ताज़ा ख़बर
चिंता न करें, पुराने सोने पर भी मिलेंगे अच्छे दाम, ज्वेलरी दुकान जाकर बस करना होगा ये कामBIG BREAKING : बदले गए कई जिलों के आबकारी अधिकारी, सहायक आयुक्त और उपायुक्त सहित 17 अधिकारियों का ट्रांसफर, देखे सूचीबड़ी खबर : पंडो जनजाति पर फूटा दबंगों का गुस्सा, लगाया मछली चोरी का आरोप, जनचौपाल लगाकर बेरहमी से की पिटाई, 35 हजार जुर्माने का जारी किया फरमानजब पीछे से बजा म्यूजिक तो जाग उठा पंजाबी, बीच मैदान में भांगड़ा करते दिखें कप्तान विराट कोहली, सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियोRAIPUR: महंगाई को लेकर विरोध: बैलगाड़ी में सवार होकर निगम मुख्यालय निकले महापौर ढेबर, तेल के दामो में लगातार बढ़ोत्तरी को लेकर किया प्रदर्शन, मोदी सरकार को लेकर कही ये बड़ी बातCG CRIME: युवक और युवती ने एक ही फंदे में फांसी लगाकर की खुदकुशी, दोनों एक दिन पहले घर से निकले थे, जांच में जुटी पुलिसअब 60 रुपये में भरवा सकेंगे पेट्रोल! मोदी सरकार करने जा रही है ये बड़ा ऐलान, कंट्रोल होगा महंगाईInternational yoga Day : रायपुर में ट्रांसजेंडर के समुदाय ने मनाया Health अंतरराष्ट्रीय विश्व योग दिवस, कहा दवा हमारे शरीर के अंदर है..इस खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी, 52 चौकों और 5 छक्‍कों से जड़ दिया तिहरा शतकबड़ी खबर : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 880 ग्राम गांजा के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

इस University ने एडमिशन के लिए दिया लड़कियों के साथ रहने का ऑफर, मचा बवाल

Som dewanganJune 10, 20211min


 

चीन: एक टॉप यूनिवर्सिटी को जबरदस्त विवादों का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल इस यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए कुछ विज्ञापनों को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था लेकिन इस विज्ञापन पर बवाल हो गया और कई लोगों ने कहा कि ये यूनिवर्सिटी महिलाओं को ऑब्जेक्टिफाई कर रही है.

 

नानजिंग यूनिवर्सिटी ने कुछ दिनों पहले ही इस विज्ञापन को चीन की मशहूर सोशल मीडिया एप वाईबू पर डाला था. इस विज्ञापन में छह स्टूडेंट्स को दिखाया गया था. ये सभी छात्र-छात्राएं इसी यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे हैं.

 

इन स्टूडेंट्स के हाथ में एक साइन बोर्ड को देखा जा सकता है और ये इस यूनिवर्सिटी के अलग-अलग हिस्सों में खड़े नजर आए थे. इन सभी फोटोज में दो तस्वीरें ऐसी थीं जिन्हें देखकर सोशल मीडिया पर लोग सबसे ज्यादा भड़के हुए थे.

इनमें से एक तस्वीर में एक गुड-लुकिंग छात्रा हाथ में साइन बोर्ड लिए हुए खड़ी है. इस साइन बोर्ड में लिखा था- क्या आप मेरे साथ इस यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में सुबह से लेकर रात तक समय बिताना पसंद करेंगे?

 

इसके अलावा एक और छात्रा के साइन बोर्ड पर भी काफी बवाल हो रहा है. इस लड़की के साइन बोर्ड पर लिखा था- क्या आप मुझे अपने यूथ का हिस्सा नहीं बनाना चाहते हैं? इन दोनों तस्वीरों के सामने आने के बाद एनजेयू को काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.

हालांकि कुछ छात्रों ने भी ऐसे ही साइन बोर्ड हाथ में लिए हुए थे लेकिन उनके साइन बोर्ड पर कंटेंट बिल्कुल विवादित नहीं था. एक स्टूडेंट के साइन बोर्ड पर लिखा था कि क्या आप एनजीयू का ईमानदार, मेहनती और महत्वाकांक्षी स्टूडेंट बनना पसंद नहीं करेंगे?

 

इस यूनिवर्सिटी ने जैसे ही ये विज्ञापन सोशल मीडिया पर डाले, उसके बाद से ही इन पर काफी विवाद होने लगा और कई कमेंट्स में इस यूनिवर्सिटी के सेक्सिस्ट रवैये की कड़ी आलोचना होने लगी. एक यूजर ने लिखा कि क्या वो लड़कियां मेहनती नहीं हैं जिन्होंने इस यूनिवर्सिटी का एंट्रेस टेस्ट पास किया?

इस शख्स ने आगे लिखा- फिर आखिर उनका इस्तेमाल कर लड़कों को रिझाने की कोशिश क्यों की जा रही है? वही एक और शख्स का कहना था कि एक टॉप यूनिवर्सिटी होने के नाते आपके अपने एकेडेमिक रिकॉर्ड के बलबूते स्टूडेंट्स को बुलाना चाहिए ना कि इस तरह की बकवास हरकत करनी चाहिए.

सोशल मीडिया पर विवाद बढ़ता देख एनजेयू ने इन विज्ञापनों को डिलीट कर दिया है. वही कुछ लोगों का ये भी कहना था कि सोशल मीडिया पर लोगों ने ओवर रिएक्ट किया है और इन विज्ञापनों को इतना गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं थी


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें