ताज़ा ख़बर
CG NEWS : नदी में बहकर आया महिला का शव, इलाके में फैली सनसनी, पुलिस ने जताई हत्या की आशंकाBIG BREAKING : छत्तीसगढ़ के इस जिले में भी बैंड व धूमाल बजाने की मिली अनुमति, कलेक्टर ने जारी किया आदेशEXCLUSIVE : कभी जार्ज पंचम फिर महात्मा गांधी और अब राजीव गांधी के नाम से जाना जाता है राजधानी का यह चौक, जाने इसके पीछे की पूरी कहानीBIG BREAKING: अब रविवार को इतने समय तक खुल सकेगा व्यापार, कलेक्टर ने ज़ारी किए आदेशEXCLUSIVE : अंतरराज्यीय बस स्टैंड बना नशेड़ियों का ठिकाना, खाली पड़े बस स्टैंड में युवा कर रहे नशा, अश्लील कामों को दे रहे अंजाम, पुलिस अधिकारियों भी नहीं ले रहे एक्शन… देखे VIDEOबढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, सांसद ने कसा तंज कहा- पहला शाह तो दूसरा शहंशाह….CG BIG BREAKING : कोविड सेंटर से भागे पांच आरोपी गिरफ्तार, सभी के सभी संक्रमित, टीआई की कर दी धुनाई, वाहनों में तोड़फोड़RAIPUR: अनलॉक में बड़ी राहत दे सकता है जिला प्रशासन, दोपहर बाद जारी हो सकती है नई गाइडलाइन, रविवार को भी खुल सकती है दुकानेंBIG BREAKING : दर्दनाक सड़क हादसा: कार और ट्रक की जबरदस्त टक्कर, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौतRAIPUR : बारवीं की आंसरशीट मूल्यांकन के लिए शिक्षकों को नहीं आना होगा केंद्र, घर में ही करेंगे कॉपी चेक, माशिमं ने की व्यवस्था.

मोदी सरकार के 7 साल पर कांग्रेस ने बोला हमला, कहा-देश में जुमलेबाज की सरकार, कोरोना से मौत पर बताया जिम्मेदार

Sanjay sahuMay 31, 20211min

 

 

रोहित बर्मन, रायपुर: मोदी सरकार के 7 साल पूरे होने पर प्रदेश कांग्रेस ने बड़ा बयान दिया है। पीएम मोदी को कांग्रेस ने जुमलेबाज बताया है। वहीं कोरोना से हुई मौतों के लिए जिम्मेदार ठहराया है। शंकर नगर स्थित राजीव भवन में प्रदेश कांग्रेस ने प्रेसवार्ता कर मोदी सरकार की विफलता को लेकर जानकारी दी है।

 

कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज तक के इतिहास में सर्वाधिक असफल हुए हैं। चौबे ने कहा कि पेट्रोल के दाम बड़ा दिए हैं। देश की सब-कुछ महंगा हो गया है। सब सेक्टरों को प्राइवेट कर दिया है। पेट्रोल के दाम 100 से पार हो गया है। इसका कोई हल नहीं निकाला जा रहा है। एक प्रकार ये विफलता का परिचय है।

 

वहीं चौबे ने कहा कि 2 करोड़ रोजगार की बात करने वाली मोदी सरकार रोजाना लोगों का रोजगार छीन रही है। लोग सड़कों पर आ गए है। मोदी के कार्यकाल में बेरोजगारी दर बढ़ी है। चौबे ने कहा कि देश में एक भी रोजगार देने वाली कंपनी का निर्माण नहीं करा पाए, बल्कि मोदी के नाम से स्टेडियम का नाम बनवा लिया। सरकार की तीन महत्वपूर्ण योजना, स्वच्छ भारत, उज्जवला योजना सब योजना बंद हो गई है। केंद्र की नीतियां फैल हो चुकी है।

 

चौबे ने कहा कि गंगा मैया ने बुलाया है बोलने वाले पीएम क्यो चुप है? जहां गंगा मैया में शव बहाया जा रहा है। सुतुरमुर्ग बने मोदी देश में हो रही कोरोना से मौत के भी जिम्मेदार है। जब कोरोना संक्रमण काल बढ़ा तब दोनों हांथ उठाकर केंद्र ने राज्य को सब कुछ सौंप दिया। देश में वैक्सीन ही नहीं है और वैक्सीन लगवाने की बात कर रहे है।

 

मोहम्मद अकबर ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि 23 करोड़ लोग कोरोना में गरीबी रेखा के नीचे आ गए हैं। नोटबंदी और जीएसटी को लेकर कहा कि देश की आर्थिक स्थिति को खराब कराने के पीछे मोदी सरकार के इस कार्य की अहम भूमिका रही है। आज भारत के अच्छी बांग्लादेश की आर्थिक स्थिति है। आज पूरे देश में ग्राफ नीचे जा रहा है। पिछले मोदी सरकार के कार्यकाल में लगातार गिरने का काम हुआ है।

 

आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने मोदी सरकार के कामों की अलोचना करते हुए कहा कि इन 7 सालों में नरेंद्र मोदी ने पीएम रहते हुए कुछ बड़ा कदम नहीं उठाया। छत्तीसगढ़ में रमन सिंह मुख्यमंत्री थे,केंद्र में यूपीए की सरकार थी, तब बस्तर के लिए एक-एक जिलों के लिए राशि आती थी। लेकिन पिछले 7 साल में 7 रूपया तक नहीं आया। 15-15 लाख रुपए देने की बात की थी और 15 पैसा तक नहीं मिला।

 

मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र ही झूठ का पुलिंदा है। 100 प्रतिशत विकास की बात करने वाली मोदी सरकार देश को प्राइवेट करने का काम कर रही है। डहरिया ने कहा कि रेल राष्ट्र की संपत्ति आने वाले दिनों में रेल अडानी अंबानी की संपत्ति देखने को मिलेगा। मनरेगा के भुगतान में केंद्र जातिवादी की राजनीति मोदी सरकार खेल रही है।

डहरिया ने कहा कि नरेंद्र मोदी को वोट देकर देश की जनता परेशान है। लोग खाने को तरस लहे है लोगों के पास खाने को पैसा नहीं है। वहीं छत्तीसगढ़ सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि भूपेश सरकार केंद्र की गलत नीतियों के बाद भी राज्य में कोरोना को लेकर हो या विकास कार्य को लेकर सभी क्षेत्रों में बेहतर कार्य हुआ है।

मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि मोदी की सरकार पिछले 7 सात साल की सुपर फ्लाप सरकार घोसित हुई है। किसानों के साथ धोखा करने की सरकार साबित हुई है। मोदी ने कहा था कि स्वामीनाथन की रिपोर्ट लाऐंगे लेकिन किसानों को मोदी सरकार ने छलने का काम किया है।

 

इतना ही नही कृषि बिल लाकर बड़े बिजनेसमैन को बढ़ावा देने जमाखोरी का काम, किसानों को धोका देने का काम किया है। मोदी सरकार ने फ्री टीकाकरण को भी व्यापार का जरिया बना लिया है। केंद्र राज्यों को अलग -अलग दामों में वैक्सीन बेचने का काम कर रही है। भगत ने मोदी को महिला विरोधी प्रधानमंत्री कहते हुए कहा कि बंगाल में ममता बैनर्जी को प्रताड़ित करने का काम किया है।

 

मंत्री प्रेमशाय ने कहा कि मोदी सरकार की नोटबंदी से पूंजिपतियों को फायदा पहुंचाने का काम किया गया है। टेकाम ने कहा कि जैसे -जैसे मोदी की दाड़ी बड़ रही है वैसे वैसे पेट्रोल के दाम बड़ रहे हैं।

 

READ MORE: BIG BREAKING : ट्विटर को बड़ा झटका, हाईकोर्ट ने दिया नोटिस, नए आईटी नियमो पर मांगा जवाब

 

 

इस दौरान ये रहे उपस्थित

 

प्रेसवार्ता में मंत्री रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर, कवासी लखमा, डॉ. शिव कुमार डहरिया, अमरजीत भगत, प्रेमसाय टेकाम और प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन आदि उपस्थित रहे।

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories