ताज़ा ख़बर
ताजा रिपोर्ट : भारत की जीडीपी ग्रोथ में भारी कटौती, बढ़ सकता है सरकार पर कर्ज!CG BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस ने दी दस्तक, 15 मरीज एम्स में भर्ती, ज्यादातर मरीजों के आंखों में इंफैक्शनबड़ी खुशखबरी : इस अक्षय तृतीया आपके खाते में आएगा 2000 रुपये, जानें कैसे मिलेगा इसका लाभ, पीएम मोदी ने योजना को दी हरी झंडीशेयर बाजार : बैंकिंग, तेल एवं बिजली में दिख रहा उछाल, अधिकतर एशियाई बाजारों में गिरावट दर्ज, एनटीपीसी 4.40 फीसदी चढ़ासाइंटिस्ट की चेतावनी, भारत में नहीं थमेगा आसानी से कोरोना, जुलाई तक थमने की संभावनाSHARE MARKET : लाल निशान पर खुला आज बाजार, सेंसेक्स में भी आई गिरावटBREAKING : पुलिस अधीक्षक ने की बड़ी कार्यवाही : महामारी के बीच ड्यूटी से गैरहाजिर रहने वाले 15 अधिकारी-कर्मचारी निलंबितEXCLUSIVE : 25 सालों में पहली बार गर्मी ने मई में दिलायी राहत, बिहार में देखे जाते रहे हैं ऐसे मौसम, जानें क्या है वजह…BIG BREAKING : केमिकल फैक्टरी में लगी भीषण आग, लगातार हो रहे बड़े धमाके, मौके पर दमकल की 10 गाड़ियांBIG BREAKING : प्रदेश के इस जिले में कल से तीन दिनों का सख्त लॉकडाउन, कलेक्टर नम्रता गांधी ने दिया आदेश

BIG BREAKING : 15 मई तक लागू होगा लॉकडाउन, इस राज्य के सरकार ने किया ऐलान

Mahendra Kumar SahuMay 4, 20211min


 

पटना: देशभर में कोरोना बेकाबू हो गया है। आए दिन कोरोना के नए मामले और मौतों ने नया रिकॉर्ड बना रहे है। इसी बीच खबर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने प्रदेश में लॉकडाउन को 15 मई तक लगाने का फैसला लिया है। उन्होंने खुद ट्वीट कर जानकारी दी है। जिसमें उन्होंने लिखा है​ कि बिहार में 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। इसका आदेश शाम तक जारी होगा।

 

 

कल सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लाॅकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया। इसके विस्तृत मार्गनिर्देशिका एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह (Crisis management Group) को कार्रवाई करने हेतू निदेश दिया गया है।

 

 

 

बिहार में कोरोना संक्रमण के चलते बिगड़ते हालात पर पटना हाईकोर्ट ने भी नाराजगी जाहिर की थी। कोर्ट ने नीतीश सरकार से पूछा था कि बिहार में लॉकडाउन लगाने की क्या तैयारी है। इस मामले में कोर्ट ने सरकार से मंगलवार को जवाब देने के कहा है। न्यायमूर्ति चक्रधारी शरण सिंह और न्यायमूर्ति मोहित कुमार शाह की खंडपीठ ने सुनवाई करते हुए सरकार के सिस्टम को फ्लॉप बताया था।

 

 

बता दें कि सोमवार को बिहार में कोरोना के 11407 नए मामले सामने आए थे। इसके अलावा सूबे में कोरोना के चलते 24 घंटे में 82 मरीजों की मौत भी हुई थी। सूबे में कुल 72658 सैम्पल की जांच हुई है। यह अबतक कुल 3,98,558 मरीज ठीक हुए हैं। बिहार में फिलहाल कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 107667 है। बिहार में कोरोना मरीजों का रिकवरी प्रतिशत 78.29 है। बीते 24 घंटे में 82 मौतों के बाद अबतक कोरोना से राज्य में मौतों की संख्या 2821 हो गई है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories