ताज़ा ख़बर
CG NEWS : नदी में बहकर आया महिला का शव, इलाके में फैली सनसनी, पुलिस ने जताई हत्या की आशंकाBIG BREAKING : छत्तीसगढ़ के इस जिले में भी बैंड व धूमाल बजाने की मिली अनुमति, कलेक्टर ने जारी किया आदेशEXCLUSIVE : कभी जार्ज पंचम फिर महात्मा गांधी और अब राजीव गांधी के नाम से जाना जाता है राजधानी का यह चौक, जाने इसके पीछे की पूरी कहानीBIG BREAKING: अब रविवार को इतने समय तक खुल सकेगा व्यापार, कलेक्टर ने ज़ारी किए आदेशEXCLUSIVE : अंतरराज्यीय बस स्टैंड बना नशेड़ियों का ठिकाना, खाली पड़े बस स्टैंड में युवा कर रहे नशा, अश्लील कामों को दे रहे अंजाम, पुलिस अधिकारियों भी नहीं ले रहे एक्शन… देखे VIDEOबढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, सांसद ने कसा तंज कहा- पहला शाह तो दूसरा शहंशाह….CG BIG BREAKING : कोविड सेंटर से भागे पांच आरोपी गिरफ्तार, सभी के सभी संक्रमित, टीआई की कर दी धुनाई, वाहनों में तोड़फोड़RAIPUR: अनलॉक में बड़ी राहत दे सकता है जिला प्रशासन, दोपहर बाद जारी हो सकती है नई गाइडलाइन, रविवार को भी खुल सकती है दुकानेंBIG BREAKING : दर्दनाक सड़क हादसा: कार और ट्रक की जबरदस्त टक्कर, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौतRAIPUR : बारवीं की आंसरशीट मूल्यांकन के लिए शिक्षकों को नहीं आना होगा केंद्र, घर में ही करेंगे कॉपी चेक, माशिमं ने की व्यवस्था.

Stock Market में मारी इन शेयर ने जमकर उछाल, Sensex में दिखी भारी गिरावट!

AgencyMay 11, 20211min

 

 


नई दिल्लीः सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजारों (Stock Market Todays) में (11 मई 2021) गिरावट दर्ज की गई. बंबई स्‍टॉक एक्‍सजेंच (BSE) और नेशनल स्‍टॉक एक्‍सजेंच (NSE) आज लाल निशान पर बंद हुए. बीएसई का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) मंगलवार को 0.69 फीसदी यानी 340 अंक गिरकर 49,161.81 पर बंद हुआ है. वहीं, एनएसई के निफ्टी (Nifty) में 91 अंक यानी 0.61 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई और ये 14,850.75 अंक पर बंद हुआ. दिनभर के कारोबार के दौरान आज सेंसेक्स 49,304.47 अंक के ऊपरी स्तर पर भी पहुंचा था. वही, निफ्टी 14,900.00 के ऊपरी लेवल पर पहुंचा था.

READ MORE: लॉकडाउन की इस मुश्किल घड़ी में राजीव गांधी किसान न्याय योजना से मिलने वाला किस्त किसानों के लिए वरदान साबित होगा : संतराम नेताम

बता दें कि आज सुबह BSE Sensex 444 अंक गिरावट के साथ 49,066.45 के लेवल पर खुला था. इसके अलावा निफ्टी 142 अंकों की गिरावट के साथ 14,800 के लेवल पर खुला था. आज सबसे बेहतर प्रदर्शन वाले शेयरों की बात की जाय तो COAL INDIA, NTPC, IOC, ONGC और BPCL के शेयर रहे. वहीं, खराब प्रदर्शन JSW STEEL, HINDALCO, KOTAK BANK, HDFC और DIVISLAB का रहा.

 

READ MORE:  चार दिनों की तेजी के बाद सेंसेक्स में आई गिरावट, निफ्टी पर भी दिखी 91.60 अंक का नुकसान

सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन BSE पर कुल 3,239 के शेयरों में कारोबार हुआ है. इनमें 1,845 कंपनियों के शेयर बढ़त और 1,198 गिरावट के साथ कारोबार किए. 196 कंपनियों के शेयर में आज कोई बदलाव नहीं हुआ है. आज का कुल मार्केट कैप 2 करोड़ 13 लाख से ज्यादा रहा.

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो BSE MidCap 124.99 बढ़कर यानी 0.60 फीसदी के साथ 20,932.96 पर बंद हुआ. वहीं, BSE SmallCap आज 0.80 यानी 180.01 अंक बढ़कर 22,606.17 पर बंद हुआ. AUTO, CAPITAL GOODS, CONSUMER DURABLES, Energy में बढ़त रही. वहीं, बैंक, Telecom, Healthcare, FMCG और मेटल इंडेक्स में गिरावट देखी गई.

 

BSE पर कुल 30 में से 12 शेयरों में बढ़त और 18 गिरावट पर बंद हुए हैं. इनमें सबसे अधिक NTPC का 4.83 फीसदी से ज्यादा तक उछला. इसके बाद ONGC का शेयर 3.69 फीसदी उछला. Power Grid, Sun pharma, Ulta cemco, SBI, Nestle India, Reliance, Bajaj auto, Indusind Bank और Asian Paint के शेयर तेजी के साथ हरे निशान पर बंद हुए. वहीं, Maruti, ICICI Bank, Mahindra and Mahindra, Infosys, Dr, Reddy, ITC जैसे दिग्गज शेयरों में गिरावट रही.

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories