ताज़ा ख़बर
CG NEWS : नदी में बहकर आया महिला का शव, इलाके में फैली सनसनी, पुलिस ने जताई हत्या की आशंकाBIG BREAKING : छत्तीसगढ़ के इस जिले में भी बैंड व धूमाल बजाने की मिली अनुमति, कलेक्टर ने जारी किया आदेशEXCLUSIVE : कभी जार्ज पंचम फिर महात्मा गांधी और अब राजीव गांधी के नाम से जाना जाता है राजधानी का यह चौक, जाने इसके पीछे की पूरी कहानीBIG BREAKING: अब रविवार को इतने समय तक खुल सकेगा व्यापार, कलेक्टर ने ज़ारी किए आदेशEXCLUSIVE : अंतरराज्यीय बस स्टैंड बना नशेड़ियों का ठिकाना, खाली पड़े बस स्टैंड में युवा कर रहे नशा, अश्लील कामों को दे रहे अंजाम, पुलिस अधिकारियों भी नहीं ले रहे एक्शन… देखे VIDEOबढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, सांसद ने कसा तंज कहा- पहला शाह तो दूसरा शहंशाह….CG BIG BREAKING : कोविड सेंटर से भागे पांच आरोपी गिरफ्तार, सभी के सभी संक्रमित, टीआई की कर दी धुनाई, वाहनों में तोड़फोड़RAIPUR: अनलॉक में बड़ी राहत दे सकता है जिला प्रशासन, दोपहर बाद जारी हो सकती है नई गाइडलाइन, रविवार को भी खुल सकती है दुकानेंBIG BREAKING : दर्दनाक सड़क हादसा: कार और ट्रक की जबरदस्त टक्कर, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौतRAIPUR : बारवीं की आंसरशीट मूल्यांकन के लिए शिक्षकों को नहीं आना होगा केंद्र, घर में ही करेंगे कॉपी चेक, माशिमं ने की व्यवस्था.

लापरवाही: एक वर्ष से कागजों में चल रहा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का कार्य, जिला प्रशासन के निष्क्रियता से योजना का हाल बेहाल, जिम्मेदार कौन?

Sanjay sahuJune 11, 20211min

उज्जवल तिवारी/बलरामपुर रामानुजगंज। विभागीय लापरवाही का नतीजा है कि एक वर्ष बीत जाने के बाद भी इस सड़क का निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हो सका है, जबकि रिकॉर्ड में यह सड़क एक वर्षों से बन रहा है।

 

बलरामपुर जिले में प्रधानमंत्री सड़क योजना के कारनामा जानकर हैरानी होगी। बलरामपुर जिले के प्रधानमंत्री ग्राम सड़क निर्माण विभाग के अधिकारी कर्मचारियों ने यह कारनामा कर दिखाया है। जहां सड़क एक वर्ष पूर्व बोर्ड तो लगा दिया है जिस पर स्पष्ट दिनांक लिखा गया है कि कार्य प्रारंभ हो चुका है पर जमीनी हकीकत कोसों दूर है।

 

 

यह सड़क वाड्रफनगर से रजखेता होते हुए कछिया तक बननी थी, परंतु 1 वर्ष बीत जाने के बाद भी सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ ना होना ग्रामीणों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर तहसील क्षेत्र में बनने वाली प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण कार्य का बोर्ड एक वर्ष पूर्व लगाया गया है परंतु एक वर्ष बीत जाने के बाद भी सड़क पर किसी भी तरह की कोई हलचल नजर नहीं आ रही है।

 

वही इस संबंध में अनुविभागीय अधिकारी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क विभाग आरके घोसले से चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ठेकेदार के द्वारा कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। वही एक वर्षों तक कार्य प्रारंभ ना होना कई तरह के सवालों को उत्पन्न करता है।

 

 

गौरतलब करने वाली बात यह है इस सड़क में 24 पुल पुलिया एवं रपटा पुलिया का निर्माण होना है। इस सड़क के बनने से जिला बलरामपुर व ब्लाक वाड्रफनगर मुख्यालय की दूरी में 40-एवं 15 किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी। जिससे आसानी से ग्रामीणों को जिला मुख्यालय एवं ब्लॉक मुख्यालय पहुंचने में सहूलियत होगी। परंतु विभाग की लापरवाही एवं ठेकेदार की मनमानी का खामियाजा है कि एक वर्षों बाद भी यह सड़क बरसात के दिनों में चलने लायक नहीं है। यह सड़क पूर्व में भी डब्ल्यूबीएम सह पुलिया निर्माण स्वीकृत हुआ था जो आधा अधूरा बनकर भ्रष्टाचार का भेंट चढ़ चुका है।

 

 

 

ग्रामीणों को सड़क की स्वीकृति होने से बेहद खुशी हुई थी और उन्हें विश्वास था कि बहुत जल्द उनकी सड़क बन जाएगी और उन्हें आवागमन में काफी मदद मिलेगी वहीं सड़क के बन जाने से वाड्रफनगर क्षेत्र वासियों के लिए जिला मुख्यालय लगभग 35 से 40 किलोमीटर दूरी कम पड़ेगी।

 

 

वही एक घंटे की दूरी कम हो जाएगी दूसरी ओर इस सड़क के निर्माण से ब्लॉक मुख्यालय की भी दूरी कम हो जाएगी। ग्रामीणों को 10 से 15 किलोमीटर कम चक्कर लगाकर ब्लॉक मुख्यालय तक आना होगा दोनों दृष्टिकोण से देखा जाए तो यह सड़क काफी महत्वपूर्ण है।

 

READ MORE: High court bilaspur : टूलकिट मामले में आज होगी सुनवाई, पूर्व CM रमन सिंह और संबित पात्रा के खिलाफ के दर्ज है अपराध, FIR शून्य करने याचिका

परंतु विभागीय लापरवाही का नतीजा है कि एक वर्ष बीत जाने के बाद भी इस सड़क का निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हो सका है जबकि रिकॉर्ड में यह सड़क एक वर्षों से बन रहा है। अब देखने वाली बात होगी कि इस सड़क पर क्या विभाग की नींद खुलेगी और ग्रामीणों को पक्की सड़क मिलकर आवागमन सुलभ हो पाएगा।

 

READ MORE: सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, होटल के आड़ में चल रहा था जिस्म का धंधा, रंगरेलिया मनाते आपत्तिजनक हालत में युवतियां गिरफ्तार

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories