ताज़ा ख़बर
CG NEWS : नदी में बहकर आया महिला का शव, इलाके में फैली सनसनी, पुलिस ने जताई हत्या की आशंकाBIG BREAKING : छत्तीसगढ़ के इस जिले में भी बैंड व धूमाल बजाने की मिली अनुमति, कलेक्टर ने जारी किया आदेशEXCLUSIVE : कभी जार्ज पंचम फिर महात्मा गांधी और अब राजीव गांधी के नाम से जाना जाता है राजधानी का यह चौक, जाने इसके पीछे की पूरी कहानीBIG BREAKING: अब रविवार को इतने समय तक खुल सकेगा व्यापार, कलेक्टर ने ज़ारी किए आदेशEXCLUSIVE : अंतरराज्यीय बस स्टैंड बना नशेड़ियों का ठिकाना, खाली पड़े बस स्टैंड में युवा कर रहे नशा, अश्लील कामों को दे रहे अंजाम, पुलिस अधिकारियों भी नहीं ले रहे एक्शन… देखे VIDEOबढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, सांसद ने कसा तंज कहा- पहला शाह तो दूसरा शहंशाह….CG BIG BREAKING : कोविड सेंटर से भागे पांच आरोपी गिरफ्तार, सभी के सभी संक्रमित, टीआई की कर दी धुनाई, वाहनों में तोड़फोड़RAIPUR: अनलॉक में बड़ी राहत दे सकता है जिला प्रशासन, दोपहर बाद जारी हो सकती है नई गाइडलाइन, रविवार को भी खुल सकती है दुकानेंBIG BREAKING : दर्दनाक सड़क हादसा: कार और ट्रक की जबरदस्त टक्कर, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौतRAIPUR : बारवीं की आंसरशीट मूल्यांकन के लिए शिक्षकों को नहीं आना होगा केंद्र, घर में ही करेंगे कॉपी चेक, माशिमं ने की व्यवस्था.

वैक्सीन को लेकर केंद्र और राज्य सरकार में ठनी, कई जिलों में पिछले 2 दिनों से नहीं लगा कोरोना का टीका!, कौन जिम्मेदार

Sanjay sahuMay 27, 20211min

 

 

 

 

रोहित बर्मन, रायपुर: छत्तीसगढ़ राज्य (Chhattisgarh State)और केंद्र सरकार (central government)के बीच खराब वैक्सीन का डाटा जारी (Vaccine data released)करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. जहां एक ओर केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ में 30 परसेंट वैक्सीन खराब होने का डाटा जारी कर दावा कर रहा है।वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ सरकार (Government of Chhattisgarh)केंद्र की इस डाटा को भ्रामक जानकारी फैलाने की बात कर रही है. केंद्र के द्वारा छत्तीसगढ़ में 30 परसेंट वैक्सीन खराब होने का डाटा जारी करने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel)ने केंद्र पर तंज कसते हुए कुछ शायराना अंदाज में बयान दिया है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि दाया हाथ क्या कर रहा है बाएं हाथ को पता नहीं है.

 

वहीं छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने भी केंद्र के इस डाटा को गलत बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार पूरे देश में वैक्सीन उपलब्ध नहीं करवा पा रही है जिस प्रकार नोट बनकर तैयार नहीं थे और नोटबंदी करा दी थी। उसी प्रकार वैक्सीन बनाने की व्यवस्था नहीं कर पाए थे और वैक्सीनेशन का काम शुरू कर दिया था. गलत नीतियों से ध्यान बटाने के लिए इस तरह के हाथ से पता करें केंद्र सरकार जारी कर रही है. वहीं छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश में मात्र एक प्रतिशत वैैक्सीन खराब होने का दावा कर रही है।

 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में लगातार वैक्सीनेशन को लेकर प्रदेश सरकार हर अथक प्रयास कर रही है. वर्तमान में पिछले 2 दिनों से 18 वर्ष से ज्यादा लोगों को लगने वाली वैक्सीन की डोज प्रदेश के कई जिलों में खत्म हो गई है. प्रदेश में मात्र कुछ मात्रा में ही 45 साल से ज्यादा लोगों को लगाई जाने वाली वैक्सीन की उपलब्धता है लेकिन कहीं ना कहीं जागरूकता की कमी वैक्सीनेशन के मामले में सामने आ रही है.

 

 

इन जिलों में नहीं लगा 2 दिनों से टीका

 

 

छत्तीसगढ़ के 11 जिलों में पिछले 2 दिनों से 18 साल से ज्यादा लोगों को लगने वाला कोरोना का टीका खत्म हो चुका है जिसमें बलोदा बाजार, बीजापुर, बालोद, जांजगीर चांपा, कबीरधाम, कोरबा, कोरिया, महासमुंद, मुंगेली, रायगढ़ तथा सरगुजा में 18 वर्ष से ज्यादा लोगों को लगने वाली वैक्सीन खत्म हो गई है जिस वजह से प्रदेश के किन जिलों में वैक्सीन लगवाने की चाह रखने वाले लोग इससे अछूते रह गए हैं. बैरहाल केंद्र के द्वारा भेजी जाने वाली वैक्सीन आते ही इन जिलों में एक बार फिर वैक्सीनेशन में तेजी लाई जाएगी.

 

READ MORE: अब शाम 6 बजे तक सैलून, जिम और पार्क सहित अन्य दुकानों को खोलने की मिली अनुमति, रोस्टर सिस्टम का नियम भी हटा

 

 

 

वैक्सीनेशन में ले रहे हैं बढ़-चढ़कर भाग

 

 

प्रदेश भर में 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोग वैक्सीनेशन में बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा छत्तीसगढ़ टीका ऐप में लगातार रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं वर्तमान में जिस तरह से वैक्सीनेशन को लेकर कमियां बताई जा रहे हैं कहीं ना कहीं वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी करने के पीछे यही वजह है.

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories