ताज़ा ख़बर
CORONA BREAKING : प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज मिले 813 नए मरीज, 11 लोगों की मौत, देखिए जिलेवार आंकड़ेBIG BREAKING: राजधानी में सूने मकान में नकबजनी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, पंजाब भागने कि फिराक में था आरोपी, सोने सहित डायमंड के ज़ेवरात जप्तसोने में निवेश के लिए अच्छा समय! बाजार में अभी कम है दाम, लेकिन 4-5 महीने में हो जाएंगे मालामालजंगलों पर ग्रामीणों का अतिक्रमण, वन विभाग ने 44 लोगों को लिया हिरासत में, दो टैक्ट्रर ट्राली को किया जब्तRAIPUR BREAKING: राजधानी में युवक की चाकू मारकर हत्या, पॉकेटमारी के दौरान हुई वारदातकांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया का दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरा, कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण कार्यक्रम में लेंगे भागये कैसा नक्शा! पाकिस्तान, बांग्लादेश को भी बताया भारत का हिस्सा, सियासी गलियारों पर मचा बवालबड़ी खबर: अब तक का सबसे बड़ा ONLINE FRAUD, राजधानी में रिटायर्ड इंजीनियर हुए शिकार, 3 बैंक खातों से जीवन भर की पूंजी उड़ा ले गया ठगRAIPUR: शादीशुदा महिला को नशीली दवाई पिलाकर किया बलात्कार, जान से मारने की भी दी धमकी, आरोपी गिरफ़्तारGANGRAPE: रायपुर में एक और मामला आया सामने, 15 वर्षीय नाबालिग को चावल दिलाने के बहाने सुनसान जगह ले जाकर किया सामूहिक बलात्कार, 2 आरोपी गिरफ़्तार

BIG BREAKING: शादी-ब्याह और दशगात्र कार्यक्रम में सिर्फ इतने लोग हो सकेंगे शामिल, राज्य सरकार ने जारी किया गाइडलाइन, पढ़ें पूरी खबर

Sanjay sahuMay 9, 20211min

 

 

रायपुर। पूरे देश में कोरोना का तांडव जारी है। कोरोना संक्रमण के इस फैलाव को रोकने राज्य सरकार ने लॉकडाउन लगाया है। इस लॉकडाउन के अवधि में कुछ रियायतों के जरूरी सेवाओं को छूट दी गई है। वहीं राज्य सरकार ने कोरोना को लेकर नया गाइड लाइन जारी किया है।

 

यह आदेश सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डॉ.कमलप्रीत सिंह ने जारी किया है। आदेश में सभी जिलों के आईजी, कलेक्टर व एसपी को आदेश का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिए है। जारी गाइडलाइन के अनुसार शादी समारोह में सिर्फ 10 लोग ही उपस्थित हो सकेंगे। इसके साथ ही अन्त्येष्टि (दशगात्र)कार्यक्रम में भी 10 लोग ही शामिल हो सकेंगे।

 

 

आदेश में कहा गया है कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करें। इसके साथ ही सीमावर्ती क्षेत्रों में लगातार निगरानी रखने और बाहर से आने वाले लोगों का कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए। धार्मिक एवं सामाजिक त्यौहारों के संबंध में धार्मिक गुरूओं, प्रमुखों से अपील की जाए कि वे लोगों को धार्मिक एवं सामाजिक त्यौहारों में भीड़भाड़ न करने तथा पूजा व अन्य आयोजन अपने-अपने घरों में व्यक्तिगत रूप से करने के लिए प्रोत्साहित करें। कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों के द्वारा आईसोलेशन प्रोटोकॉल के पालन की समय-समय पर जांच की जाए। उनके द्वारा सार्वजनिक भीड़भाड़ वाली सुविधाओं, तालाब का उपयोग न किया जाना सुनिश्चित किया जाए, ताकि संक्रमण आगे न फैले।

 

बता दें कि कोरोना को लेकर सीएम भूपेश ने अधिकारियों की समीक्षा बैठक लिया था। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि सभी लोगों के समन्वित प्रयास से राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति धीरे-धीरे संभलने लगी है । इस पर पूरी तरह से नियंत्रण के लिए अभी भी कड़ाई और सावधानी बरतने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम और लोगों के जीवन रक्षा के लिए उन तमाम उपायों और सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाना चाहिए ,जो जरूरी है।

 

 

 

READ MORE: BIG BREAKING : असम में हेमंता बिस्वा सरमा होंगे नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में बनी सहमति

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि फील्ड में पदस्थ अधिकारियों से चर्चा करने से यह बात स्पष्ट रूप से सामने आई है कि बाहर से आने वाले लोगों, शादी – ब्याह, त्यौहार आदि के आयोजन से गांवों में कोरोना संक्रमण बढ़ा है। उन्होंने कहा कि इससे बचने के लिए कोरोना गाइडलाइन का पालन और सावधानी जरूरी है।

उन्होंने अधिकारियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने और उन्हें निरंतर समझाइश देने की बात कही। शादी – ब्याह में 10 से अधिक लोग शामिल न हो , इसके लिए उन्होंने सभी समाज के प्रमुखों, सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों की मदद से वातावरण का निर्माण करने को कहा ।

 

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories