ताज़ा ख़बर
इन दो जिलों के कलेक्टरों ने शादियों पर लगाई रोक, पहले से मिली अनुमति भी होंगे निरस्त, आदेश जारीBIG BREAKING : नए स्ट्रेन मिलने के बाद बस्तर में अलर्ट, इस जिले में 16 मई तक बढ़ाई गई लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किया आदेशCORONA BREAKING : प्रदेश में आज मिले 13 हजार 628 नए मरीज, 208 की मौत, देखिए जिलेवार आंकड़ेबड़ी खबर : राजधानी में चश्मा दुकानों को खोलने की मिली अनुमति, जिला प्रशासन ने जारी किया आदेशबिना पासवर्ड लॉगिन होगा गूगल अकाउंट, जल्द आ रही नई फीचर, जानें कैसी होगी नई फीचरBIG BREAKING : भूपेश सरकार ने दी किसानों को बड़ी राहत, 21 मई को किसान न्याय योजना की पहली किस्त देने का किया ऐलानयुवा कांग्रेस ने जरूरतमंद परिवारों में राशन वितरण कर पेश की मानवता की मिसालजेल में तैनात अधिकारियों की लापरवाही, मुख्य प्रहरी और तीन प्रहरी पर गिरी निलंबन की गाज, कैदियों के फरार होने के बाद गृह मंत्री साहू ने दिए थे कार्रवाई के निर्देशBIG BREAKING : अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन की कोरोना से मौत! लक्षण मिलने के बाद 12 दिन पहले एम्‍स में किया गया था भर्तीबड़ी खबर : कहर बनकर टूट रही महामारी, एक ही गांव के 17 लोगों की मौत, मचा हड़कंप

बड़ी खबर : दो अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से 16 मरीजों की मौत, प्रबंध निदेशक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Som dewanganMay 3, 20211min


 

आंध्र प्रदेश: देश के कई राज्यों में कोरोना मरीज अस्पताल में भर्ती होने का इंतजार कर रहे है। वहीं दूसरी ओर ऑक्सीजन की कील्लत देखने को मिल रही है। लोग ऑक्सीजन लेने के लिए कई घंटों इंतजार कर रहे है। ऑक्सीजन मिलने से कई मरीजों की मौत भी हो रही है। ऐसा ही ताजा मामला आंध्र प्रदेश के अनंतपुर और कुरनूल से आया है। जहां ऑक्सीजन की आपूर्ति बंद होने के कारण 16 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। अनंतपुर के सरकारी अस्पताल में जहां 11 मरीजों ने दम तोड़ दिया वहीं कुरनूल के एक निजी अस्पताल में पांच अन्य मरीजों की मौत हो गई। पुलिस ने यहां के प्रबंध निदेशक को गिरफ्तार किया है।

 

मिली जानकारी के अनुसार, अनंतपुर के जॉइंट कलेक्टर निशांत कुमार ने बताया कि अनंतपुर जीजीएच में शुक्रवार को 11 मरीजों की मौत हुई। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि मरीजों की मौत के पीछे क्या कारण था। गवर्नमेंट जनरल हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि मरीजों की मौत ऑक्सीजन की आपूर्ति में प्रेशर कम होने के कारण हुई है।

 

 

 

डॉक्टरों ने बताया, ऑक्सीजन आपूर्ति करने वाले सिस्टम में जो तकनीकी समस्या आई है, उसे चेन्नई से आई टीम ने ठीक कर रही है। इसी तरह कुरनूल के एक निजी अस्पताल में पांच कोरोना मरीजों की मौत हो गई।

 

 

अस्पताल पर नियमों की धज्जियां उड़ाने का आरोप लगा है। आरोप है कि बिना किसी व्यवस्थाओं और सरकार की अनुमति के अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था। पुलिस ने अस्पताल के प्रबंध निदेशक को गिरफ्तार कर लिया है।

 

 

 

वाईएसआरसीपी विधायक अनंत वेंकटरमी रेड्डी ने अनंतपुर जीजीएच का दौरा किया और डॉक्टरों व रोगियों के साथ बातचीत की। उन्होंने मीडिया को बताया अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि ऑक्सीजन की आपूर्ति में कोई कमी नहीं है, मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि मौतें मरीजों को ऑक्सीजन न मिलने के कारण हुई हैं।

 

 

 

मप्र: ऑक्सीजन की किल्लत से एक की मौत


 

बड़वानी जिले के ट्रॉमा सेंटर में शनिवार रात नौ बजे अचानक ऑक्सीजन खत्म हो गई तो वार्ड में भर्ती 43 मरीजों की जान मुश्किल में पड़ गई। परिजनों ने मरीजों को तड़पते देख शोर मचाया तो आनन-फानन में ऑक्सीजन सिलिंडर लगाए गए। जबकि गंभीर मरीजों को आईसीयू में शिफ्ट किया गया है।

 

 

 

कालाबाजारी : 4800 का रेमडेसिविर 50 हजार में


 

कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच देश में जीवन रक्षक दवाओं और ऑक्सीजन की कालाबाजारी थमने का नाम नहीं ले रही है। कालाबाजारी करने वालों पर नियंत्रण के सरकारों के दावों के बावजूद 4800 रुपये का रेमडेसिविर इंजेक्शन 50 हजार और ऑक्सीजन सिलिंडर 20 हजार रुपये तक में बेचा रहा है।

 

 

 

राजस्थान केसिरोही जिले के शिवगंज क्षेत्र में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने 4800 रुपये के रेमडेसिविर इंजेक्शन को 50 हजार रुपये में बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories