ताज़ा ख़बर
चिंता न करें, पुराने सोने पर भी मिलेंगे अच्छे दाम, ज्वेलरी दुकान जाकर बस करना होगा ये कामBIG BREAKING : बदले गए कई जिलों के आबकारी अधिकारी, सहायक आयुक्त और उपायुक्त सहित 17 अधिकारियों का ट्रांसफर, देखे सूचीबड़ी खबर : पंडो जनजाति पर फूटा दबंगों का गुस्सा, लगाया मछली चोरी का आरोप, जनचौपाल लगाकर बेरहमी से की पिटाई, 35 हजार जुर्माने का जारी किया फरमानजब पीछे से बजा म्यूजिक तो जाग उठा पंजाबी, बीच मैदान में भांगड़ा करते दिखें कप्तान विराट कोहली, सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियोRAIPUR: महंगाई को लेकर विरोध: बैलगाड़ी में सवार होकर निगम मुख्यालय निकले महापौर ढेबर, तेल के दामो में लगातार बढ़ोत्तरी को लेकर किया प्रदर्शन, मोदी सरकार को लेकर कही ये बड़ी बातCG CRIME: युवक और युवती ने एक ही फंदे में फांसी लगाकर की खुदकुशी, दोनों एक दिन पहले घर से निकले थे, जांच में जुटी पुलिसअब 60 रुपये में भरवा सकेंगे पेट्रोल! मोदी सरकार करने जा रही है ये बड़ा ऐलान, कंट्रोल होगा महंगाईInternational yoga Day : रायपुर में ट्रांसजेंडर के समुदाय ने मनाया Health अंतरराष्ट्रीय विश्व योग दिवस, कहा दवा हमारे शरीर के अंदर है..इस खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी, 52 चौकों और 5 छक्‍कों से जड़ दिया तिहरा शतकबड़ी खबर : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 880 ग्राम गांजा के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

EXCLUSIVE बड़ी लापरवाही : 3 दिनों से अंधेरे में डुबे 80 गाँव, नेशनल हाईवे निर्माण में लगी कम्पनी दिलीप बिल्डकॉन की करतूत .

Mahendra Kumar SahuJune 10, 20211min

 

 

कोरबा / शारदा प्रसाद पाल : बिलासपुर(bilaspur) से कटघोरा(katghora) तक राष्ट्रीय राजमार्ग 130 का निर्माण कार्य बड़ी ही तेज गति से प्रारम्भ हैं. इस बीच में आने वाले गाँव के किसानों की जमीन भी सड़क बनने पर अधिग्रहित की गई है. सड़क निर्माण के बीच में बिजली के कई खम्भे भी आ रहे हैं. लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण (national highway construction) में लगी निर्माण कंपनी दिलीप बिल्डकॉन(Dilip buildcon) के द्वारा क्षेत्र में बड़ी लापरवाही बरती जा रही जिसकी वजह से क्षेत्र के कई गांव को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन इस ओर न ही निर्माण कंपनी ध्यान दे रही है और न ही प्रशासन.

 

 

 

बतादें चैतमा(Chaitma), रजकम्मा, बाँधाखार, डूमरकछार तथा पाली क्षेत्र में सड़क निर्माण का कार्य तेज गति से प्रारम्भ है लेकिन दिलीप बिल्डकॉन की लगी ट्रेलर द्वारा लापरवाही बरतते हुए बिजली की पोल को क्षतिग्रस्त कर दिया जाता है और इस ओर न ही बिजली विभाग(electricity department) ध्यान दे रहा है और न निर्माण कंपनी. आज लगभग 3 दिनों से क्षेत्र में लगभग 80 गाँव अंधेरे में रहने को मजबूर हैं. चैतमा क्षेत्र में पॉवर ग्रिड के पास हो सड़क निर्माण के पास लगे बिजली के खंभे को कम्पनी के ट्रेलर ने तोड़ दिया जिससे लगभग क्षेत्र के 80 गाँव 3 दिनों से अंधेरे में है.

 

READ MORE :Solar Eclipse : 148 साल बाद शनि जयंती और सूर्य ग्रहण का अद्भुत संयोग, कनाडा में रिंग फायर…

सड़क निर्माण कम्पनी दिलीप बिल्डकॉन की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे ग्रामीण – नवीन सिंह

 

पाली जनपद पंचायत के जनपद उपाध्यक्ष व चैतमा के क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि नवीन सिंह ने नेशनल हाईवे के निर्माण में लगी कम्पनी दिलीप बिल्डकॉन पर सीधा आरोप लगाते हुए मीडिया से बताया कि कम्पनी में लगे ट्रेलर तथा भारी वाहनों के द्वारा क्षेत्र में कई बिजली के खंभों को ठोकर मार कर गिरा दिया गया जिससे क्षेत्र के 80 गावों में बिजली आपूर्ति पिछले 3 दिनों से बाधित है. लेकिन इस ओर न ही निर्माण कंपनी का ध्यान है न बिजली विभाग ध्यान दे रहा है.

READ MORE : इस University ने एडमिशन के लिए दिया लड़कियों के साथ रहने का ऑफर, मचा बवाल

 

बिजली के खम्भो के गिरने से आसपास के क्षेत्र में बिजली गुल होने से ग्रामीणों में काफी नाराज़गी है और दिलीप बिल्डकॉन के चैतमा स्थित अस्थाई कार्यालय में इसकी शिकायत करने पर यहां पदस्थ कम्पनी के जिम्मेदार अधिकारी कोई सुध नहों ले रहे हैं जिससे ग्रामीणों को मजबूरन अंधेरे में रहने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. उन्होंने प्रशासन व बिजली विभाग के अधिकारियों से मांग की है कि क्षेत्र में जल्द से जल्द विद्युत आपूर्ति बहाल करें.

 

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें