ताज़ा ख़बर
इन दो जिलों के कलेक्टरों ने शादियों पर लगाई रोक, पहले से मिली अनुमति भी होंगे निरस्त, आदेश जारीBIG BREAKING : नए स्ट्रेन मिलने के बाद बस्तर में अलर्ट, इस जिले में 16 मई तक बढ़ाई गई लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किया आदेशCORONA BREAKING : प्रदेश में आज मिले 13 हजार 628 नए मरीज, 208 की मौत, देखिए जिलेवार आंकड़ेबड़ी खबर : राजधानी में चश्मा दुकानों को खोलने की मिली अनुमति, जिला प्रशासन ने जारी किया आदेशबिना पासवर्ड लॉगिन होगा गूगल अकाउंट, जल्द आ रही नई फीचर, जानें कैसी होगी नई फीचरBIG BREAKING : भूपेश सरकार ने दी किसानों को बड़ी राहत, 21 मई को किसान न्याय योजना की पहली किस्त देने का किया ऐलानयुवा कांग्रेस ने जरूरतमंद परिवारों में राशन वितरण कर पेश की मानवता की मिसालजेल में तैनात अधिकारियों की लापरवाही, मुख्य प्रहरी और तीन प्रहरी पर गिरी निलंबन की गाज, कैदियों के फरार होने के बाद गृह मंत्री साहू ने दिए थे कार्रवाई के निर्देशBIG BREAKING : अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन की कोरोना से मौत! लक्षण मिलने के बाद 12 दिन पहले एम्‍स में किया गया था भर्तीबड़ी खबर : कहर बनकर टूट रही महामारी, एक ही गांव के 17 लोगों की मौत, मचा हड़कंप

घर के नाम पर झोपड़ी, पति हैं मजदूर, चर्चा में BJP की महिला विधायक की जीत, सोशल मीडिया पर कहानी वायरल

Mahendra Kumar SahuMay 3, 20211min

 


कोलकाता : बंगाल में भले तृणमूल कांग्रेस (TMC) की जीत की चर्चा हो रही है, लेकिन इस सब के बीच बीजेपी की एक महिला उम्मीदवार की जीत भी लोगों के बीच सुर्खियां बंटोर रही है। सालतोरा विधानसभा सीट से (Saltora Assembly Seat) बीजेपी उम्मीदवार (BJP Candidate) चंदना बाउरी (Chandna Bauri) ने टीएमसी उम्मीदवार संतोष मंडल को हरा दिया है। उनकी जीत से ज्यादा चर्चा उनकी सादगी और आर्थिक स्थिति की है। चंदना की जीत की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि वे एक दिहाड़ी मजदूर की पत्नी हैं, जिनकी कुल जमा पूंजी सिर्फ 31985 रुपये हैं। वह झोपड़ी में रहती हैं। वह एक गरीब मज़दूर की पत्नी हैं। चंदना अनुसूचित जाति से आती हैं। उनके पास 3 बकरियां व 3 गाय हैं।

चंदना बाउरी ने अपना नामांकन भरते समय चुनाव आयोग को जो शपथपत्र दिया था उसमें उन्होंने खुद के बैंक खाते में सिर्फ 6335 रुपये होने की बात कही थी। साथ ही उन्होंने बताया था कि उनके पति के खाते में महज 1561 रुपये जमा हैं। शपथपत्र में दी गई जानकारी के मुताबिक उनकी कुल अचल संपत्ति 31985 रुपये है जबकि उनके पति श्रवण की कुल अचल संपत्ति 30311 रुपये हैं।

उनके पति के पास किसी तरह की कृषि भूमि नहीं है। वह दिहाड़ी मजदूर हैं और मजदूरी से ही अपना घर चलाते हैं। चंदना मजूदरी के दौरान अपने पति का भी हाथ बंटाती हैं। चंदना ने 12वीं तक पढ़ाई की है जबकि उनके पति सिर्फ आठवीं पास हैं। पति पत्नी दोनों का मनरेगा कार्ड भी है। पिछले साल उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 60 हजार की पहली किश्त भी मिली थी। जिससे उन्होंने अपना घर पक्का किया था।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories