ताज़ा ख़बर
CG NEWS : नदी में बहकर आया महिला का शव, इलाके में फैली सनसनी, पुलिस ने जताई हत्या की आशंकाBIG BREAKING : छत्तीसगढ़ के इस जिले में भी बैंड व धूमाल बजाने की मिली अनुमति, कलेक्टर ने जारी किया आदेशEXCLUSIVE : कभी जार्ज पंचम फिर महात्मा गांधी और अब राजीव गांधी के नाम से जाना जाता है राजधानी का यह चौक, जाने इसके पीछे की पूरी कहानीBIG BREAKING: अब रविवार को इतने समय तक खुल सकेगा व्यापार, कलेक्टर ने ज़ारी किए आदेशEXCLUSIVE : अंतरराज्यीय बस स्टैंड बना नशेड़ियों का ठिकाना, खाली पड़े बस स्टैंड में युवा कर रहे नशा, अश्लील कामों को दे रहे अंजाम, पुलिस अधिकारियों भी नहीं ले रहे एक्शन… देखे VIDEOबढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, सांसद ने कसा तंज कहा- पहला शाह तो दूसरा शहंशाह….CG BIG BREAKING : कोविड सेंटर से भागे पांच आरोपी गिरफ्तार, सभी के सभी संक्रमित, टीआई की कर दी धुनाई, वाहनों में तोड़फोड़RAIPUR: अनलॉक में बड़ी राहत दे सकता है जिला प्रशासन, दोपहर बाद जारी हो सकती है नई गाइडलाइन, रविवार को भी खुल सकती है दुकानेंBIG BREAKING : दर्दनाक सड़क हादसा: कार और ट्रक की जबरदस्त टक्कर, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौतRAIPUR : बारवीं की आंसरशीट मूल्यांकन के लिए शिक्षकों को नहीं आना होगा केंद्र, घर में ही करेंगे कॉपी चेक, माशिमं ने की व्यवस्था.

घंटानाद का नहीं हो रहा असर ,सो रही है सरकार : चिरीमिरी – नागपुर हाल्ट न्यू रेल लाईन परियोजना के विस्तारीकरण हेतु राज्य सरकार नहीं दे रही 50%राशि।

Mahendra Kumar SahuJune 10, 20211min

 

 

 

कोरिया / एस के मिनोचा : साढ़े 9 महीनें यानि कि पिछले 290 दिनों से एक शख्स ठंडी , गर्मी , बरसात, ओलावृष्टि, आंधी, तूफान, कोरोना गाईडलाईन, पुलिस की नाकेबंदी और कोरोना संक्रमण की परवाह किये बगैर आंदोलन कर रहा है । रोज शाम 5 बजे 5 मिनट के लिये अकेले घंटानाद करने के लिये चिरीमिरी से मनेन्द्रगढ़ आने की मानसिक , शारीरिक, आर्थिक यातनाएं झेल रहा है ।लगभग ढाई लाख की आबादी वाली दो विधानसभा मनेन्द्रगढ़ व भरतपुर के हित किये जा रहे इस संघर्ष में एक भी व्यक्ति उनके साथ खड़ा नजर नही आता – ये सिर्फ मर्म की नही शर्म की भी बात है , धिक्कार है इस क्षेत्र की जनता और जनप्रतिनिधियों को ।
कोरिया जिले के तीनों विधायक कांग्रेस के हैं राज्य में सरकार भी कांग्रेस की है लिहाजा आंदोलनकर्ता विजय प्रकाश पटेल जी तीनों विधायकों से गुहार लगा चुके हैं , राज्य के मुखिया भूपेश बघेल से भी 3 बार मिल कर अपनी मांगों के विषय में चर्चा कर चुके हैं लेकिन किसी के कानों में जूं नही रेंग रही है ।
READ MORE माई-बाप ध्यान रखियेगा! : सजदे में झुका सर, तहसीलदार ने झट छूये कलेक्टर के पांव, स्वागत में खड़ा था पूरा जिला प्रशासन
चिरीमिरी – नागपुर हाल्ट न्यू रेल लाईन परियोजना के विस्तारीकरण हेतु राज्य सरकार द्वारा अपने हिस्से की 50 % राशि जो कि लगभग ढाई सौ करोड़ रूपये होगी इसकी स्वीकृति हेतु राज्य के मुख्यमंत्री टाल-मटोल कर रहे हैं और शायद इसकी पूर्ति करके इसका चुनावी लाभ लेने के लिये अपने कार्यकाल के पांचवें वर्ष तक टालते रहने की मंशा रख रहे हैं । नरवा,गुरवा,घुरवा, गोबर खरीदी जैसी नामालूम सी योजनाओं पर हजारों करोड़ का बजट खर्चने वाले मुखिया जी इस छोटी सी परियोजना और छोटी सी रकम को रोककर आखिर क्या साबित करना चाह रहे हैं ये समझ से परे है ।
READMORE Plane Crash : सेना का विमान हुआ क्रैश, 12 की दर्दनाक मौत, सैन्य अधिकारी भी शामिल
इस क्षेत्र के विकास और जनता के हित के लिये दृढ़ संकल्पित विजय प्रकाश पटेल की दृढ़ इच्छाशक्ति में यदि चिरीमिरी, मनेन्द्रगढ़, नागपुर, केल्हारी, भरतपुर, सोनहत के जनप्रतिनिधि , दोनों विधायक , नगर निगम , नपाध्यक्ष, न• पं• अध्यक्ष पार्षद गण, समाजसेवी संगठन सभी अपना सहयोग प्रदान करें तो अवश्य यह मांग पूरी होगी और इस क्षेत्र की जनता को अंबिकापुर से चलकर दुर्ग,जबलपुर आदि ट्रेनों में सीधे अपने निकटस्थ स्टेशनों से यात्रा करने की सुविधा प्राप्त होगी । सुखद भविष्य और सुविधाजनक यात्रा के लिए सभी लोग अधिवक्ता विजय प्रकाश पटेल जी के इस ऑदोलन के सहभागी बनें ।

 

 

 

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories