ताज़ा ख़बर
CG NEWS : नदी में बहकर आया महिला का शव, इलाके में फैली सनसनी, पुलिस ने जताई हत्या की आशंकाBIG BREAKING : छत्तीसगढ़ के इस जिले में भी बैंड व धूमाल बजाने की मिली अनुमति, कलेक्टर ने जारी किया आदेशEXCLUSIVE : कभी जार्ज पंचम फिर महात्मा गांधी और अब राजीव गांधी के नाम से जाना जाता है राजधानी का यह चौक, जाने इसके पीछे की पूरी कहानीBIG BREAKING: अब रविवार को इतने समय तक खुल सकेगा व्यापार, कलेक्टर ने ज़ारी किए आदेशEXCLUSIVE : अंतरराज्यीय बस स्टैंड बना नशेड़ियों का ठिकाना, खाली पड़े बस स्टैंड में युवा कर रहे नशा, अश्लील कामों को दे रहे अंजाम, पुलिस अधिकारियों भी नहीं ले रहे एक्शन… देखे VIDEOबढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, सांसद ने कसा तंज कहा- पहला शाह तो दूसरा शहंशाह….CG BIG BREAKING : कोविड सेंटर से भागे पांच आरोपी गिरफ्तार, सभी के सभी संक्रमित, टीआई की कर दी धुनाई, वाहनों में तोड़फोड़RAIPUR: अनलॉक में बड़ी राहत दे सकता है जिला प्रशासन, दोपहर बाद जारी हो सकती है नई गाइडलाइन, रविवार को भी खुल सकती है दुकानेंBIG BREAKING : दर्दनाक सड़क हादसा: कार और ट्रक की जबरदस्त टक्कर, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौतRAIPUR : बारवीं की आंसरशीट मूल्यांकन के लिए शिक्षकों को नहीं आना होगा केंद्र, घर में ही करेंगे कॉपी चेक, माशिमं ने की व्यवस्था.

सपा नेता आजम खान की हालत गंभीर, फेफड़ों में बढ़ा संक्रमण, ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया

Sanjay sahuMay 29, 20211min

नई दिल्ली। पूर्व मंत्री व सपा के वरिष्ठ नेता सांसद आजम खान (Senior Leader of Parliament Azam Khan)के तबीयत गंभीर है। लखनऊ मेदांता (Lucknow Medanta) के डॉक्टरों का कहना है कि हालत गंभीर होने के बाद भी नियंत्रण में है। डॉक्टरों ने बताया कि पूर्व मंत्री के फेफड़ों में संक्रमण और फाइब्रोसिस के चलते गुरुवार को ऑक्सीजन सपोर्ट (Oxygen support)तीन से पांच लीटर प्रति मिनट दिया जा रहा है।

 

 

आजम खान के सिटी स्कैन व अन्य जांचों में फेफड़ों में फाइब्रोसिस व कैविटी की पुष्टि होने पर डॉक्टरों ने ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ाई थी। मेदान्ता हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर राकेश कपूर ने बताया कि आजम खान की तबीयत गम्भीर है लेकिन नियंत्रण में है।

 

READ MORE: UPDATE NEWS: जहरीली शराब पीने से अब तक 22 लोगों ने तोड़ा दम, आबकारी अधिकारी समेत पांच लोग निलंबित

 

 

विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में इलाज चल रहा है। दो दिन पहले तक आजम की तबीयत में सुधार था, उन्हें आईसीयू से जनरल वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया था लेकिन कल से उनकी सेहत खराब होने लगी। इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में शिफ्ट करने का निर्णय लिया। आजम खान के बेटे मो. अब्दुल्ला खान की तबीयत पहले से काफी बेहतर हुई है। कोरोना संक्रमित पूर्व मंत्री आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला सीतापुर जेल में बन्द में थे। तबीयत बिगड़ने पर जेल प्रशासन ने नौ मई को लखनऊ के मेदान्ता अस्पताल में भर्ती कराया था।

 

READ MORE: नहीं रहे पूर्व सिंचाई मंत्री डॉ. शक्राजीत नायक, रायपुर के निजी अस्पताल में चल रहा था उपचार, क्षेत्र में शोक की लहर

 

 

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories