ताज़ा ख़बर
CG NEWS : नदी में बहकर आया महिला का शव, इलाके में फैली सनसनी, पुलिस ने जताई हत्या की आशंकाBIG BREAKING : छत्तीसगढ़ के इस जिले में भी बैंड व धूमाल बजाने की मिली अनुमति, कलेक्टर ने जारी किया आदेशEXCLUSIVE : कभी जार्ज पंचम फिर महात्मा गांधी और अब राजीव गांधी के नाम से जाना जाता है राजधानी का यह चौक, जाने इसके पीछे की पूरी कहानीBIG BREAKING: अब रविवार को इतने समय तक खुल सकेगा व्यापार, कलेक्टर ने ज़ारी किए आदेशEXCLUSIVE : अंतरराज्यीय बस स्टैंड बना नशेड़ियों का ठिकाना, खाली पड़े बस स्टैंड में युवा कर रहे नशा, अश्लील कामों को दे रहे अंजाम, पुलिस अधिकारियों भी नहीं ले रहे एक्शन… देखे VIDEOबढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, सांसद ने कसा तंज कहा- पहला शाह तो दूसरा शहंशाह….CG BIG BREAKING : कोविड सेंटर से भागे पांच आरोपी गिरफ्तार, सभी के सभी संक्रमित, टीआई की कर दी धुनाई, वाहनों में तोड़फोड़RAIPUR: अनलॉक में बड़ी राहत दे सकता है जिला प्रशासन, दोपहर बाद जारी हो सकती है नई गाइडलाइन, रविवार को भी खुल सकती है दुकानेंBIG BREAKING : दर्दनाक सड़क हादसा: कार और ट्रक की जबरदस्त टक्कर, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौतRAIPUR : बारवीं की आंसरशीट मूल्यांकन के लिए शिक्षकों को नहीं आना होगा केंद्र, घर में ही करेंगे कॉपी चेक, माशिमं ने की व्यवस्था.

पहली बार प्रदेश में कृषि के जानकार को मिला कृषि का जिम्मा, सहज-सरल व्यक्तित्व के धनी निर्विवादित तीन जिलों में रहे कलेक्टर अब संभालेंगे जनसंपर्क

Deepak SahuJune 8, 20211min


 

रायपुरः जांजगीर, सुरजपुर, चुनाव आयोग व राजधानी रायपुर को नई पहचान दिलाने वाले डॉ. एस भारती दासन को अब जनसम्पर्क संचालनालय के आयुक्त-सह-संचालक तथा छत्तीसगढ़ संवाद का मुख्य कार्यपालन अधिकारी बनाया गया है. वहीं प्रदेश में पहली बार कृषि विभाग की जिम्मेदारी किसी कृषि के जानकार को सौंपी गई है. डॉ. एस भारती दासन कृषि में डॉक्टरेट हैं. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि अब प्रदेश में कृषि व उद्यानिकी के क्षेत्र में बेहतर कार्य होगा. इन्हें विशेष सचिव कृषि विभाग (उद्यानिकी, मत्स्य पालन, दुग्धपालन, गौठान का स्वतंत्र प्रभार), नोडल अधिकारी नरवा, गरूवा, घुरूवा, बाड़ी एवं छत्तीसगढ़ गोधन न्याय योजना का पदभार सौंपा गया है. साथ ही महानदी भवन मंत्रालय में विशेष सचिव मुख्यमंत्री बनाया गया है.

 

READ MORE : BREAKING: अचानक फटा स्मार्टफोन, पॉकेट में रखा था यूजर, फिर शख्स का हुआ ये हाल, इस कंपनी का था मोबाइल, देखें VIDEO

 

जानकारों का मानना है कि भारतीदासन जांजगीर, सूरजपुर व रायपुर में कलेक्टर रहने के दौरान एक अनुभवी प्रशासक सिद्ध हुए हैं. इनके मार्गदर्शन में राजधानी रायपुर ने नई ऊचाइयों को छुआ है. बात चाहे कोरोना के दौरान की हो या फिर लॉकडाउन की हो. हर समय जनता के लिए खड़े रहने वाले भारतीदासन हर वर्ग को समझने वाले अधिकारी साबित होते रहे हैं.

 

READ MORE : EXCLUSIVE: छत्तीसगढ़ के इस गांव में आज तक नहीं मिला कोरोना संक्रमण का एक भी केस, पेश की मिसाल, देखें VIDEO

 

लॉकडाउन का लोगों से पालन कराना एक चुनौती थी. लेकिन इस चुनौती को एक्सेप्ट कर उसे बखूबी बिना विवादों के लोगों से पालन कराया. लोगों को किसी प्रकार की परेशान न हो इसका ध्यान रखा. यहीं तो होती एक कुशल प्रशासक की पहचान. जो डॉ. भारतीदासन ने सिद्ध किया है.

 

READ MORE : सीएम भूपेश बघेल ने की दो बड़ी घोषणाएं, गरीब परिवारों को जुलाई से नवंबर तक पांच माह का मिलेगा निशुल्क चावल

 

डॉ. एस भारतीदासन ने प्रदेश में हाल में हुए विधानसभा व लोकसभा चुनाव राज्य चुनाव आयोग के एडिशनल सीईओ रहकर बखूबी संपन्न कराया. निर्वाचन कार्यों में राजनीतिक पार्टियों की सक्रियता व दबाव के बावजूद प्रदेश में किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. यह उनकी कुशल अनुभव क्षमता को दर्शाता है. डॉ. सोलाई भारती दासन 2006 के बैच के आईएएस हैं. ये तमिलनाडु के रहने वाले हैं.

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories