ताज़ा ख़बर
चिंता न करें, पुराने सोने पर भी मिलेंगे अच्छे दाम, ज्वेलरी दुकान जाकर बस करना होगा ये कामBIG BREAKING : बदले गए कई जिलों के आबकारी अधिकारी, सहायक आयुक्त और उपायुक्त सहित 17 अधिकारियों का ट्रांसफर, देखे सूचीबड़ी खबर : पंडो जनजाति पर फूटा दबंगों का गुस्सा, लगाया मछली चोरी का आरोप, जनचौपाल लगाकर बेरहमी से की पिटाई, 35 हजार जुर्माने का जारी किया फरमानजब पीछे से बजा म्यूजिक तो जाग उठा पंजाबी, बीच मैदान में भांगड़ा करते दिखें कप्तान विराट कोहली, सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियोRAIPUR: महंगाई को लेकर विरोध: बैलगाड़ी में सवार होकर निगम मुख्यालय निकले महापौर ढेबर, तेल के दामो में लगातार बढ़ोत्तरी को लेकर किया प्रदर्शन, मोदी सरकार को लेकर कही ये बड़ी बातCG CRIME: युवक और युवती ने एक ही फंदे में फांसी लगाकर की खुदकुशी, दोनों एक दिन पहले घर से निकले थे, जांच में जुटी पुलिसअब 60 रुपये में भरवा सकेंगे पेट्रोल! मोदी सरकार करने जा रही है ये बड़ा ऐलान, कंट्रोल होगा महंगाईInternational yoga Day : रायपुर में ट्रांसजेंडर के समुदाय ने मनाया Health अंतरराष्ट्रीय विश्व योग दिवस, कहा दवा हमारे शरीर के अंदर है..इस खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी, 52 चौकों और 5 छक्‍कों से जड़ दिया तिहरा शतकबड़ी खबर : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 880 ग्राम गांजा के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

” नागरिकों कि समस्याएं दूर करना प्राथमिकता” , बलरामपुर के नए कलेक्टर ने ली अधिकारियों की अहम बैठक, साथ ही कही ये बात

Mahendra Kumar SahuJune 10, 20211min

 

 

बलरामपुर / उज्जवल तिवारी : छत्तीसगढ़ के बलरामपुर(Balrampur) रामानुजगंज जिले में नव पदस्थ कलेक्टर 2013 बैच के आईएएस अधिकारी इंद्रजीत सिंह चंद्रवाल ने जिले के कलेक्टर के रूप में पदभार ग्रहण करने के पश्चात आज संयुक्त जिला कार्यालय में अधिकारियों के साथ परिचय एवं योजनाओं कार्यों के संबंध में समीक्षा बैठक ली। बैठक में सर्वप्रथम उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से परिचय प्राप्त कर कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण के लिए की गई व्यवस्था तथा मरीजों के उपचार के लिए तैयार अधोसंरचना के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा की।

 

 

सभी विभागों में संचालित शासन की महत्वकांक्षी योजनाओं की पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से ली जानकारी। जिले के नये कलेक्टर ने सभी विभागों में संचालित शासन की महत्वकांक्षी योजनाओं के संबंध में पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जानकारी ली, साथ ही विभाग प्रमुखों से कहा कि कार्यशैली में तत्परता लाएं और भविष्य में परिणामों के आधार पर अधिकारियों के कार्यों व कुशलता का आंकलन किया जाएगा। आमजनता को दी गई सेवाओं के क्रियान्वयन में आई दिक्कत तो SDM और CEO की होगी जवाबदेही तय।

 

कलेक्टर ने विभिन्न विभागों में संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ वन अधिकार पट्टाधारी कृषक और बेरोजगार युवाओं को प्राथमिकता से पहुंचाने की बात कही। इसके पश्चात कलेक्टर चन्द्रवाल ने राजस्व अधिकारियों से एक-एक कर बात करते हुए लंबित राजस्व प्रकरणों की जानकारी ली और उनका निराकरण करने को कहा। अतिक्रमण, डायवर्सन, जाति प्रमाण पत्र, नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, लोक सेवा गारंटी के सर्वाधिक मामलों वाले अनुभाग केे एसडीएम को तत्परता के साथ कार्य करते हुए प्रकरणों का निपटारा करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आमजनों को दी जाने वाली सेवाओं के क्रियान्वयन में दिक्कत नहीं आनी चाहिए तथा दिक्कत आने पर एसडीएम और सीईओ जवाबदेही तय की जायेगी।

 

इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत तुलिका प्रजापति, अपर कलेक्टर एस.एस पैंकरा, सर्व अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, सर्व जिला स्तरीय अधिकारी, सर्व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत उपस्थित थे।

 

 

 

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें