ताज़ा ख़बर
CG BREAKING : करंट की चपेट में आने से एक किसान समेत दो बैलों की हुई दर्दनाक मौत, इलाके में मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस16 माह बाद मल्टिप्लेक्स में फिर लौटी रौनक, 50 फीसदी दर्शकों के साथ गुलजार हुआ सिनेमा हॉल, वैक्सीनेटेड लोगों के लिए खास ऑफर, देखें VIDEO…1 अगस्त से बदल जाएंगे नियम, जानिए LPG के दामों को लेकर क्या है अपडेट, बैंक की कई सेवाएं भी हो जाएगी महंगी, पढ़िए पूरी खबर….जब सोनू सूद मुंबई पहुंचे तो उनके पास केवल इतने रुपये थे, फिर उन्हें इस बात का लगने लगा था डर, लोकल ट्रेन के धक्के खाते हुए…. ,ऐसे बने रियल लाइफ हीरो…Tiger Shroff से सेट पर भिड़ गया शख्स, फिर एक्टर ने दिया करारा जवाब, जानिए फिर क्या हुआ…जो विधायिका अपने छेत्र में विकास नहीं कर सकती उनसे प्रदेश के विकास के लिए आशा रखना मतलब मन में लड्डू खाना – पंकज जैनरायपुर से गोवा की राह हुई आसानः तीन अगस्त से उड़ान भरेगी फ्लाइट, इन दो जगहों के लिए भी शुरू होगी विमान सेवा, जानिए पूरा शेड्यूलविधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत और मुख्यमंत्री बघेल ने ‘चंदैनी गोंदा-एक सांस्कृतिक यात्रा‘ पुस्तक का किया विमोचनCRIME : प्रेम विवाह से नाराज पिता ने बेटी को उतारा मौत के घाट, पहले जन्मदिन मनाने के बहाने अपने पास बुलाया, फिर हत्या कर नहर में फेंक दी लाशविधानसभा का मानसून सत्र: जब जय…वीरू, गब्बर…कालिया की जोड़ी पर सदन में गूंजे ठहाके, जानिए क्या है पूरा मामला

एवरेस्ट की फतह पर रेत कलाकार हेमचंद ने बनाई नैना सिंह की रेत से बनी आकर्षक कलाकृति..

Deepak SahuJune 8, 20211min


 

नवापारा राजिम । छत्तीसगढ़ के बस्तर की बेटी नैना सिंह धाकड़ ने विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट के शिखर तक पहुंचने पर ग्राम तामासिवनी निवासी सुप्रसिद्ध सेन्ड आर्टिस्ट हेमचंद साहू ने नैना की आकर्षक छाया चित्र बनाकर उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी हैं ,उनका कहना है कि नैना सिंह देश की सभी बेटियों के लिए प्रेरणास्रोत है। उन्होंने है, उन्होंने माऊंट एवरेस्ट के शिखर तक पहुंचकर इतिहास रच दिया है।

 

शिक्षक महेंद्र पटेल ने बताया कि हेमचंद साहू सदैव बेटियों को प्रोत्साहित करते हुए आ रहे हैं उन्होंने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पर अनेक कलाकृतियां बनाकर जनमानस को एक संदेश देने का प्रयास किया है उनके द्वारा बनाई गई अधिकांश कलाकृतियां जनमानस के लिए संदेश परक होती हैं। यह कलाकृति भी उन्होंने अपने निवास पर स्वयं के व्यय से बनाए हैं , जिसकी सोशल मीडिया में काफी चर्चा हो रही है ।

 

हेमचंद का कहना है कि नैना से सभी बेटियों का साहस बढ़ा है उन्होंने माउंट एवरेस्ट के शिखर पर पहुंचकर यह सिद्ध कर दिया है कि जहां चाह है, वहां राह है ।नैना के इस अदम साहस और लगन से मातृ शक्तियों का मान बढ़ा है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें







lower banner