ताज़ा ख़बर
चिंता न करें, पुराने सोने पर भी मिलेंगे अच्छे दाम, ज्वेलरी दुकान जाकर बस करना होगा ये कामBIG BREAKING : बदले गए कई जिलों के आबकारी अधिकारी, सहायक आयुक्त और उपायुक्त सहित 17 अधिकारियों का ट्रांसफर, देखे सूचीबड़ी खबर : पंडो जनजाति पर फूटा दबंगों का गुस्सा, लगाया मछली चोरी का आरोप, जनचौपाल लगाकर बेरहमी से की पिटाई, 35 हजार जुर्माने का जारी किया फरमानजब पीछे से बजा म्यूजिक तो जाग उठा पंजाबी, बीच मैदान में भांगड़ा करते दिखें कप्तान विराट कोहली, सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियोRAIPUR: महंगाई को लेकर विरोध: बैलगाड़ी में सवार होकर निगम मुख्यालय निकले महापौर ढेबर, तेल के दामो में लगातार बढ़ोत्तरी को लेकर किया प्रदर्शन, मोदी सरकार को लेकर कही ये बड़ी बातCG CRIME: युवक और युवती ने एक ही फंदे में फांसी लगाकर की खुदकुशी, दोनों एक दिन पहले घर से निकले थे, जांच में जुटी पुलिसअब 60 रुपये में भरवा सकेंगे पेट्रोल! मोदी सरकार करने जा रही है ये बड़ा ऐलान, कंट्रोल होगा महंगाईInternational yoga Day : रायपुर में ट्रांसजेंडर के समुदाय ने मनाया Health अंतरराष्ट्रीय विश्व योग दिवस, कहा दवा हमारे शरीर के अंदर है..इस खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी, 52 चौकों और 5 छक्‍कों से जड़ दिया तिहरा शतकबड़ी खबर : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 880 ग्राम गांजा के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

कचरा कहीं भी ना फेंकने के लिए आम लोगों को जागरूक किया जाए – कलेक्टर

Mahendra Kumar SahuJune 10, 20211min

अनूपपुर, एस के मिनोचा : – कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने नगरीय क्षेत्र में कचरा निपटान प्रबंधन की सुदृढ़ व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने पर बल देते हुए जिले के मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे हर कहीं कचरा फेंकने की प्रवृत्ति त्यागने के लिए नागरिकों को जागरूक करें। उन्हें समझाएं कि हर कहीं गंदगी फैलाने से बिमारियां पनपती हैं। इसलिए वे घर के कचरे को डस्टबिन में इकट्ठा करें। कलेक्टर ने इस आशय के निर्देश यहां नगर सेवा अभियान की समीक्षा बैठक में मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को दिए। बैठक में परियोजना अधिकारी जिला शहरी विकास अभिकरण विजय डेहरिया समेत जिले के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी उपस्थित थे।

 

कलेक्टर ने मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को हिदायत दी कि वे नगर की साफ-सफाई व्यवस्था को स्वयं भ्रमण कर देखें और साफ-सफाई व्यवस्था से जुड़े कर्मचारियों से काम लें। कचरा इकट्ठा करने के लिए जहां आवश्यकता हो, वहा डस्टबिन रखवाएं। घर के कचरे को डस्टबिन में रखने के लिए नागरिकों को प्रेरित एवं जागरूक करें। उन्होने नगरीय क्षेत्रों की साफ-सफाई व्यवस्था की पड़ताल के लिए क्षेत्र का अकस्मात निरीक्षण करने के अनुविभागीय अधिकारियों राजस्व को निर्देश दिए।

 

कलेक्टर ने कहा कि जिन क्षेत्रों में कचरा निपटान प्रबंधन की व्यवस्था सुदृढ़ ना हो, वहां व्यवस्था को ठीक किया जाए। डोर-टू-डोर कचरा इकट्ठा करने की व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त रखने,कचरा गाड़ियों का नियमित रूप से संचालन बनाए रखने, बरसात के पूर्व अभियान चलाकर नाले-नालियों की सफाई कराने, नालियों में कीटनाशक दवा डलवाने, कर्मचारियों की टीम से लाइट पोल की जांच करवाने और खराब लाइट पोल तत्परता से ठीक करवाने के मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को निर्देश दिए।
कलेक्टर ने मंडियों में भी साफ-सफाई की उचित व्यवस्था करने के मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को निर्देश दिए।

 

कलेक्टर ने कहा कि मिलजुल कर काम करने से अच्छे परिणाम सामने आते हैं। इसलिए किसी काम को करने के लिए मन में यह भाव नहीं आना चाहिए कि इस काम को करना मेरी जिम्मेदारी नहीं है।आपसी समन्वय रखते हुए बेहतर ढंग से काम करने की जरूरत जताई। उन्होंने मुख्य नगरपालिका अधिकारियों से कहा कि मैं स्वयं भी आपके कार्यों को देखने आऊंगी।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें