ताज़ा ख़बर
CORONA BREAKING : प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज मिले 813 नए मरीज, 11 लोगों की मौत, देखिए जिलेवार आंकड़ेBIG BREAKING: राजधानी में सूने मकान में नकबजनी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, पंजाब भागने कि फिराक में था आरोपी, सोने सहित डायमंड के ज़ेवरात जप्तसोने में निवेश के लिए अच्छा समय! बाजार में अभी कम है दाम, लेकिन 4-5 महीने में हो जाएंगे मालामालजंगलों पर ग्रामीणों का अतिक्रमण, वन विभाग ने 44 लोगों को लिया हिरासत में, दो टैक्ट्रर ट्राली को किया जब्तRAIPUR BREAKING: राजधानी में युवक की चाकू मारकर हत्या, पॉकेटमारी के दौरान हुई वारदातकांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया का दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरा, कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण कार्यक्रम में लेंगे भागये कैसा नक्शा! पाकिस्तान, बांग्लादेश को भी बताया भारत का हिस्सा, सियासी गलियारों पर मचा बवालबड़ी खबर: अब तक का सबसे बड़ा ONLINE FRAUD, राजधानी में रिटायर्ड इंजीनियर हुए शिकार, 3 बैंक खातों से जीवन भर की पूंजी उड़ा ले गया ठगRAIPUR: शादीशुदा महिला को नशीली दवाई पिलाकर किया बलात्कार, जान से मारने की भी दी धमकी, आरोपी गिरफ़्तारGANGRAPE: रायपुर में एक और मामला आया सामने, 15 वर्षीय नाबालिग को चावल दिलाने के बहाने सुनसान जगह ले जाकर किया सामूहिक बलात्कार, 2 आरोपी गिरफ़्तार

BREAKING: शूटर दादी के नाम से मशहूर चंद्रो तोमर का हुआ कोरोना से निधन, मेडिकल कालेज में कराया गया था भर्ती

Deepak SahuApril 30, 20211min

 

बागपत। कोरोना वायरस (Corona virus)के चलते शूटर दादी के नाम से विख्यात 89 वर्षीया मशहूर चंद्रो तोमर (Chandro Tomar)का शुक्रवार को निधन हो गया। चंद्रो तोमर का जन्म मुजफ्फरनगर में हुआ था। बागपत में बिनौली के जौहड़ी की वयोवृद्ध शूटर दादी चंद्रो तोमर का शुक्रवार को मेरठ मेडिकल कालेज (Meerut Medical College)में इलाज के दौरान निधन हो गया।

 

वह कोरोना वायरस से संक्रमित थीं और उनको गुरुवार रात को ही बागपत के आनंद हॉस्पिटल से मेरठ के मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। दादी के स्वजनों ने उनकी मौत का कारण ब्रेन हेम्ब्रेज बताया है।उनके बेटे विनोद तोमर ने बताया कि सोमवार को उन्हें सांस लेने में दिक्कत हुई तो जांच के बाद रिपोर्ट पाजिटिव आई, जिसके बाद उन्हें मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराया था। निशानेबाज चंद्रो तोमर के कोरोना पाजिटिव होने से आसपास के क्षेत्रों में उनके प्रशंसकों के बीच मायूसी छा गई थी। सब उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहे थे, लेकिन शुक्रवार को उनका निधन हो गया।

 

 

शूटर दादी के नाम से मशहूर चंद्रो तोमर तीन दिन पहले से कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गई थीं। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से चहेतों को अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी तीन दिन पहले दी थी। उनके ट्विटर हैंडल से लिखा गया था कि दादी चंद्रो तोमर कोरोना पॉजिटिव हैं और सांस लेने की की परेशानी के चलते हॉस्पिटल में भर्ती हैं।

 

 

उन्होंने कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं जीती और उन्हेंं विश्व की सबसे उम्रदराज निशानेबाज माना जाता है। उन्होंने अपनी बहन प्रकाशी तोमर के साथ कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। प्रकाशी भी दुनिया की उम्रदराज महिला निशानेबाजों में शामिल हैं।

 

बॉलीवुड फिल्म सांड की आंख दादी चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर की रियल लाइफ स्टोरी पर ही आधारित है। इससे पहले भी अभिनेता आमिर खान ने दोनों शूटर दादी की कहानी से प्रभावित होकर उन्हें अपने शो सत्यमेव जयते में भी बुलाया था।

 

 

READ MORE: BIG BREAKING: कोरोना से इस राज्य के मुख्य सचिव की मौत, 1985 बैच के थे IAS, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

 

 

 

बागपत में घर के पुरुषों ने उनकी दोनों निशानेबाजी पर आपत्ति जतायी, लेकिन उनके बेटों, बहुओं और पोते पोतियों ने उनका पूरा साथ दिया। इसके बाद वह घर से निकलकर पास के रेंज में अभ्यास करने के लिए जा सकीं। शूटर दादी ने वरिष्ठ नागरिक वर्ग में कई पुरस्कार भी हासिल किये जिनमें स्त्री शक्ति सम्मान भी शामिल है जिसे स्वयं राष्ट्रपति ने भेंट किया था।

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories