ताज़ा ख़बर
Nora Fatehi की इन फोटो ने सोशल मीडिया में लगाई आग, बोल्डनेस देख सबका हुआ बुरा हालविराट कोहली की वनडे कप्तानी को लेकर जल्द आ सकता अहम फैसला, हो सकता है बड़ा बदलाव..कार्तिक आर्यन ने करण जौहर और दोस्ताना 2 को लेकर कही ये बात, सुनकर उड़ गए ट्रोलर्स के उड़े होशBIG BREAKING : महाराष्ट्र के बाद इस राज्य में हुआ ओमिक्रॉन ब्लास्ट, एक ही परिवार के 9 सदस्य मिले संक्रमित, हाल में दक्षिण अफ्रीका से लौटा था परिवार..घरेलू कलह के चलते पत्नी ने पांच बेटियों के साथ कुएं में लगाई छलांग, उसके बाद जो हुआ सुनकर यकीन नही होगा..ये है पांच सबसे सस्ते फोन, जिनके फीचर्स और प्राइस सुनकर उड़ जाएंगे होश..BIG BREAKING: राज्य में हुआ ओमिक्रॉन ब्लास्ट, एक साथ मिले 7 नए मरीज, देश में 12 हुई मरीजों की संख्या, प्रशासन ने जारी किया हाई अलर्ट ..बिग बैश लीग : ग्लेन मैक्सवेल की कप्तानी वाली मेलबर्न स्टार्स की टीम को मिली शर्मनाक हार, 11.1 ओवर में ढेर हुई पूरी टीम..महंगाई के बीच Reliance Jio दे रहा अपने ग्राहको को बड़ी राहत, इन ऑफर के जरिए उठा सकते है लाभ..मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पशुपालकों, महिला समूहों और गौठान समितियों को दी करोड़ों की सौगात, जारी की इतनी बड़ी रकम..

RAIPUR : तय समय में नहीं बन पाया गोगांव अंडरब्रिज, मिट्टी के धसकने से टॉवर गिरने का खतरा, बारिश मेें होगी परेशानी, फाटक बंद होने से लगता है लंबा जाम, देखे VIDEO

Mahendra Kumar SahuJune 2, 20211min

 



 

रायपुर, नितिन नामदेव : राजधानी रायपुर स्थित गोगांव रेलवे अंडरब्रिज का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। अनुबंध के हिसाब से 2017 में कार्य पूर्ण हो जाना था, लेकिन अब तक निर्माण कार्य अभी भी अधूरा है। अंडरब्रिज के निर्माण कार्य को तय समय सीमा में कराने वहां के रहवासियों ने कई बार प्रदर्शन भी कर चुके हैं। इस बाद विभाग के अधिकारियों ने संज्ञान नहीं लिया। अंडरब्रिज का निर्माण कार्य 2016 से ही शुरू हो गया है। लेकिन अभी 2021 चल रहा है। फिर भी 5 साल गुजरने के बाद भी निर्माण कार्य अधूरा है। यहां से हजारों लोग आवगमन करते हैं। ऐसे में बारिश के दिनों में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

 

-कभी भी हो सकती है बड़ा हादसा

बता दें कि राजधानी के निर्माणाधीन गोगांव रेलवे अंडर ब्रिज का काम लम्बे समय से रुका हुआ था। गोगांव में मई 2016 से अंडरब्रिज निर्माणाधीन है। जो 2017 में पूरा हो जाना चाहिए था, लेकिन अभी तक अंडर ब्रिज का काम अधूरा है। राजधानी के निर्माणाधीन गोगांव रेलवे अंडर ब्रिज में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।


बारिश के चलते अंडर ब्रिज में पानी भर जाता है। जिसके कारण मिट्टी धसक रही है। मिट्टी के धसकने से टॉवर के गिरने का भी खतरा बढ़ गया है। दरअसल जिस जगह अंडर ब्रिज के लिए खुदाई हुई है उसी जगह टॉवर लगा हुआ है। बीते दिनों मिट्टी के धसकने का वीडियो सोशल मिडिया में जमकर वायरल हुआ था। अगर समय रहते इस मामले में ध्यान नहीं दिया गया तो बड़ा हादसा हो सकता है।

Watch video :-

-रोजाना हजारों लोग करते हैं आवागमन

राजधानी रायपुर के गोगांव क्षेत्र में हजारों की संख्या में लोग निवास करते है। गोगांव मेन रोड के बीच रेलवे फाटक से हजारों की सख्या में लोगों का आवागमन होता है। गोगांव से 2 किलोमीटर की दुरी पर इंडस्ट्रीस एरिया है। गोगांव का ये मेन रोड अशोक नगर से गुढ़ियारी, भारत माता चौक होता हुआ रायपुर सिटी को इंडस्ट्रीस एरिया को जोड़ता है। इस रोड से रोजाना प्लांट के कर्मचारी, रहवासी, फैक्ट्रीयों में काम करने वाले गुजरते है। ऐसे में अंडरब्रिज के अधूरे निर्माण के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।


-रेलवे फाटक में रोजाना लगता है जाम

गोगांव रेलवे फाटक से रोजाना 32 से 40 ट्रेनों का आवगमन होता है। जिससे वहां लंबा जाम लग जाता है। बता दें कि गोगांव मेन रोड की चौड़ाई कुल 25 से 30 फिट है जो सिंगल रोड है। वही इंडस्ट्रीस एरिया नजदीक होने के वजह से वहां भारी वाहनों का आना जाना लगा रहता है। जिससे फाटक में लंबा जाम लग जाता है। ब्रिज की सुविधा मिलने से रहवासियों को रेलवे क्रासिंग पर लगने वाले जाम से निजात मिल जाएगी।

-आउटर को मुख्य शहर से जोड़ने का प्लान

रिंग रोड के साथ मुख्य शहर से आउटर की कनेक्टिविटी को बेहतर करने के लिए गोगांव क्रासिंग पर अंडरब्रिज बनाया जा रहा है। दो साल पहले ही गोंदवारा में अंडरब्रिज की सुविधा मिल चुकी है। अब गोगांव का अंडरब्रिज गुढ़ियारी की तरफ शहर से जोड़ने के लिए बनाया जा रहा है। सबसे पहले पीडब्ल्यूडी ने इस इलाके के लिए बेहद महत्वपूर्ण रिंग रोड-2 का चौड़ीकरण शुरू किया। इसके बाद गुढ़ियारी से गोगांव-गोंदवारा होकर रिंग रोड-2 तक केनाल रोड बनाई गई। इसी कड़ी में सालों से फंसे अब गोगांव रेलवे क्रॉसिंग पर अंडरब्रिज बनाने का प्रोजेक्ट शुरू हुआ है। लेकिन अब तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007