ताज़ा ख़बर
चिंता न करें, पुराने सोने पर भी मिलेंगे अच्छे दाम, ज्वेलरी दुकान जाकर बस करना होगा ये कामBIG BREAKING : बदले गए कई जिलों के आबकारी अधिकारी, सहायक आयुक्त और उपायुक्त सहित 17 अधिकारियों का ट्रांसफर, देखे सूचीबड़ी खबर : पंडो जनजाति पर फूटा दबंगों का गुस्सा, लगाया मछली चोरी का आरोप, जनचौपाल लगाकर बेरहमी से की पिटाई, 35 हजार जुर्माने का जारी किया फरमानजब पीछे से बजा म्यूजिक तो जाग उठा पंजाबी, बीच मैदान में भांगड़ा करते दिखें कप्तान विराट कोहली, सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियोRAIPUR: महंगाई को लेकर विरोध: बैलगाड़ी में सवार होकर निगम मुख्यालय निकले महापौर ढेबर, तेल के दामो में लगातार बढ़ोत्तरी को लेकर किया प्रदर्शन, मोदी सरकार को लेकर कही ये बड़ी बातCG CRIME: युवक और युवती ने एक ही फंदे में फांसी लगाकर की खुदकुशी, दोनों एक दिन पहले घर से निकले थे, जांच में जुटी पुलिसअब 60 रुपये में भरवा सकेंगे पेट्रोल! मोदी सरकार करने जा रही है ये बड़ा ऐलान, कंट्रोल होगा महंगाईInternational yoga Day : रायपुर में ट्रांसजेंडर के समुदाय ने मनाया Health अंतरराष्ट्रीय विश्व योग दिवस, कहा दवा हमारे शरीर के अंदर है..इस खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी, 52 चौकों और 5 छक्‍कों से जड़ दिया तिहरा शतकबड़ी खबर : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 880 ग्राम गांजा के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

1 जुलाई से बैंक करने जा रहे बड़ा बदलाव : जल्द बदले जाएंगे IFSC कोड, इस बैंक ने जारी किया अलर्ट…

Mahendra Kumar SahuJune 9, 20211min

 

नई दिल्ली। एक जुलाई से बैंक बड़ा बदलाव करने जा रहा है। सिंडिकेट बैंक अपने सभी IFSC कोड बदलने जा रहा है। एक जुलाई से पुराने सभी IFSC कोड डिसएबल हो जाएंगे। यानी, अब पुराने IFSC कोड के जरिए आप ट्रांजैक्शन नहीं कर पाएंगे। सिंडिकेट बैंक के मौजूदा ब्रांच IFSC कोड 30 जून 2021 तक ही काम करेंगे। 1 जुलाई से बैंक के नए IFSC कोड लागू हो जाएगा। सिंडिकेट बैंक के ग्राहकों को अब अपनी बैंक ब्रांच के लिए नया IFSC कोड जारी करेगा।

 

दरअसल सिंडिकेट बैंक 1 अप्रैल से 2020 से केनरा बैंक में मर्ज हो चुका है। इसके बाद यह बदलाव किया जा रहा है। जो आवश्यक है। सिंडिकेट बैंक के पुराने ग्राहक ब्रांच के नए IFSC और MICR कोड के बारे में जानकारी के लिए केनरा बैंक की वेबसाइट पर जाए। इसके अलावा, केनरा बैंक की ग्राहक सेवा 18004250018 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

 

 

READ MORE:वैक्सीन के मामले में मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट और कांग्रेस के दबाव में घुटने टेके- राकेश तिवारी

 

IFSC या इंडियन फाइनेंशियल सिस्टम कोड एक अल्फा न्यूमेरिक कोड होता है, जोकि आनलाइन फंड ट्रांसफर के लिए किसी बैंक ब्रांच की यूनिकट आईडेंटिटी होता है। NEFT, RTGS और IMPS के जरिए फंड ट्रांसफर करने के लिए इसकी जरूरत पड़ती है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2019 में सिंडिकेट बैंक का केनरा बैंक में मर्ज का एलान किया था। यह 10 सरकारी बैंकों के कंसॉलिडेशन प्लान का हिस्सा था, जिसके तहत सभी सरकारी बैंकों को 4 मेगा बैंक में तब्दील करना है।

 

गौरतलब है कि केनरा बैंक लगातार ग्राहकों को अलर्ट कर रहा है। केनरा बैंक ने अपनी आफिशियल वेबसाइट पर कहा है, ” प्रिय ग्राहक, यह सूचित करना है कि केनरा बैंक के साथ सिंडिकेट बैंक के मर्ज के बाद, सभी सिंडिकेट IFSC कोड या IFSC (भारतीय वित्तीय प्रणाली कोड) SYNB से शुरू होने वाला 11-अंकीय अल्फान्यूमेरिक कोड बदल दिया गया

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें