ताज़ा ख़बर
ताजा रिपोर्ट : भारत की जीडीपी ग्रोथ में भारी कटौती, बढ़ सकता है सरकार पर कर्ज!CG BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस ने दी दस्तक, 15 मरीज एम्स में भर्ती, ज्यादातर मरीजों के आंखों में इंफैक्शनबड़ी खुशखबरी : इस अक्षय तृतीया आपके खाते में आएगा 2000 रुपये, जानें कैसे मिलेगा इसका लाभ, पीएम मोदी ने योजना को दी हरी झंडीशेयर बाजार : बैंकिंग, तेल एवं बिजली में दिख रहा उछाल, अधिकतर एशियाई बाजारों में गिरावट दर्ज, एनटीपीसी 4.40 फीसदी चढ़ासाइंटिस्ट की चेतावनी, भारत में नहीं थमेगा आसानी से कोरोना, जुलाई तक थमने की संभावनाSHARE MARKET : लाल निशान पर खुला आज बाजार, सेंसेक्स में भी आई गिरावटBREAKING : पुलिस अधीक्षक ने की बड़ी कार्यवाही : महामारी के बीच ड्यूटी से गैरहाजिर रहने वाले 15 अधिकारी-कर्मचारी निलंबितEXCLUSIVE : 25 सालों में पहली बार गर्मी ने मई में दिलायी राहत, बिहार में देखे जाते रहे हैं ऐसे मौसम, जानें क्या है वजह…BIG BREAKING : केमिकल फैक्टरी में लगी भीषण आग, लगातार हो रहे बड़े धमाके, मौके पर दमकल की 10 गाड़ियांBIG BREAKING : प्रदेश के इस जिले में कल से तीन दिनों का सख्त लॉकडाउन, कलेक्टर नम्रता गांधी ने दिया आदेश

BIG BREAKING : पूर्व राज्यपाल का निधन, 94 वर्ष में ली अंतिम सांस, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

Mahendra Kumar SahuMay 4, 20211min


 

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन (Former Governor Jagmohan ) का दिल्ली में सोमवार को निधन हो गया। 94 वर्षीय जगमोहन बीते कुछ समय में बीमारी से जूझ रहे थे। दिल्ली के एक अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। जम्मू और कश्मीर का गवर्नगर बनने के अलावा वह भाजपा की सरकार में केंद्रीय मंत्री भी थे। दिल्ली और गोवा का उपराज्यपाल रह चुके जगमोहन लोकसभा के लिए चुने गए थे। इसके साथ ही उन्होंने नगरीय विकास तथा पर्यटन मंत्री का कार्यभार भी संभाला था।

 

जगमोहन के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि- ‘जगमोहन जी का निधन हमारे राष्ट्र के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। वह अनुकरणीय प्रशासक और विद्वान थे। उन्होंने हमेशा भारत की बेहतरी की दिशा में काम किया। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना।’

 

जगमोहन दो बार जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल नियुक्त किए गए थे। एक बार वह साल 1984 से साल 1989 तक राज्यपाल थे। उनका दूसरा कार्यकाल 1990 जनवरी से 1990 मई तक था।

बता दें साल 2019 में जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधान रद्द करने और धारा 35ए को निरस्त करने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने जगमोहन से मुलाकात की थी।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories