ताज़ा ख़बर
ताजा रिपोर्ट : भारत की जीडीपी ग्रोथ में भारी कटौती, बढ़ सकता है सरकार पर कर्ज!CG BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस ने दी दस्तक, 15 मरीज एम्स में भर्ती, ज्यादातर मरीजों के आंखों में इंफैक्शनबड़ी खुशखबरी : इस अक्षय तृतीया आपके खाते में आएगा 2000 रुपये, जानें कैसे मिलेगा इसका लाभ, पीएम मोदी ने योजना को दी हरी झंडीशेयर बाजार : बैंकिंग, तेल एवं बिजली में दिख रहा उछाल, अधिकतर एशियाई बाजारों में गिरावट दर्ज, एनटीपीसी 4.40 फीसदी चढ़ासाइंटिस्ट की चेतावनी, भारत में नहीं थमेगा आसानी से कोरोना, जुलाई तक थमने की संभावनाSHARE MARKET : लाल निशान पर खुला आज बाजार, सेंसेक्स में भी आई गिरावटBREAKING : पुलिस अधीक्षक ने की बड़ी कार्यवाही : महामारी के बीच ड्यूटी से गैरहाजिर रहने वाले 15 अधिकारी-कर्मचारी निलंबितEXCLUSIVE : 25 सालों में पहली बार गर्मी ने मई में दिलायी राहत, बिहार में देखे जाते रहे हैं ऐसे मौसम, जानें क्या है वजह…BIG BREAKING : केमिकल फैक्टरी में लगी भीषण आग, लगातार हो रहे बड़े धमाके, मौके पर दमकल की 10 गाड़ियांBIG BREAKING : प्रदेश के इस जिले में कल से तीन दिनों का सख्त लॉकडाउन, कलेक्टर नम्रता गांधी ने दिया आदेश

जिले कि मितानिनों से मुख्यमंत्री भुपेश ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बात, कोरोनाकाल के दौरान कार्यों की सराहना की

Priyansha LAZARUSMay 4, 20211min

 


 

उज्जवल तिवारी, बलरामपुर :  कोविड-19 संक्रमण से उत्पन्न विपरीत परिस्थितियों में मितानिनों का योगदान और उनकी भूमिका महत्वपूर्ण है तथा वे अपने काम को बड़ी ही सावधानी और सजगता से कर रहीं हैं। उक्त बाते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिलासपुर और सरगुजा संभाग के 09 जिलों के स्वास्थ्य विभाग के मितानिनों और बहुउद्देश्यीय कार्यकताओं के साथ आयोजित वीडियो कान्फ्रेंसिंग के दौरान बात की। कोरोना मरीजों के उपचार एवं संक्रमण की रोकथाम में मितानिन बहनों के योगदान के फलस्वरूप संक्रमित मरीज जल्दी स्वस्थ हो रहे हैं तथा लोगों में जागरूकता बढ़ी है। संयुक्त जिला कार्यालय भवन के स्वान कक्ष में स्वास्थ्य विभाग के बहुउद्देश्यीय कार्यकर्ता व मितानिनों ने उक्त वीडियो कान्फ्रेंसिंग में शामिल होकर मुख्यमंत्री से बात की तथा दवाईयों की उपलब्धता व उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों से अवगत कराया।

 

 

विकासखण्ड बलरामपुर के अमडण्डा की मितानिन श्रीमती मीना सिंह से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनके क्षेत्र की जनसंख्या, संक्रमित मरीजों की संख्या, पॉजिटिव मरीजों को दिये जा रहे दवाईयों की उपलब्धता, होम आइसोलेट तथा स्वस्थ हो चुके मरीजों की संख्या बारे में जानकारी ली। मितानिन श्रीमती मीना ने बताया कि उनके पास पर्याप्त मात्रा में दवाईयों के किट उपलब्ध है तथा उनके क्षेत्र में डोर-टू-डोर जाकर सर्दी, खांसी वाले मरीजों को चिन्हित करते हुए उनकी जांच सुनिश्चित की जा रही है। होम आइसोलेशन के मरीजों से भी फोन के माध्यम से संपर्क कर उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा जा रहा है। इसके अलावा कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग, बार-बार हाथ धोने के लिए भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। अन्य राज्यों से आए लोगों की तत्काल जानकारी देकर उनकी कोरोना जांच करवाई जा रही है।
मुख्यमंत्री बघेल से चर्चा के दौरान ग्रामीण स्वास्थ्य अधिकारी नियमतउल्ला ने बताया कि सभी मितानिनों को पर्याप्त मात्रा में दवाई किट उपलब्ध करा दी गई है। मितानिनों द्वारा क्षेत्र में सर्वे कर स्वास्थ्य की जानकारी भी एकत्रित की जा रही है।

 


 

साथ ही राज्य सरकार द्वारा दिये गये सभी निर्देशों का पालन किया जा रहा है। होम आईसोलोशन वाले मरीजों का पूरा सहयोग किया जा रहा है जिससे बहुत से मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री को दवाईयों के नाम तथा उसका उपयोग किस प्रकार करना है इस बारे में भी बताया। किट में विटामिन सी, डी टैबलेट, जिंक टैबलेट, आइवर मैक्टीन, सेट्रीजिन, पैरासिटामॉल, कफ सीरप, ओआरएस पैकेट का वितरण किया जा रहा है।
इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बसंत सिंह, सीईओ जनपद बलरामपुर के.के. जायसवाल, शंकरगढ़ प्रमोद सिंह, खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ. एच.एस. मिश्रा, जिला समन्वयक श्रीमती रूबी सिंह, खण्ड कार्यक्रम प्रबंधक नेत्रप्रकाश सोर व विभिन्न क्षेत्र से आये मितानिन उपस्थित थे।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories