ताज़ा ख़बर
पिता के घर से विदा होकर ससुराल पहुंचते ही दुल्हन को दूल्हा ने मार दिया तमाचा, जानिए ​क्या है वजहचिंता न करें, पुराने सोने पर भी मिलेंगे अच्छे दाम, ज्वेलरी दुकान जाकर बस करना होगा ये कामBIG BREAKING : बदले गए कई जिलों के आबकारी अधिकारी, सहायक आयुक्त और उपायुक्त सहित 17 अधिकारियों का ट्रांसफर, देखे सूचीबड़ी खबर : पंडो जनजाति पर फूटा दबंगों का गुस्सा, लगाया मछली चोरी का आरोप, जनचौपाल लगाकर बेरहमी से की पिटाई, 35 हजार जुर्माने का जारी किया फरमानजब पीछे से बजा म्यूजिक तो जाग उठा पंजाबी, बीच मैदान में भांगड़ा करते दिखें कप्तान विराट कोहली, सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियोRAIPUR: महंगाई को लेकर विरोध: बैलगाड़ी में सवार होकर निगम मुख्यालय निकले महापौर ढेबर, तेल के दामो में लगातार बढ़ोत्तरी को लेकर किया प्रदर्शन, मोदी सरकार को लेकर कही ये बड़ी बातCG CRIME: युवक और युवती ने एक ही फंदे में फांसी लगाकर की खुदकुशी, दोनों एक दिन पहले घर से निकले थे, जांच में जुटी पुलिसअब 60 रुपये में भरवा सकेंगे पेट्रोल! मोदी सरकार करने जा रही है ये बड़ा ऐलान, कंट्रोल होगा महंगाईInternational yoga Day : रायपुर में ट्रांसजेंडर के समुदाय ने मनाया Health अंतरराष्ट्रीय विश्व योग दिवस, कहा दवा हमारे शरीर के अंदर है..इस खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी, 52 चौकों और 5 छक्‍कों से जड़ दिया तिहरा शतक

BIG BREAKING : भूपेश सरकार ने दी किसानों को बड़ी राहत, 21 मई को किसान न्याय योजना की पहली किस्त देने का किया ऐलान

Mahendra Kumar SahuMay 7, 20211min

मंत्री रविन्द्र चौबे बोले- रमन सिंह की छवि ठीक नहीं, छत्तीसगढ़ की जनता ने उन्हें नकारा – Jogi Express


 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल सरकार ने किसानों को लेकर आज बड़ा ऐलान किया है। 21 मई से किसान न्याय योजना की पहली जारी किया जाएगा। कोरोना संकट के बीच भूपेश बघेल सरकार ने किसानों को राहत देते हुए इसी माह के 21 तारिख से किसानों के खाते में न्याय योजना का डाला जाएगा।

आज भूपेश कैबिनेट के उपसमिति की बैठक बुलाई गई थी। जिसमें यह अहम फैसला लिया गया है। बैठक में न्याय योजना की पहली किस्त 21 मई को भुगतान करने पर मुहर लगाई गई है। हालांकि मंत्री मंडल की बैठक में इस पर अंतिम मुहर लगनी बाकी है।

 

READ MORE : नरभक्षी बेटे ने मां की हत्या कर किए हजार टुकड़े, हफ्तों तक खाता रहा शव, हड्डियों को छिपाया घर के दराज में

 

बैठक के बाद मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि पिछले साल हमने गन्ना, मक्का सहित कई अन्य फसलों को न्याय योजना में शामिल किया था। वहीं, इस बार खरीफ फसल की 13 फसलों को शामिल किया है।

 

बता दें कि पिछले वित्तीय वर्ष में भी भूपेश सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के पुण्यतिथि 21 मई को ही पहली क़िस्त देने का ऐलान किया था। जिसके अब सरकार ने इस राजीव गांधी किसान न्याय योजना को अलग अलग समयों पर चार किश्त में दी थी। इस बार भी अब राजीव गांधी के पुण्यतिथि के अवसर पर पहली किश्त देने का ऐलान किया है।

 

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें