ताज़ा ख़बर
इन दो जिलों के कलेक्टरों ने शादियों पर लगाई रोक, पहले से मिली अनुमति भी होंगे निरस्त, आदेश जारीBIG BREAKING : नए स्ट्रेन मिलने के बाद बस्तर में अलर्ट, इस जिले में 16 मई तक बढ़ाई गई लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किया आदेशCORONA BREAKING : प्रदेश में आज मिले 13 हजार 628 नए मरीज, 208 की मौत, देखिए जिलेवार आंकड़ेबड़ी खबर : राजधानी में चश्मा दुकानों को खोलने की मिली अनुमति, जिला प्रशासन ने जारी किया आदेशबिना पासवर्ड लॉगिन होगा गूगल अकाउंट, जल्द आ रही नई फीचर, जानें कैसी होगी नई फीचरBIG BREAKING : भूपेश सरकार ने दी किसानों को बड़ी राहत, 21 मई को किसान न्याय योजना की पहली किस्त देने का किया ऐलानयुवा कांग्रेस ने जरूरतमंद परिवारों में राशन वितरण कर पेश की मानवता की मिसालजेल में तैनात अधिकारियों की लापरवाही, मुख्य प्रहरी और तीन प्रहरी पर गिरी निलंबन की गाज, कैदियों के फरार होने के बाद गृह मंत्री साहू ने दिए थे कार्रवाई के निर्देशBIG BREAKING : अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन की कोरोना से मौत! लक्षण मिलने के बाद 12 दिन पहले एम्‍स में किया गया था भर्तीबड़ी खबर : कहर बनकर टूट रही महामारी, एक ही गांव के 17 लोगों की मौत, मचा हड़कंप

कोरोनाकाल में अमृत से कम नहीं है एलोवेरा का जूस, जानिए इसके कमाल के फायदे

Priyansha LAZARUSMay 3, 20211min


 

नई दिल्ली। आयुर्वेद में एलोवेरा का बहुत महत्त्व है. यह सुंदरता के साथ साथ सेहत का भी ख्याल रखता है.और अब इस कोरोनाकाल में इसकी तुलना अमृत से की जा रही है माना जाता है की इसमें विटामिन्स, मिनरल्स और एंटीऑक्सिडेंट्स भरपूर मात्रा में पाये जाते हैं. यह इम्यूनिटी को मजबूत करने में भी बेहद कारगर है. साथ ही इसके जूस के सेवन से पेट, त्वचा संबंधी समस्या आदि दूर होती हैं.

आपको बता दे एलोवेरा के जूस का सेवन करने से इम्यनिटि बूस्ट होती है. यह एक एंटी-ऑक्सीडेंट है, जो प्रतिरक्षा तंत्र को मजबूत बनाता है. कोरोना काल में इम्यनिटी को मजबूत करने के लिए एलोवेरा का जूस बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है.

कब्ज से मिलेगा छुटकारा

एलोवेरा का जूस पाचन क्रिया को दुरुस्त करने में बेहद मददगार है. इसमें कई एंजाइम और फाइबर मौजूद होते हैं जो पाचन की प्रक्रिया को बेहतर करते हैं. कब्ज के इलाज के लिए एलोवेरा के जूस का इस्तेमाल किया जा सकता है.

फैट होगा कम

एलोवेरा के जूस का सेवन करने से आपको वजन घटाने में भी मदद मिल सकती है. क्योंकि एलोवेरा में विटामिन-बी भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो फैट कम करने में मदद करता है. अगर आप वजन घटाना चाहते हैं तो नियमित रूप से एलोवेरा का जूस पिएं.

 

गठिया के दर्द में फायदेमंद

एलोवेरा का जूस गठिया के दर्द को दूर करने में भी फायदेमंद माना जाता है. साथ ही यह शरीर में दर्द के साथ सूजन कम करने में भी सहायक है.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories