ताज़ा ख़बर
पिता के घर से विदा होकर ससुराल पहुंचते ही दुल्हन को दूल्हा ने मार दिया तमाचा, जानिए ​क्या है वजहचिंता न करें, पुराने सोने पर भी मिलेंगे अच्छे दाम, ज्वेलरी दुकान जाकर बस करना होगा ये कामBIG BREAKING : बदले गए कई जिलों के आबकारी अधिकारी, सहायक आयुक्त और उपायुक्त सहित 17 अधिकारियों का ट्रांसफर, देखे सूचीबड़ी खबर : पंडो जनजाति पर फूटा दबंगों का गुस्सा, लगाया मछली चोरी का आरोप, जनचौपाल लगाकर बेरहमी से की पिटाई, 35 हजार जुर्माने का जारी किया फरमानजब पीछे से बजा म्यूजिक तो जाग उठा पंजाबी, बीच मैदान में भांगड़ा करते दिखें कप्तान विराट कोहली, सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियोRAIPUR: महंगाई को लेकर विरोध: बैलगाड़ी में सवार होकर निगम मुख्यालय निकले महापौर ढेबर, तेल के दामो में लगातार बढ़ोत्तरी को लेकर किया प्रदर्शन, मोदी सरकार को लेकर कही ये बड़ी बातCG CRIME: युवक और युवती ने एक ही फंदे में फांसी लगाकर की खुदकुशी, दोनों एक दिन पहले घर से निकले थे, जांच में जुटी पुलिसअब 60 रुपये में भरवा सकेंगे पेट्रोल! मोदी सरकार करने जा रही है ये बड़ा ऐलान, कंट्रोल होगा महंगाईInternational yoga Day : रायपुर में ट्रांसजेंडर के समुदाय ने मनाया Health अंतरराष्ट्रीय विश्व योग दिवस, कहा दवा हमारे शरीर के अंदर है..इस खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी, 52 चौकों और 5 छक्‍कों से जड़ दिया तिहरा शतक

मौसम अलर्ट : प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, इस बार समय पर पहुंचेगा मानसून, 13 जून तक प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी

Deepak SahuJune 9, 20211min


 

रायपुर : छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल चूका है. बुधवार को प्रदेश के कई स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश हुई है. प्रदेश में इस बार मानसून के सही समय पर पहुंचने की संभावना बनी हुई है. 10 जून से लेकर 13 जून तक प्रदेश के कई स्थानों पर भारी से अतिभारी बारिश (Heavy Rain) हो सकती है. इसे लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर दी है. मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने जानकारी देते हुए बताया है कि साउथ इस्ट मानसून गुजरात तक पहुंच चुका है. वेस्ट बंगाल में सर्कूलेशन बना हुआ है. 11 जून को निम्नदाब में परिवर्तित होगा. हो सकता है मानसून समय पूर्व रायपुर को टच कर ले.

मौसम विभाग का कहना है कि सामान्य परिस्थिति में 10 जून को मानसून जगदलपुर, 15 जून तक रायपुर, 21 जून तक अम्बिकापुर को टच करता है. इस बार जैसी परिस्थिति बन रही है उस हिसाब से रायपुर में मानसून समय से पहले पहुंच सकता है.

 

READ MORE : पिछली बारिश में बह गया पुलिया, 10 महीने बाद भी नही हुआ निर्माण, लोग हो रहे दुर्घटना के शिकार

 

जानें किन इलाकों में हो सकती है बारिश

अगर आप 10 से 13 जून तक घर से बाहर निकलतें हैं तो रेनकोट और छाता रखना ना भूलें क्योकि इन चार दिनों में बारिश होगी. वहीं 10 और 11 जून को बस्तर संभाग में भारी से अतिभारी बारिश की संभावना है. 11, 12 और 13 जून को मध्य छत्तीसगढ़ में तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिर सकती है. वहीं 13 जून को पूरे प्रेदेश के अधिकांश जिलों में बारिश हो सकती है.

 

READ MORE : RAIPUR BREAKING: हथियारबंद बदमाशों ने दुकानों में की जमकर तोड़फोड़, इलाके में दहशत

 

प्री मानसून से लोगों की आस जगी है. बीती रात 28 में से 15 जिलों मे बारिश हुई. कहा जा सकता है कि आधा छत्तीसगढ़ पानी की वजह से तरबतर हो गया. सबसे अधीक बारिश दुर्ग जिले के पाटन में 136 एमएम और धमतरी के मगरलोड में 118 एमएम बारिश है. बारिश की वजह से जहां मौसम सुहाना हो गया तो वहीं खेतों में किसानों की हलचल भी तेज हो गई है.

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें