ताज़ा ख़बर
सपा को लगा एक और बडा झटका, अपर्णा यादव के बाद इस बड़े मंत्री ने दिया इस्तीफ़ासाऊथ अफ्रीका ने भारत को दी करारी शिकस्त, नहीं काम आयी कोहली और धवन की शानदार बल्लेबाजी…CORONA UPDATE : प्रदेश में आज मिले 5625 नए सक्रमित मरीज, राजधानी में नहीं थम रही रफ़्तार, जाने जिलेवार स्थितिभारतीय क्रिकेट टीम पर मंडराया कोरोना का साया, कप्तान सहित 5 खिलाड़ी हुए संक्रमित…नगर निगम द्वारा व्यापारियों से अवैध यूजर चार्ज की शिकायत लेकर पहुंचे सुंदरानी, मंत्री शिव डहरिया ने दिया ऐसा जवाब कि मुंह लटकाकर लौटना पड़ाजंगल से लकड़ी काटने वाले तस्कर को रेंजर ने पकड़ाविराट कोहली ने तोड़ा मास्टर ब्लास्टर सचिन का रिकॉर्ड, शिखर ने जमाई करियर की 34वीं हाफ सेंचुरी..CDS जनरल बिपिन रावत के भाई ने थामा बीजेपी का हांथ, सीएम ने कराया पार्टी में प्रवेशफिर बदलेगा मौसम का मिजाज, 21 से 22 जनवरी को इन जिलों मे होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी..26 जनवरी को परेड टाइमिंग में हुआ 30 मिनट का बदलाव, बड़ी वजह आयी सामने

अब तक दो बच्चे पैदा कर चुका है ये पुरुष, लोगों से छिपाता था प्रेग्नेंसी वाला पेट

Mahendra Kumar SahuJune 4, 20211min


 

हॉस्टन: प्रकृति ने महिला को नया जीवन दुनिया में लाने का अधिकार दिया है. महिला के गर्भ में नौ महीने पलने के बाद बच्चा दुनिया में आता है. लेकिन हॉस्टन में रहने वाले 34 साल के कीडेन अभी तक दो बार मां बन चुके हैं. दरअसल, कीडेन ट्रांसजेंडर (Transgender) हैं, जिनका जन्म महिला के रूप में हुआ था लेकिन बाद में उन्होंने दवाइयों और सर्जरी के जरिये खुद को मर्द में बदल दिया.

इस ट्रांसजेंडर शख्स ने लोगों के साथ अपनी दोनों प्रेग्नेंसी शेयर की है. कीडेन ने बताया कि कैसे प्रेग्नेंसी के दौरान उसे लोगों के ताने सुनने पड़े? हालांकि, इन तानों से बचने के लिए कीडेन ने जो उपाय लगाया, उसे भी लोगों के साथ शेयर किया है.

 

आज कीडेन 7 साल की अज़ाएलिए और 10 महीने की जर्नी के पिता हैं. अपनी दोनों प्रेग्नेंसी के दौरान कीडेन को किन मुसीबतों का सामना करना पड़ा, उसका खुलासा खुद कीडेन ने किया है.

 

ऐसे बना था मर्द


 

कीडेन ने बताया कि वो अपनी दोनों प्रेग्नेंसी पर गर्व महसूस करते हैं. हालांकि, दोनों ही प्रेग्नेंसी उनके लिए सरप्राइज थी. पहली बार वो तब प्रेग्नेंट हो गए थे जब 2014 में उन्होंने कुछ समय के लिए टेस्टोस्टेरोन (Testosterone) लेना छोड़ दिया था. कीडेन ने 2009 में महिला से पुरुष के ट्रांसफॉर्मेशन की जर्नी शुरू की थी. लेकिन उसने अपनी फीमेल जेनिटल्स और रिप्रोडक्टिव ऑर्गन्स को चेंज नहीं करवाया था. 2013 में उसने अपने ब्रेस्ट को हटाने के लिए मस्टेक्टॉमी (Mastectomy) करवाई थी.

 

 

जिस कारन से उसे थोड़े समय के लिए टेस्टोस्टेरोन लेना बंद करना पड़ा था. तभी वो प्रेग्नेंट हो गया था.बेहद मुश्किल थी प्रेग्नेंसी पहली बार मां बनने के पांच महीने बाद कीडेन को इसका पता चला था. उसने 2014 में बड़ी बेटी को जन्म दिया था. इसके बाद बीते साल उसने दूसरी बेटी को जन्म दिया. कीडेन ने अब लोगों के साथ अपनी प्रेग्नेंसी के अनुभव शेयर किये हैं. उसने बताया कि उसके लिए लोगों का रिएक्शन काफी मुश्किल था. कई ने तो उसे अबॉर्शन तक की सलाह दी थी. इस दौरान उसे लोगों के कड़वे सवालों से भी रूबरू होना पड़ा.

 

ऐसे छिपाता था पेट


 

कीडेन ने बताया कि जिन लोगों को उसकी असलियत पता थी, उनके ताने सुनने पड़ते थे. लेकिन घर के बाहर उसके प्रेग्नेंसी वाले पेट को लोग उसकी तोंद समझ लेते थे. वो भी सभी को यही कहता था कि ज्यादा बियर पीने की वजह से उसका ऐसा हाल है. वो किसी के साथ अपनी प्रेग्नेंसी न्यूज शेयर नहीं करता था. कीडेन अपने दोनों बच्चों और अपने बॉयफ्रेंड के साथ रहता है. उसे अपनी लाइफ से कोई शिकायत नहीं है. अब वो सिर्फ लोगों का नजरिया ट्रांसजेंडर के प्रति बदलना चाहता है.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007