी रायपुर से 6 किलोमीटर की दूरी पर स्थित परसुलीडीह हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में अव्यवस्थाओं का अंबार लगा हुआ है। यहां एलएमसी जमा करने के बाद कोई सुविधा नहीं मिल रही है। हाऊसिंग बोर्ड के अधिकारियों और ठेकादारों की गलती का खामियाजा रहवासियों को भुगतना पड़ रहा है। इस कॉलोनी की स्थिति अत्यंत दयनीय है। यहां न ही पीने के लिए साफ पानी, न ठीक से बिजली, न ठीक से सड़कें है। सिर्फ का कॉलोनी बना दिया गया है।

2014-15 में इस हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी का निर्माण किया गया था। जहां कुल 400 से भी ज्यादा घर है और 1,500से भी ज्यादा लोग इस कॉलोनी में रहते हैं। घनी आबादी वाले इस क्षेत्र में भारी अव्यवस्थाओं का अंबार लगा हुआ है। इस कॉलोनी की स्थिति गांव से भी बत्तर हैं। रहवासियों के शिकायत के बाद भी विभाग के जिम्मेदार अधिकारी ध्याना नहीं देते हैं।


-पानी के लिए भटकना पड़ता है: सुनील वर्मा

जब टीसीपी 24 न्यूज टीम के सवाददाता ने परसुलीडीह कॉलोनी के अध्यक्ष सुनील वर्मा से बातचीत कि तो उन्होंने कहा कि लगभग 6 -7 सालों से यहां लोग निवास कर रहे हैं। यहां मेंटनेंस के नाम पर कुछ भी नहीं मिलता है। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा यहां पीने के पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ता है। पानी भी आता है तो केवल 10 मिनट के लिए उसी पानी में गुजारा होता है। अगर ज्यादा किसी को पानी की आवश्यकता होती है तो वह खुद अपना प्राइवेट टैंकर मंगवाकर पानी की पूर्ति करता है।

 

देखे वीडियो ;-

 

 

 

पानी के साथ रोड, नाली और बिजली भी गंभीर समस्या: वीरेंद्र वर्मा

 

वहीं स्थानीय रहवासी वीरेंद्र वर्मा ने बताया कि पानी के साथ यहां नाली भी एक गंभीर समस्या है। नालियों की सफाई कभी कभार होती है। ज्यादा दिन में सफाई नहीं होने से नाली से बदबू भी आने लगती है। अगर सफाई भी करते है तो नाली के बाहर कचरा छोड़ चले जाते हैं। कचरा उठाने बोलने पर धौस दिखाते है।


बरसात के दिनों में गभीर समस्या, घरों में घुसता है पानी

 

कॉलोनी में बारिश के दिनों में गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ता है। बारिश का पानी घरों में घुस जाता है। वहीं महिलाओं ने कहा कि टंकियों का पानी बहुत गंदा है। इस पानी से लोग कपड़ा भी धोना नहीं चाहते जिसे हम पीते है। इस गंभीर समस्या का कम समाधान होगा भगवान ही मालिक है।

ठेकादार ने झाड़ा पल्ला

 

वहीं इस पूरे मामले में परसूली हाऊसिंग बोर्ड के ठेकेदार से जानकारी जानना चाहा तो ठेकेदार ने पल्ला झाड़ते हुए कहा कि पानी मेरे अंडर में नहीं आता है। सफाई को लेकर कहा कि मेरे कर्मचारी रोजाना सफाई करते है। यहां बिजली बंद होती है तो उसकी जिम्मेदारी बिजली विभाग की है, मेरी नहीं है।

 

 

READ MORE : TCP 24 की खबर का बड़ा असर : खबर चलने के बाद मौके पर पहुंचे गृह मंत्री, अधिकारियों को लगाई फटकार

 

विभाग के अधिकारी ने लिया संज्ञान

 

वहीं हाउसिंग बोर्ड के संपदा अधिकारी व्ही गहरवार से कहा कि मुझे परसूलीडीह हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के किसी भी रहवासी ने शिकायत नहीं की है। यह शिकायत आपके माध्यम से मिली है। इस मामले पर मैं तत्काल प्रभाव से संबंधित अधिकारियों से बातचीत कर समस्याओं का निराकरण किया जाएगा।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007