ताज़ा ख़बर
CG NEWS : नदी में बहकर आया महिला का शव, इलाके में फैली सनसनी, पुलिस ने जताई हत्या की आशंकाBIG BREAKING : छत्तीसगढ़ के इस जिले में भी बैंड व धूमाल बजाने की मिली अनुमति, कलेक्टर ने जारी किया आदेशEXCLUSIVE : कभी जार्ज पंचम फिर महात्मा गांधी और अब राजीव गांधी के नाम से जाना जाता है राजधानी का यह चौक, जाने इसके पीछे की पूरी कहानीBIG BREAKING: अब रविवार को इतने समय तक खुल सकेगा व्यापार, कलेक्टर ने ज़ारी किए आदेशEXCLUSIVE : अंतरराज्यीय बस स्टैंड बना नशेड़ियों का ठिकाना, खाली पड़े बस स्टैंड में युवा कर रहे नशा, अश्लील कामों को दे रहे अंजाम, पुलिस अधिकारियों भी नहीं ले रहे एक्शन… देखे VIDEOबढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, सांसद ने कसा तंज कहा- पहला शाह तो दूसरा शहंशाह….CG BIG BREAKING : कोविड सेंटर से भागे पांच आरोपी गिरफ्तार, सभी के सभी संक्रमित, टीआई की कर दी धुनाई, वाहनों में तोड़फोड़RAIPUR: अनलॉक में बड़ी राहत दे सकता है जिला प्रशासन, दोपहर बाद जारी हो सकती है नई गाइडलाइन, रविवार को भी खुल सकती है दुकानेंBIG BREAKING : दर्दनाक सड़क हादसा: कार और ट्रक की जबरदस्त टक्कर, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौतRAIPUR : बारवीं की आंसरशीट मूल्यांकन के लिए शिक्षकों को नहीं आना होगा केंद्र, घर में ही करेंगे कॉपी चेक, माशिमं ने की व्यवस्था.

बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ में हुई SDM कोर्ट की स्थापना, क्षेत्रवासियों की समस्या को समझते हुए जनहित में कलेक्टर ने जारी किए आदेश, जिले में अब 06 अनुविभाग।

Mahendra Kumar SahuJune 9, 20211min

बलरामपुर, उज्जवल तिवारी : बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के तहसील शंकरगढ़ को नया अनुविभाग बनाया गया है। शंकरगढ़ में एसडीएम कोर्ट स्थापित करने संसदीय सचिव ने 8 दिन पूर्व ही बलरामपुर कलेक्टर को पत्र लिखा था।

कलेक्टर ने एसडीएम कोर्ट की स्थापना करते हुए पहले एसडीएम के रूप में डिप्टी कलेक्टर प्रवेश पैंकरा को ज्वानिंग करने के आदेश दिए हैं। एसडीएम कोर्ट की स्थापना होने से शंकरगढ़ व आस-पास के क्षेत्रवासियों में हर्ष व्याप्त है।

 

शंकरगढ़ में अनुभाग स्थापना नहीं होने के कारण जनपद पंचायत शंकरगढ़ के नागरिकों को अपने राजस्व तथा न्यायलयीन कार्यों के लिए लम्बी दूरी तय करके कुसमी अनुभाग जाना पड़ता है। ऐसे में शंकरगढ के नागरिकों को परेशानी के साथ आर्थिक रूप से भी कठिनाई होती है।

जनभावना को देखते हुए कलेक्टर ने शंकरगढ़ एसडीम कोर्ट स्थापना के लिए 5 जून को आदेशित कर दिया।

शंकरगढ के पहले एसडीम होने का गौरव डिप्टी कलेक्टर प्रवेश पैकरा को प्रदान किया है। एसडीम कोर्ट शंकरगढ में स्थापना कराने के लिए संसदीय सचिव का क्षेत्र की जनता ने आभार व्यक्त किया है। वहीं क्षेत्र की जनता में इसे लेकर हर्ष का माहौल है।

आदेश में लिखी हैं ये बातें
बलरामपुर कलेक्टर ने अपने आदेश में लिखा है कि प्रशासनिक कसावट व कार्य सुविधा की दृष्टि से जनहित में तहसील मुख्यालय शंकरगढ़ को छत्तीसगढ़ भू-राजस्व संहिता 1959 की धारा 13 की उपधारा (2) द्वारा राज्य सरकार को प्रदत्त शक्तियों के अनुमोदन की प्रत्याशा में जिले के अंतर्गत तहसील मुख्यालय शंकरगढ़ को उपखंड (अनुविभाग) सृजित किया जाता है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories