ताज़ा ख़बर
इन दो जिलों के कलेक्टरों ने शादियों पर लगाई रोक, पहले से मिली अनुमति भी होंगे निरस्त, आदेश जारीBIG BREAKING : नए स्ट्रेन मिलने के बाद बस्तर में अलर्ट, इस जिले में 16 मई तक बढ़ाई गई लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किया आदेशCORONA BREAKING : प्रदेश में आज मिले 13 हजार 628 नए मरीज, 208 की मौत, देखिए जिलेवार आंकड़ेबड़ी खबर : राजधानी में चश्मा दुकानों को खोलने की मिली अनुमति, जिला प्रशासन ने जारी किया आदेशबिना पासवर्ड लॉगिन होगा गूगल अकाउंट, जल्द आ रही नई फीचर, जानें कैसी होगी नई फीचरBIG BREAKING : भूपेश सरकार ने दी किसानों को बड़ी राहत, 21 मई को किसान न्याय योजना की पहली किस्त देने का किया ऐलानयुवा कांग्रेस ने जरूरतमंद परिवारों में राशन वितरण कर पेश की मानवता की मिसालजेल में तैनात अधिकारियों की लापरवाही, मुख्य प्रहरी और तीन प्रहरी पर गिरी निलंबन की गाज, कैदियों के फरार होने के बाद गृह मंत्री साहू ने दिए थे कार्रवाई के निर्देशBIG BREAKING : अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन की कोरोना से मौत! लक्षण मिलने के बाद 12 दिन पहले एम्‍स में किया गया था भर्तीबड़ी खबर : कहर बनकर टूट रही महामारी, एक ही गांव के 17 लोगों की मौत, मचा हड़कंप

सीएम बघेल ने सर्वसुविधायुक्त 100 बिस्तरीय जैनम कोविड हास्पिटल का किया शुभारंभ, कहा- कोरोना से लड़ाई को और मिलेगी मजबूती

Mahendra Kumar SahuMay 4, 20211min


 

रायपुर  : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राजधानी रायपुर में माना एयरपोर्ट के सामने जैनम् मानस भवन में सर्वसुविधायुक्त 100 बिस्तरीय जैनम् कोविड हास्पिटल का शुभारंभ किया। उन्होंने जैन समाज के सहयोग से निर्मित इस निःशुल्क हॉस्पिटल का शुभारंभ राजधानी स्थित अपने निवास कार्यालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया। जैनम कोविड हॉस्पिटल में वेंटिलेटर, छह आईसीयू बेड, 42 ऑक्सीजन बेड तथा पैथालॉजी लैब, एम्बुलेंस सहित विशेषज्ञ डॉक्टरों की सुविधाएं उपलब्ध है।

 

मुख्यमंत्री बघेल ने इसका शुभारंभ करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना को हराने में शासन के साथ-साथ सभी वर्ग और समाज के लोगों की महत्वपूर्ण भागीदारी रही है। जैन समाज और शासन के परस्पर सहयोग से स्थापित यह नया अस्पताल कोविड के खिलाफ हमारी लड़ाई को और मजबूत करेगा। उन्होंने इसके लिए जैन समाज के प्रति आभार व्यक्त हुए कहा कि उनके द्वारा अपनी गौरवशाली परम्परा के अनुरूप इस विकट परिस्थिति में भी मानवता की सेवा के लिए प्रभावी पहल की है। यह अन्य समाज और संगठनों के लिए प्रेरणादायी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान तेजी से बढ़ते संक्रमण ने पूरे देश में कई तरह की चुनौतियां उपस्थित की है। इसके तहत मरीजों की संख्या में अचानक बढ़ोत्तरी से संसाधनों की कमी होने लगी थी। परन्तु छत्तीसगढ़ में जितनी तेजी के साथ संक्रमण फैला, हमने उतनी ही तेजी से नियंत्रित करने में सफलता भी पाई है। यहां स्वास्थ्य सुविधाओं सहित आवश्यक संसाधनों का तेजी से विस्तार किया गया। राज्य में बेहतर कोविड प्रबंधन के कारण आज हम संक्रमण की गति को कम करने में सफल हुए हैं। यहां पिछले एक सप्ताह के दौरान जितने लोग कोरोना से संक्रमित हुए, उससे ज्यादा लोगों ने इससे स्वस्थ हुए हैं। इस तरह कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए टेस्टिंग, टेªसिंग और वैक्सीनेशन की रणनीति पर चलते हुए हम लगातार सुविधाओं का विस्तार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी की एकजुटता और सहयोग से कोरोना को हराने में जरूर सफल होंगे।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने सम्बोधित करते हुए कोरोना मरीजों के इलाज के लिए जैन समाज के सहयोग की सराहना की। कार्यक्रम में आचार्य विजय रत्न सुंदर सूरी ने अपना आशीर्वचन दिया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी तथा पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, पूर्व लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम में सांसद सुनील सोनी, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, विधायक सत्यनारायण शर्मा, विधायक बृजमोहन अग्रवाल तथा धरमलाल कौशिक ने शुभकामना संदेश दिया। इस अवसर पर मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी और जैनम समाज के पदाधिकारी महेन्द्र धाड़ीवाल, अनिल पारख तथा मनोज कोठारी आदि उपस्थित थे।

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories