ताज़ा ख़बर
इन दो जिलों के कलेक्टरों ने शादियों पर लगाई रोक, पहले से मिली अनुमति भी होंगे निरस्त, आदेश जारीBIG BREAKING : नए स्ट्रेन मिलने के बाद बस्तर में अलर्ट, इस जिले में 16 मई तक बढ़ाई गई लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किया आदेशCORONA BREAKING : प्रदेश में आज मिले 13 हजार 628 नए मरीज, 208 की मौत, देखिए जिलेवार आंकड़ेबड़ी खबर : राजधानी में चश्मा दुकानों को खोलने की मिली अनुमति, जिला प्रशासन ने जारी किया आदेशबिना पासवर्ड लॉगिन होगा गूगल अकाउंट, जल्द आ रही नई फीचर, जानें कैसी होगी नई फीचरBIG BREAKING : भूपेश सरकार ने दी किसानों को बड़ी राहत, 21 मई को किसान न्याय योजना की पहली किस्त देने का किया ऐलानयुवा कांग्रेस ने जरूरतमंद परिवारों में राशन वितरण कर पेश की मानवता की मिसालजेल में तैनात अधिकारियों की लापरवाही, मुख्य प्रहरी और तीन प्रहरी पर गिरी निलंबन की गाज, कैदियों के फरार होने के बाद गृह मंत्री साहू ने दिए थे कार्रवाई के निर्देशBIG BREAKING : अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन की कोरोना से मौत! लक्षण मिलने के बाद 12 दिन पहले एम्‍स में किया गया था भर्तीबड़ी खबर : कहर बनकर टूट रही महामारी, एक ही गांव के 17 लोगों की मौत, मचा हड़कंप

BIG BREAKING : बंगाल में चुनाव परिणाम के बाद बलवा, 4 लोगों की मौत, सुवेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम में BJP दफ्तर पर भी हमला

Mahendra Kumar SahuMay 3, 20211min

कोलकाता: 5 राज्यों में हुए चुनाव के नतीजे आ चुकी है। बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने अपने सिर पर सत्ता का ताज सजा लिया है। इसी बीच सोमवार को बंगाल के नंदीग्राम में जबरदस्त बलवा हुआ है। जहां भारतीय जनता पार्टी कार्यालय को तोड़फोड़ करने की कोशिश ​की है। वहीं दफ्तर को आग लगाने की कोशिश ​भी की गई है।

 

बीजेपी ने आरोप लगाया हैै कि दफ्तर का तोड़फोड़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया है। सिर्फ भाजपा के दफ्तर ही नहीं, बल्कि यहां पर कई दुकानों और घरों में तोड़फोड़-आगजनी की गई है। बीजेपी का आरोप है कि तोड़फोड़ के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो हंगामा करने वाले भाग गए। इस घटना के बाद नंदीग्राम बाजार इलाके में तनाव बढ़ गया है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में बड़ी जीत की आस लगाए बैठी भाजपा की सीटें तो बढ़ी लेकिन बहुमत के आसपास भी नहीं पहुंची। शुरुआत में सुवेंदु अधिकारी काफी समय तक इस सीट पर आगे चले, लेकिन बाद में ममता ने बढ़त बनाई, लेकिन आखिर तक आते-आते सुवेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम का रण जीत लिया है।

नतीजों के बाद शुरू हुई हिंसा में चार की मौत
पश्चिम बंगाल में चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही हिंसा हो रही है। रविवार से लेकर अबतक बंगाल में हिंसा के बाद चार लोगों की मौत हो गई है। इसमें दक्षिण 23 परगना, नदिया में बीजेपी के कार्यकर्ता, वर्धमान में टीएमसी और उत्तर 24 परगना में ISF के कार्यकर्ता की जान चली गई है।

 

बीती रात को कोलकाता के उल्टाडांगा इलाके में एक बीजेपी कार्यकर्ता को पीटकर मारे जाने का आरोप है। इसके अलावा दक्षिण 24 परगना के सोनारपुर में भी एक बीजेपी कार्यकर्ता की मौत हो गई है, आरोप है कि तृणमूल कार्यकर्ताओं की पिटाई से बीजेपी कार्यकर्ता की मौत हुई है। इन सबके बीच पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष आज 4:00 बजे राज्यपाल को चुनाव बाद हिंसा के बारे में ज्ञापन सौंपेंगे।

बीजेपी का आरोप है कि कूचबिहार के सीतलकुची में उसके एक कार्यकर्ता की मौत हो गई है। यहां पर बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं में झड़प हुई थी। आरोप है कि गोली लगने से बीजेपी कार्यकर्ता की मौत हुई है।

 

बंगाल में नतीजों के बाद शुरू हुआ बवाल
आपको बता दें कि बीते दिन चुनाव नतीजे आने के बाद से ही बंगाल के अलग-अलग इलाकों में हिंसा की खबरें आ रही थीं। रविवार को ही बंगाल के दुर्गापुर में भाजपा के एक दफ्तर में आग लगा दी गई। दुर्गापुर में रात को बीजेपी का दफ्तर जला दिया गया। दुर्गापुर पश्चिम से बीजेपी के विजयी प्रत्याशी लखन का आरोप है कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने पूरी रात बाइक पर घूमकर यहां बवाल काटा और बीजेपी के कार्यकर्ताओं को नुकसान पहुंचाया।

रविवार को ही हुगली के आरामबाग में राजनीतिक हिंसा देखने को मिली। यहां पर तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने भाजपा के कार्यकर्ताओं के घर, दुकानों पर हमला बोल दिया। इस दौरान कई जगह लूटपाट हुई और तोड़फोड़ की गई। बीजेपी का आरोप है कि उनके कार्यकर्ताओं की दो मोबाइल की दुकान, एक कपड़े की दुकान को तहस-नहस कर दिया गया।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories