ताज़ा ख़बर
इन दो जिलों के कलेक्टरों ने शादियों पर लगाई रोक, पहले से मिली अनुमति भी होंगे निरस्त, आदेश जारीBIG BREAKING : नए स्ट्रेन मिलने के बाद बस्तर में अलर्ट, इस जिले में 16 मई तक बढ़ाई गई लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किया आदेशCORONA BREAKING : प्रदेश में आज मिले 13 हजार 628 नए मरीज, 208 की मौत, देखिए जिलेवार आंकड़ेबड़ी खबर : राजधानी में चश्मा दुकानों को खोलने की मिली अनुमति, जिला प्रशासन ने जारी किया आदेशबिना पासवर्ड लॉगिन होगा गूगल अकाउंट, जल्द आ रही नई फीचर, जानें कैसी होगी नई फीचरBIG BREAKING : भूपेश सरकार ने दी किसानों को बड़ी राहत, 21 मई को किसान न्याय योजना की पहली किस्त देने का किया ऐलानयुवा कांग्रेस ने जरूरतमंद परिवारों में राशन वितरण कर पेश की मानवता की मिसालजेल में तैनात अधिकारियों की लापरवाही, मुख्य प्रहरी और तीन प्रहरी पर गिरी निलंबन की गाज, कैदियों के फरार होने के बाद गृह मंत्री साहू ने दिए थे कार्रवाई के निर्देशBIG BREAKING : अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन की कोरोना से मौत! लक्षण मिलने के बाद 12 दिन पहले एम्‍स में किया गया था भर्तीबड़ी खबर : कहर बनकर टूट रही महामारी, एक ही गांव के 17 लोगों की मौत, मचा हड़कंप

ओडिशा, बिहार, MP के बाद बंगाल में पत्रकार कोरोना वॉरियर्स घोषित, ममता बनर्जी ने कहा- केंद्र सरकार फ्री दे वैक्सीन

Sanjay sahuMay 3, 20211min

 

 

बंगाल: कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार फैल रहा है. हर दिन इस घातक वायरस से रिकॉर्ड मौतें दर्ज की जा रही हैं. इस बीच ओडिशा, बिहार, मध्य प्रदेश के बाद पश्चिम बंगाल ने पत्रकारों को कोरोना वॉरियर्स घोषित किया. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को ऐलान किया कि वह राज्य के सभी पत्रकारों को कोरोना वॉरियर्स घोषित करती हैं. ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से सभी को फ्री में वैक्सीन देने की मांग की. उन्होंने कहा कि इसमें लगभग 30 करोड़ रुपए खर्च होंगे और 30 करोड़ रुपए केंद्र सरकार के लिए कुछ नहीं है.

 

इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि प्रदेश के सभी मान्यता प्राप्त पत्रकार अग्रिम पंक्ति के कर्मियों की श्रेणी में शामिल किए गए हैं. उन्होंने कहा कि पत्रकार कोविड काल में अपनी जान जोखिम में डालकर अपने कर्तव्यों का निर्वाह कर रहे हैं. कोरोना संक्रमण काल में वास्तविकता को जन-जन तक पहुंचाने वाले पत्रकार भी वास्तव में कोरोना योद्धा हैं. अधिमान्य पत्रकारों को भी अग्रिम पंक्ति के कर्मियों को दी जाने वाली सभी सुविधाओं का लाभ दिया जाएगा.

 

बिहार सीएम ने पत्रकारों को फ्रंटलाइन कर्मी घोषित किया

 

 

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर राज्य सरकार की ओर से कहा गया कि मान्यता प्राप्त सभी पत्रकारों के साथ-साथ जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी द्वारा सत्यापित गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों (प्रिन्ट, इलेक्ट्रोनिक एवं बेव मीडिया आदि) को प्राथमिकता के आधार पर कोविड-19 टीकाकरण के लिए फ्रंटलाइन कर्मियों की श्रेणी में शामिल करने का निर्णय लिया गया है. मुख्यमंत्री कार्यालय ओर से कहा गया है कि ऐसे सभी मान्यता प्राप्त पत्रकारों का प्राथमिकता के आधार पर कोविड-19 का टीकाकरण किया जाएगा.

 

नवीन पटनायक ने पत्रकारों को कोविड वॉरियर घोषित किया

 

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पत्रकारों को राज्य के फ्रंटलाइन कोविड वॉरियर घोषित किया. मुख्यमंत्री ने कहा, इस समय पत्रकार बेहद शानदार काम कर रहे हैं, लगातार लोगों तक खबर पहुंचा रहे हैं कोविड 19 से जुड़े मुद्दों पर जागरूकता फैला रहे हैं.

 

 

 

READ MORE: दवाई भी, कड़ाई भी के साथ भाजपा की महिलाओं ने कोरोनावायरस से बचने के लिए दिया सोशल मीडिया पर वीडियो के माध्यम से संदेश

 

 

देश में कोरोना वायरस के आंकड़े

 

देश में सोमवार को कोरोनावायरस के 3,68,147 नए मामले सामने आए और 3417 और मरीजों की मौत हो गई. नए मामलों के साथ संक्रमितों की कुल संख्या 1,99,25,604, जबकि मृतक संख्या 2,18,959 हो गई है. देश में एक मई को संक्रमण के रिकॉर्ड 4,01,993 नए मामले आए थे. वहीं दो मई को 3,92,488 मामले सामने आए. देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 34,13,642 हो गई है जो संक्रमण के कुल मामलों का 17.13 प्रतिशत है. वहीं कोविड-19 से ठीक होने की दर 81.77 प्रतिशत हो गई है. देश में 1,62,93,003 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि मृत्यु दर 1.10 प्रतिशत हैं.

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories