ताज़ा ख़बर
CG NEWS : नदी में बहकर आया महिला का शव, इलाके में फैली सनसनी, पुलिस ने जताई हत्या की आशंकाBIG BREAKING : छत्तीसगढ़ के इस जिले में भी बैंड व धूमाल बजाने की मिली अनुमति, कलेक्टर ने जारी किया आदेशEXCLUSIVE : कभी जार्ज पंचम फिर महात्मा गांधी और अब राजीव गांधी के नाम से जाना जाता है राजधानी का यह चौक, जाने इसके पीछे की पूरी कहानीBIG BREAKING: अब रविवार को इतने समय तक खुल सकेगा व्यापार, कलेक्टर ने ज़ारी किए आदेशEXCLUSIVE : अंतरराज्यीय बस स्टैंड बना नशेड़ियों का ठिकाना, खाली पड़े बस स्टैंड में युवा कर रहे नशा, अश्लील कामों को दे रहे अंजाम, पुलिस अधिकारियों भी नहीं ले रहे एक्शन… देखे VIDEOबढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, सांसद ने कसा तंज कहा- पहला शाह तो दूसरा शहंशाह….CG BIG BREAKING : कोविड सेंटर से भागे पांच आरोपी गिरफ्तार, सभी के सभी संक्रमित, टीआई की कर दी धुनाई, वाहनों में तोड़फोड़RAIPUR: अनलॉक में बड़ी राहत दे सकता है जिला प्रशासन, दोपहर बाद जारी हो सकती है नई गाइडलाइन, रविवार को भी खुल सकती है दुकानेंBIG BREAKING : दर्दनाक सड़क हादसा: कार और ट्रक की जबरदस्त टक्कर, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौतRAIPUR : बारवीं की आंसरशीट मूल्यांकन के लिए शिक्षकों को नहीं आना होगा केंद्र, घर में ही करेंगे कॉपी चेक, माशिमं ने की व्यवस्था.

70 बाघों के हत्यारे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 20 सालों से देता रहा चकमा, चीन से जुड़ा था तार

Deepak SahuJune 1, 20211min


 

नई दिल्ली : वन्य जीवों की हत्या मामले में बांग्लादेश पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने 70 बाघों को मौत के घाट उतारने एक खूंखार शिकारी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी का नाम हबीब टाइगर है। पुलिस इसकी 20 साल से तलाश कर रही थी, लेकिन यह बार उन्हें झांसा देने में कामयाब हो जाता था। हबीब इतना शातिर है कि हर बार पुलिस के जाल में फंसने से बच जाता था। पुलिस हर बार उसके ठिकाने पर तब पहुंच पाती जब वो वहां से फरार हो चुका होता। टाइगर हबीब ने शिकार के जरिए लाखों रुपए कमाए।

 

READ MORE : हम मंत्री जी के आदमी है! स्वास्थ्य मंत्री की सरकारी गाड़ी में छलक रहा था जाम, स्टाफ ने कहा- सरकारी गाड़ी है, हाथ मत लगाना, सोशल मीडिया में वीडियो हुआ वायरल

 

कौन है हबीब टाइगर

पुलिस के मुताबिक, हबीब का पूरा नाम हबीब तालुकदार है। वो काफी शातिर शिकारी है। बाघों के शिकार में तो इतना माहिर था कि उसे नाम ही टाइगर हबीब पड़ गया। उसने करीब 70 बाघों को मारा है। ये सभी लुप्त होती प्रजाति बंगाल टाइगर के थे।

पुलिस के मुताबिक, इस बार एक मुखबिर ने हबीब की बिल्कुल सटीक लोकेशन बताई थी। इसके बाद एक स्पेशल टीम तैयार की गई और उसने सुंदरबन के बड़े जंगली एरिया में हबीब को घेर लिया। इस क्षेत्र में दुनिया के सबसे ज्यादा बंगाल टाइगर पाए जाते हैं।

 

READ MORE : BIG BREAKING : CBSE 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द, पीएम मोदी की बैठक में लिया गया फैसला

 

चीन में भी काला धंधा

पुलिस अफसरों ने बताया कि हबीब बाघों के मारने के बाद उनकी खाल, दांत और बाकी चीजें ब्लैक मार्केट में बेच देता है। उसके कुछ लिंक चीन से भी जुड़े पाए गए हैं। इनके जरिए उसने लाखों रुपए कमाए। 50 साल का हबीब अपने क्षेत्र में काफी दबदबा रखता है।

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories