ताज़ा ख़बर
CG BREAKING : करंट की चपेट में आने से एक किसान समेत दो बैलों की हुई दर्दनाक मौत, इलाके में मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस16 माह बाद मल्टिप्लेक्स में फिर लौटी रौनक, 50 फीसदी दर्शकों के साथ गुलजार हुआ सिनेमा हॉल, वैक्सीनेटेड लोगों के लिए खास ऑफर, देखें VIDEO…1 अगस्त से बदल जाएंगे नियम, जानिए LPG के दामों को लेकर क्या है अपडेट, बैंक की कई सेवाएं भी हो जाएगी महंगी, पढ़िए पूरी खबर….जब सोनू सूद मुंबई पहुंचे तो उनके पास केवल इतने रुपये थे, फिर उन्हें इस बात का लगने लगा था डर, लोकल ट्रेन के धक्के खाते हुए…. ,ऐसे बने रियल लाइफ हीरो…Tiger Shroff से सेट पर भिड़ गया शख्स, फिर एक्टर ने दिया करारा जवाब, जानिए फिर क्या हुआ…जो विधायिका अपने छेत्र में विकास नहीं कर सकती उनसे प्रदेश के विकास के लिए आशा रखना मतलब मन में लड्डू खाना – पंकज जैनरायपुर से गोवा की राह हुई आसानः तीन अगस्त से उड़ान भरेगी फ्लाइट, इन दो जगहों के लिए भी शुरू होगी विमान सेवा, जानिए पूरा शेड्यूलविधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत और मुख्यमंत्री बघेल ने ‘चंदैनी गोंदा-एक सांस्कृतिक यात्रा‘ पुस्तक का किया विमोचनCRIME : प्रेम विवाह से नाराज पिता ने बेटी को उतारा मौत के घाट, पहले जन्मदिन मनाने के बहाने अपने पास बुलाया, फिर हत्या कर नहर में फेंक दी लाशविधानसभा का मानसून सत्र: जब जय…वीरू, गब्बर…कालिया की जोड़ी पर सदन में गूंजे ठहाके, जानिए क्या है पूरा मामला

BIG BREAKING: राजधानी में सूने मकान में नकबजनी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, पंजाब भागने कि फिराक में था आरोपी, सोने सहित डायमंड के ज़ेवरात जप्त

Deepak SahuJune 12, 20211min


रायपुर,कुणाल राठी,12 जून 2021। राजधानी रायपुर में पुलिस ने सुने मकान में नकबजनी करने वाले बड़े ही शातिर को गिरफ़्तार किया है। आपको बता दे कि आरोपी बड़े ही प्रोफेशनल तरीके से घटना को अंजाम देता था। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी पंजाब भागने कि फिराक में था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से चोरी की सोने एवं डायमण्ड के जेवरात जप्त कर लिए है। जप्त मशरूका की कीमत है लगभग 5 लाख रुपए है।

 

पुलिस ने बताया कि प्रार्थी महिला अल्विना अहमद ने थाना गोलबाजार में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि वह अस्पताल वार्ड लाल गंगा शापिंग माल के पीछे रहती है तथा बैंगलौर स्थित गूगल कंपनी मे मैनेजर है। दिनांक 03.06.2021 के शाम करीबन 07 बजे प्रार्थिया अपने घर के पिछले दरवाजे में ताला बंद कर अपने नानी के घर बैरन बाजार गई थी कि दिनांक 04.06.2021 के रात्रि 11.30 बजे वापस अपने घर आकर देखी कि पिछले दरवाजे में लगी कुण्डी टुटी थी, घर के अंदर की सभी लाइट जल रही थी। पूरे घर का सामान अस्त व्यस्त फैला था, आलमारियां खुली थी, सामान चेक की तो जेवर तीन नग सोने की अंगूठी जिसमें से एक में डायमण्ड लगा है, एक नग प्लेटेनियम की अंगूठी नीले रंग की एवं एक सोने की चैन नहीं था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थिया के घर के पीछे की बाउंड्रीवाल को फांदकर घर के पिछले दरवाजे के कुण्डी को तोड़कर घर अंदर प्रवेश कर उक्त जेवरात को चोरी कर ले गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना गोलबाजार में अपराध क्रमांक 43/21 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

 

इस मामले के बाद पुलिस ने प्रार्थिया से विस्तृत पूछताछ किया । टीम द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही अज्ञात आरोपी की पतासाजी के संबंध में मुखबीर भी लगाये गये। अज्ञात आरोपी के संबंध में तकनीकी विश्लेषण करने के साथ ही चोरी/नकबजनी के पुराने व हाल ही में जेल से रिहा हुए आरोपियों के संबंध में भी तस्दीक कर उनकी गतिविधियो पर सतत् निगाह रखीं जा रही थी। इसी दौरान टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि दिनांक घटना को आमानाका निवासी अमनदीप सिंह, जो कि पूर्व में थाना कोतवाली से चोरी के प्रकरण में जेल निरूद्ध रह चुका है, को घटना स्थल के आसपास संदिग्ध अवस्था में देखा गया था।

 

जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा अमनदीप सिंह की पतासाजी कर पकड़कर थाना गोलबाजार लाकर नकबजनी की घटना के संबंध में पूछताछ किया गया परंतु अमनदीप सिंह द्वारा स्वयं को किसी भी प्रकार से अपराध में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताकर लगातार गुमराह करने के साथ ही वह प्रत्येक बार विरोधाभास बयान देता था। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर अमनदीप सिंह ज्यादा देर अपने झूठ के सामने टिक न सका और अंततः नकबजनी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार करने के साथ ही आरोपी द्वारा बताया कि वह पंजाब भागने की फिराक में था। आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से चोरी की सोने एवं डायमण्ड के जेवरात जुमला कीमती लगभग 5,00,000/- रूपये जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध थाना गोलबाजार में अग्रिम कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपी – अमनदीप सिंह पिता मनजीत सिंह उम्र 20 साल निवासी आर डी ए कॉलोनी सरोना चैक थाना आमानाका रायपुर।

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें







lower banner