ताज़ा ख़बर
CG NEWS : नदी में बहकर आया महिला का शव, इलाके में फैली सनसनी, पुलिस ने जताई हत्या की आशंकाBIG BREAKING : छत्तीसगढ़ के इस जिले में भी बैंड व धूमाल बजाने की मिली अनुमति, कलेक्टर ने जारी किया आदेशEXCLUSIVE : कभी जार्ज पंचम फिर महात्मा गांधी और अब राजीव गांधी के नाम से जाना जाता है राजधानी का यह चौक, जाने इसके पीछे की पूरी कहानीBIG BREAKING: अब रविवार को इतने समय तक खुल सकेगा व्यापार, कलेक्टर ने ज़ारी किए आदेशEXCLUSIVE : अंतरराज्यीय बस स्टैंड बना नशेड़ियों का ठिकाना, खाली पड़े बस स्टैंड में युवा कर रहे नशा, अश्लील कामों को दे रहे अंजाम, पुलिस अधिकारियों भी नहीं ले रहे एक्शन… देखे VIDEOबढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, सांसद ने कसा तंज कहा- पहला शाह तो दूसरा शहंशाह….CG BIG BREAKING : कोविड सेंटर से भागे पांच आरोपी गिरफ्तार, सभी के सभी संक्रमित, टीआई की कर दी धुनाई, वाहनों में तोड़फोड़RAIPUR: अनलॉक में बड़ी राहत दे सकता है जिला प्रशासन, दोपहर बाद जारी हो सकती है नई गाइडलाइन, रविवार को भी खुल सकती है दुकानेंBIG BREAKING : दर्दनाक सड़क हादसा: कार और ट्रक की जबरदस्त टक्कर, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौतRAIPUR : बारवीं की आंसरशीट मूल्यांकन के लिए शिक्षकों को नहीं आना होगा केंद्र, घर में ही करेंगे कॉपी चेक, माशिमं ने की व्यवस्था.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया तिरंगे का अपमान!, तिरंगे को किया सजावट के समान की तरह इस्तेमाल!, केंद्रीय मंत्री ने लिखी चिट्ठी

Sanjay sahuMay 28, 20211min

 

 

नई दिल्ली। दिल्ली (Delhi)के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal)पर तिरंगे का अपमान का आरोप लगाया जा रहा है। साथ सजावट की समान की तरह उपयोग करने का भी आरोप लगाया जा रहा है। इस पूरे मामले में केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल (Minister Prahlada Singh Patel)ने प्रदेश के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Lieutenant Governor Anil Baijal)को चिट्ठी लिखकर मामले की शिकायत की है।

 

 

केन्द्रीय मंत्री ने पत्र में लिखा है कि सीएम केजरीवाल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तिरंगे झंडे को सजावट के सामान के रूप में इस्तेमाल किया साथ ही उसे इस तरह से लगाया कि सिर्फ उसका हरा रंग ही दिखाई दे रहा था।

 

 

केंद्रीय मंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि वह पत्र राष्ट्रीय ध्वज देश का सम्मान व गौरव है न की सजावट का सामान। इसे कोई भी अपने हिसाब से उपयोग नहीं कर सकता है। इसका गौरव बनाए रखना हम सबकी जिम्मेवारी के उत्तरदायित्व है। केजरीवाल जब भी टीवी पर संबोधन के लिए आते हैं तो उनका ध्यान बेबस ही तिरंगे पर चला जाता है।

 

READ MORE: महिला कांस्टेबल ने जीत लिया लोगों का दिल, सड़क किनारे बेहोश हो कर गिरी थी मां, परेशानी से तड़प रहा था बच्चा

 

 

क्योंकि वह उन्हें देश की गरिमा एवं संवैधानिक स्वरूप से भिन्न प्रतीत होता है। बीच में सफेद हिस्से को कम करके हरे हिस्से को जोड़ दिया गया लगता है जो भारत सरकार गृह मंत्रालय के द्वारा निर्दिष्ट भारतीय झंडा संहित में उल्लिखित भाग 1 के 1.3 में दिए गए मानकों का प्रयोग नहीं दिखाई देता है।

 

READ MORE:LOCKDOWN BREAKING: 30 जून तक जारी रहेगा लॉकडाउन!, केन्द्र ने राज्यों को भेजा फरमान, पढ़ें पूरी गाइडलाइन

 

 

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories