ताज़ा ख़बर
पिता के घर से विदा होकर ससुराल पहुंचते ही दुल्हन को दूल्हा ने मार दिया तमाचा, जानिए ​क्या है वजहचिंता न करें, पुराने सोने पर भी मिलेंगे अच्छे दाम, ज्वेलरी दुकान जाकर बस करना होगा ये कामBIG BREAKING : बदले गए कई जिलों के आबकारी अधिकारी, सहायक आयुक्त और उपायुक्त सहित 17 अधिकारियों का ट्रांसफर, देखे सूचीबड़ी खबर : पंडो जनजाति पर फूटा दबंगों का गुस्सा, लगाया मछली चोरी का आरोप, जनचौपाल लगाकर बेरहमी से की पिटाई, 35 हजार जुर्माने का जारी किया फरमानजब पीछे से बजा म्यूजिक तो जाग उठा पंजाबी, बीच मैदान में भांगड़ा करते दिखें कप्तान विराट कोहली, सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियोRAIPUR: महंगाई को लेकर विरोध: बैलगाड़ी में सवार होकर निगम मुख्यालय निकले महापौर ढेबर, तेल के दामो में लगातार बढ़ोत्तरी को लेकर किया प्रदर्शन, मोदी सरकार को लेकर कही ये बड़ी बातCG CRIME: युवक और युवती ने एक ही फंदे में फांसी लगाकर की खुदकुशी, दोनों एक दिन पहले घर से निकले थे, जांच में जुटी पुलिसअब 60 रुपये में भरवा सकेंगे पेट्रोल! मोदी सरकार करने जा रही है ये बड़ा ऐलान, कंट्रोल होगा महंगाईInternational yoga Day : रायपुर में ट्रांसजेंडर के समुदाय ने मनाया Health अंतरराष्ट्रीय विश्व योग दिवस, कहा दवा हमारे शरीर के अंदर है..इस खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी, 52 चौकों और 5 छक्‍कों से जड़ दिया तिहरा शतक

CG BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस ने दी दस्तक, 15 मरीज एम्स में भर्ती, ज्यादातर मरीजों के आंखों में इंफैक्शन

Mahendra Kumar SahuMay 12, 20211min


 

रायपुर: प्रदेश में कोरोना महामारी के बाद अब दुर्लभ बीमारी ब्लैक फंगस ने दस्तक दे दी है। प्रदेश में अभी तक ठीक हुए मरीज इस ​बीमारी के शिकार हो रहे है। राजधानी रायपुर स्थित एम्स हॉस्पिटल में इसके 15 मरीजों की पुष्टि हुई है। इस ​बीमारी में इलाज के उपयोग में आने वाले दवाइंयों की भारी किल्लत भी सामने आ रही है। मामले की जानकारी प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दे दी गई है। उन्होंने इसे गंभीरता से लेने के निर्देश दिए है।

 

इस बीमारी के इलाज में पोसाकोनाजोल और एम्फोटेरेसीन-बी इंजेक्शन की जरूरत पड़ती है। प्रदेश में यह रेयर है। ऐसे में इस तरह की दवाएं कम ही उपलब्धता नहीं होती है। रायपुर में एक स्टाकिस्ट के यहां इंजेक्शन के 700 वायल खत्म हो गए हैं। स्टाकिस्ट अब दवा निर्माताओं से इसकी मांग कर रहे हैं।

 

आपकों बता दें ​कि एम्स में भर्ती 15 मरीजों की प्रारंभिंक जांच में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है। वहीं 8 मरीजों की आंखों में ब्लैक फंगस दिख रहे है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस मरीजों के मिलने की पुष्टि की है। पूरे प्रदेेश में ब्लैक फंगस के 50 से अधिक मामले सामने आ सकते है। हालांकि अभी तक उनकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें