ताज़ा ख़बर
चिंता न करें, पुराने सोने पर भी मिलेंगे अच्छे दाम, ज्वेलरी दुकान जाकर बस करना होगा ये कामBIG BREAKING : बदले गए कई जिलों के आबकारी अधिकारी, सहायक आयुक्त और उपायुक्त सहित 17 अधिकारियों का ट्रांसफर, देखे सूचीबड़ी खबर : पंडो जनजाति पर फूटा दबंगों का गुस्सा, लगाया मछली चोरी का आरोप, जनचौपाल लगाकर बेरहमी से की पिटाई, 35 हजार जुर्माने का जारी किया फरमानजब पीछे से बजा म्यूजिक तो जाग उठा पंजाबी, बीच मैदान में भांगड़ा करते दिखें कप्तान विराट कोहली, सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियोRAIPUR: महंगाई को लेकर विरोध: बैलगाड़ी में सवार होकर निगम मुख्यालय निकले महापौर ढेबर, तेल के दामो में लगातार बढ़ोत्तरी को लेकर किया प्रदर्शन, मोदी सरकार को लेकर कही ये बड़ी बातCG CRIME: युवक और युवती ने एक ही फंदे में फांसी लगाकर की खुदकुशी, दोनों एक दिन पहले घर से निकले थे, जांच में जुटी पुलिसअब 60 रुपये में भरवा सकेंगे पेट्रोल! मोदी सरकार करने जा रही है ये बड़ा ऐलान, कंट्रोल होगा महंगाईInternational yoga Day : रायपुर में ट्रांसजेंडर के समुदाय ने मनाया Health अंतरराष्ट्रीय विश्व योग दिवस, कहा दवा हमारे शरीर के अंदर है..इस खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी, 52 चौकों और 5 छक्‍कों से जड़ दिया तिहरा शतकबड़ी खबर : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 880 ग्राम गांजा के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में शुमार है ये शख्स, लेकिन टैक्स देने में करता है आनाकानी, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

Deepak SahuJune 9, 20211min


नई दिल्ली : यू तो आम लोगों के लिए टैक्स के कई सारे नियम होते है लेकिन रसूखदार अपने आप को टैक्स भरने के लिए बचाते है। दुनिया भर में कई ऐसे लोग है जो अपने सम्पत्ति के अनुरूप टैक्स नहीं भरते है। ऐसे लोगों की फेहरिस्त लंबी है। इसी सूची में एमेजॉन के प्रमुख जेफ बेजास (Jeff Bezos) का नाम भी शामिल है।

दरअसल, अमेरिका के एक खोजी पत्रकारिता संगठन ने रिपोर्ट साझा की है, जिसमें कहा गया है कि Amazon के संस्थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने 2007 और 2011 में कोई आयकर नहीं दिया। वहीं Tesla के संस्थापक एलन मस्क (Elon Musk) का आयकर बिल 2018 में शून्य रहा। जबकि फाइनेंसर जार्ज सोरोस ने लगातार 3 साल आयकर नहीं दिया।

READ MORE : साल 2021 का पहला सूर्यग्रहण कल, इन जगहों से दिखेगा नजारा, बरतनी होगी ये सावधानी, वरना हो सकती बड़ी परेशानी
Bill Gates भी शामिल

प्रो पब्लिका ने वॉरेन बफेट (Warren buffett), बिल गेट्स, रूपर्ट मडोक और मार्क जुकरबर्ग समेत देश के सबसे धनी लोगों के बारे में एक अज्ञात सूत्र से प्राप्त आंतरिक राजस्व सेवा के आंकड़े के विश्लेषण के आधार पर यह रिपोर्ट तैयार की है। संगठन ने प्राप्त Tax आंकड़े का मिलान दूसरे स्रोतों से भी किया। आंकड़ों में समानता पाई गई।

 

READ MORE : BIG BREAKING : केंद्र सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा, खरीफ फसलों पर 50 प्रतिशत तक बढ़ाई MSP

 

23 दिग्गज अमीरों का नाम भी है शामिल

रिपोर्ट के अनुसार इन 23 दिग्गज अमीरों ने 401 अरब US डॉलर की कमाई की, लेकिन टैक्स महज 13.6 अरब डॉलर का दिया. यह तो चार फीसदी से भी कम है.

1; Bernard Arnault & family 193.6 Billion dollar

2; Jeff Bezos 189.1 Billion dollar

3; Elon Musk 152.0 Billion dollar

4; Bill Gates 126.6 Billion dollar

5; Mark Zuckerberg 120.9 Billion dollar

6; Warren Buffett 109.2 Billion dollar

7; Larry Ellison 108.7 Billion dollar

8; Larry Page 105.0 Billion dollar

09; Sergey Brin 101.7 Billion dollar

10 : Francoise Bettencourt Meyers & family 91.6 Billion dollar

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें