ताज़ा ख़बर
CG NEWS : नदी में बहकर आया महिला का शव, इलाके में फैली सनसनी, पुलिस ने जताई हत्या की आशंकाBIG BREAKING : छत्तीसगढ़ के इस जिले में भी बैंड व धूमाल बजाने की मिली अनुमति, कलेक्टर ने जारी किया आदेशEXCLUSIVE : कभी जार्ज पंचम फिर महात्मा गांधी और अब राजीव गांधी के नाम से जाना जाता है राजधानी का यह चौक, जाने इसके पीछे की पूरी कहानीBIG BREAKING: अब रविवार को इतने समय तक खुल सकेगा व्यापार, कलेक्टर ने ज़ारी किए आदेशEXCLUSIVE : अंतरराज्यीय बस स्टैंड बना नशेड़ियों का ठिकाना, खाली पड़े बस स्टैंड में युवा कर रहे नशा, अश्लील कामों को दे रहे अंजाम, पुलिस अधिकारियों भी नहीं ले रहे एक्शन… देखे VIDEOबढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, सांसद ने कसा तंज कहा- पहला शाह तो दूसरा शहंशाह….CG BIG BREAKING : कोविड सेंटर से भागे पांच आरोपी गिरफ्तार, सभी के सभी संक्रमित, टीआई की कर दी धुनाई, वाहनों में तोड़फोड़RAIPUR: अनलॉक में बड़ी राहत दे सकता है जिला प्रशासन, दोपहर बाद जारी हो सकती है नई गाइडलाइन, रविवार को भी खुल सकती है दुकानेंBIG BREAKING : दर्दनाक सड़क हादसा: कार और ट्रक की जबरदस्त टक्कर, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौतRAIPUR : बारवीं की आंसरशीट मूल्यांकन के लिए शिक्षकों को नहीं आना होगा केंद्र, घर में ही करेंगे कॉपी चेक, माशिमं ने की व्यवस्था.

असम में आया भूकंप, एक महीने में दूसरी बार महसूस किए गए झटके, रिएक्टर स्केल में 3.4 मापी गई तीव्रता

Som dewanganMay 31, 20211min

 


नई दिल्लीः असम में एक महीने में दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए है. असम (Assam) के सोनितपुर इलाके में रविवार दोपहर भूकंप (Earthquake) के हल्‍के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी (National Center for Seismology) के मुताबिक असम के कामरुप में यह भूकंप के झटके महसूस हुए है जिसकी रिएक्टर स्केल (Richter Scale) पर तीव्रता लगभग 3.4 मापी गई है. वहीं भूपंक आखिर किस वजह से आया इसकी अब तक जानकारी नहीं लग पाई है. इस भूकंप से किसी भी तरह के जानमाल की हानि की सूचना नहीं मिली है.

 

मई में तीसरी बार आया भूकंप

मई महीने में यह दूसरी बार है जब सोनितपुर जिले में भूकंप आया है. इससे पहले 5 मई की शाम 7 बजकर 22 मिनट पर यहां भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. ये झटके इतनी तेज थे कि लोग डर की वजह से अपने-अपने घरों से बाहर आ गए थे. हालांकि NCS के अनुसार, उस वक्त रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई थी. वहीं इसके ठीक दो दिन बाद यानी 7 मई को भी भूकंप आया था. तब इसका केंद्र मोरिगांव में था. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.8 मापी गई थी.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories