ताज़ा ख़बर
पिता के घर से विदा होकर ससुराल पहुंचते ही दुल्हन को दूल्हा ने मार दिया तमाचा, जानिए ​क्या है वजहचिंता न करें, पुराने सोने पर भी मिलेंगे अच्छे दाम, ज्वेलरी दुकान जाकर बस करना होगा ये कामBIG BREAKING : बदले गए कई जिलों के आबकारी अधिकारी, सहायक आयुक्त और उपायुक्त सहित 17 अधिकारियों का ट्रांसफर, देखे सूचीबड़ी खबर : पंडो जनजाति पर फूटा दबंगों का गुस्सा, लगाया मछली चोरी का आरोप, जनचौपाल लगाकर बेरहमी से की पिटाई, 35 हजार जुर्माने का जारी किया फरमानजब पीछे से बजा म्यूजिक तो जाग उठा पंजाबी, बीच मैदान में भांगड़ा करते दिखें कप्तान विराट कोहली, सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियोRAIPUR: महंगाई को लेकर विरोध: बैलगाड़ी में सवार होकर निगम मुख्यालय निकले महापौर ढेबर, तेल के दामो में लगातार बढ़ोत्तरी को लेकर किया प्रदर्शन, मोदी सरकार को लेकर कही ये बड़ी बातCG CRIME: युवक और युवती ने एक ही फंदे में फांसी लगाकर की खुदकुशी, दोनों एक दिन पहले घर से निकले थे, जांच में जुटी पुलिसअब 60 रुपये में भरवा सकेंगे पेट्रोल! मोदी सरकार करने जा रही है ये बड़ा ऐलान, कंट्रोल होगा महंगाईInternational yoga Day : रायपुर में ट्रांसजेंडर के समुदाय ने मनाया Health अंतरराष्ट्रीय विश्व योग दिवस, कहा दवा हमारे शरीर के अंदर है..इस खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी, 52 चौकों और 5 छक्‍कों से जड़ दिया तिहरा शतक

मौसम अलर्ट : रायपुर सहित प्रदेश के कई इलाकों में मानसून ने दी दस्तक, अगले 4 घंटो में इन जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रताप की संभावना, अलर्ट जारी.

Mahendra Kumar SahuJune 11, 20211min

रायपुर, नितिन नामदेव। छत्तीसगढ़ में मानसून ने दस्तक दे दी है जिससे पिछले दो तीन – दिनों से देर रात से राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में हो रही तेज बारिश हो रही है जिसको लेकर मौसम विभाग ने पहले ही प्रदेश में बारिश की संभावना जताई थी लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त व सड़कों पर भारी जलजमाव की स्थिति निर्मित हो गई है वही मौसम विभाग के अनुसार आगामी 2 से 3 दिनों तक प्रदेश में लगातार बारिश की संभावना जताई है।

4 घंटो में इन जिलों में होगी भराई बारिश.

वही मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि अगले 4 घंटे में सूरजपुर, सरगुजा, जशपुर, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर, बिलासपुर, पेंड्रा, मुंगेली, जिले तथा इससे लगे हुए जिलों में भारी वर्षा और वर्षा होने की प्रबल संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार आज और कल 12 जून को प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी तथा एक-दो स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा होने की भी संभावना है। प्रदेश में गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। भारी वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः मध्य छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने किया था येलो और रेड अलर्ट जारी

मानसून की उत्तरी सीमा सूरत, नंदुरबार, रायसेन, दमोह, उमरिया, पेंड्रा रोड, बलांगीर, पूरी, कनिंग, कृष्णा नगर, मालदा तक पहुंच चुका है। दक्षिण पश्चिम मानसून के और आगे बढ़ने के लिए अनुकूल स्थिति बना हुआ है, अगले 1-2 दिनों में प्रदेश में मानसून सभी जगह पहुंचने की संभावना है।

वही एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे लगे उड़ीसा और गंगेटिक पश्चिम बंगाल तट के ऊपर स्थित है इसके साथ चक्रीय चक्रवाती घेरा मध्य ट्रोपोस्फेरिक लेवल तक है । इसके और प्रबल होकर पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में उड़ीसा की ओर अगले 24 घंटे में आगे बढ़ने की संभावना है। एक द्रोणिका दक्षिण पंजाब से उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक हरियाणा, दक्षिण उत्तर प्रदेश, झारखंड होते हुए 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। हवा का एक चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण उत्तर प्रदेश के ऊपर 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। अभी अरब सागर से आने वाली पश्चिम हवा काफी प्रबल है जिससे प्रचुर मात्रा में नमी युक्त हवा आ रही है ।

 

 

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें