ताज़ा ख़बर
CG NEWS : नदी में बहकर आया महिला का शव, इलाके में फैली सनसनी, पुलिस ने जताई हत्या की आशंकाBIG BREAKING : छत्तीसगढ़ के इस जिले में भी बैंड व धूमाल बजाने की मिली अनुमति, कलेक्टर ने जारी किया आदेशEXCLUSIVE : कभी जार्ज पंचम फिर महात्मा गांधी और अब राजीव गांधी के नाम से जाना जाता है राजधानी का यह चौक, जाने इसके पीछे की पूरी कहानीBIG BREAKING: अब रविवार को इतने समय तक खुल सकेगा व्यापार, कलेक्टर ने ज़ारी किए आदेशEXCLUSIVE : अंतरराज्यीय बस स्टैंड बना नशेड़ियों का ठिकाना, खाली पड़े बस स्टैंड में युवा कर रहे नशा, अश्लील कामों को दे रहे अंजाम, पुलिस अधिकारियों भी नहीं ले रहे एक्शन… देखे VIDEOबढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, सांसद ने कसा तंज कहा- पहला शाह तो दूसरा शहंशाह….CG BIG BREAKING : कोविड सेंटर से भागे पांच आरोपी गिरफ्तार, सभी के सभी संक्रमित, टीआई की कर दी धुनाई, वाहनों में तोड़फोड़RAIPUR: अनलॉक में बड़ी राहत दे सकता है जिला प्रशासन, दोपहर बाद जारी हो सकती है नई गाइडलाइन, रविवार को भी खुल सकती है दुकानेंBIG BREAKING : दर्दनाक सड़क हादसा: कार और ट्रक की जबरदस्त टक्कर, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौतRAIPUR : बारवीं की आंसरशीट मूल्यांकन के लिए शिक्षकों को नहीं आना होगा केंद्र, घर में ही करेंगे कॉपी चेक, माशिमं ने की व्यवस्था.

‘एक मुलाकात जरूरी है सनम’ फेम सईद साबरी नहीं रहे, अप्रैल में बेटे फरीद साबरी का हुआ था निधन

Sanjay sahuJune 7, 20211min

 

 

 

नई दिल्ली। इक मुलाकात जरुरी है सनम के फेम रहे सईद साबरी (Saeed Sabri)नहीं रहे। वहीं अप्रैल बेटे फरीद का निधन हो गया है। गायक सईद (Singer Saeed)को रविवार को हार्ट अटैक आया था, जिससे उनकी मृत्यु हो गई। उन्होंने 85 साल की उम्र में जयपुर (Jaipur)में आखिरी सांस ली। वह कुछ सालों से बीमार चल रहे थे। सईद साबरी को ‘एक मुलाकात जरूरी है सनम’ और ‘देर न हो जाए’ जैसे बेहतरीन गानों के लिए जाना जाता है।

 

 

सईद साबरी का शव रविवार को मथुरा वालों की हवेली से घाटगेट स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किया गया। साबरी परिवार जयपुर के रामगंज में रहता है। बताते चलें इसी साल 21 अप्रैल को उनके बड़े बेटे और चर्चित गायक फरीद साबरी का भी निधन हो गया था। साबरी परिवार में अब सईद साबरी के बेटे और फरीद साबरी के भाई अमीन साबरी बचे हैं। अमीन साबरी जाने-माने गायक हैं।

 

 

देश-विदेश में सईद साबरी और उनके दोनों बेटे फरीद और अमीन की जोड़ी साबरी ब्रदर्स के नाम से मशहूर थी। सईद साबरी ने बेटे फरीद साबरी और लता मंगेशकर के साथ में फिल्म ‘हिना’ की कव्वाली ह्यदेर न हो जाए गाई थी। इसके अलावा साबरी ब्रदर्स ने फिल्म ‘सिर्फ तुम’ में ‘इक मुलाकात जरूरी है सनम’ गाया था।

 

 

अमीन साबरी ने बताया कि साल 1991 में रिलीज हुई हिट फिल्म ‘हिना’ की कव्वाली ‘देर ना हो जाए’ के लिए राज कपूर पहले पाकिस्तान के मशहूर गायक गुलाम फरीद साबरी और नुसरत फतेह अली खान को लेना चाहते थे लेकिन उन्होंने गर्मजोशी से जवाब नहीं दिया। इस पर वह नाराज हो गए। तब उन्होंने तय किया कि भारतीय गायकों से ही यह काम कराएंगे। फिल्म के संगीत निर्देशक रवीन्द्र जैन ने हमारे नाम सुझाए।

 

 

READ MORE: ECB ने की बड़ी कार्रवाई, तेज गेंदबाज इस खिलाडी को इंटरनेशनल क्रिकेट से किया सस्पेंड, चौकाने वाली वजह आई सामने

 

 

दुर्भाग्यवश फिल्म ‘हिना’ की शूटिंग के दौरान ही राज कपूर का निधन हो गया लेकिन वे डायरी में हमारा नाम लिख गए थे। फिल्म दोबारा शुरू हुई तो निर्देशन की जिम्मेदारी राज कपूर के बेटे रणधीर कपूर को मिली थी। रणधीर कपूर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि राज कपूर अपनी डायरी में इनका नाम लिख गए थे, इसीलिए कव्वाली के लिए जयपुर के सईद साबरी और उनके बेटे फरीद और अमीन को चुना।

 

READ MORE:बड़ी खबर: देर रात राजधानी के इस इलाके में गिरी इमारत, 17 लोगों को किया गया रेस्क्यू, एक की मौत

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories