ताज़ा ख़बर
CG BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस ने दी दस्तक, 15 मरीज एम्स में भर्ती, ज्यादातर मरीजों के आंखों में इंफैक्शनबड़ी खुशखबरी : इस अक्षय तृतीया आपके खाते में आएगा 2000 रुपये, जानें कैसे मिलेगा इसका लाभ, पीएम मोदी ने योजना को दी हरी झंडीशेयर बाजार : बैंकिंग, तेल एवं बिजली में दिख रहा उछाल, अधिकतर एशियाई बाजारों में गिरावट दर्ज, एनटीपीसी 4.40 फीसदी चढ़ासाइंटिस्ट की चेतावनी, भारत में नहीं थमेगा आसानी से कोरोना, जुलाई तक थमने की संभावनाSHARE MARKET : लाल निशान पर खुला आज बाजार, सेंसेक्स में भी आई गिरावटBREAKING : पुलिस अधीक्षक ने की बड़ी कार्यवाही : महामारी के बीच ड्यूटी से गैरहाजिर रहने वाले 15 अधिकारी-कर्मचारी निलंबितEXCLUSIVE : 25 सालों में पहली बार गर्मी ने मई में दिलायी राहत, बिहार में देखे जाते रहे हैं ऐसे मौसम, जानें क्या है वजह…BIG BREAKING : केमिकल फैक्टरी में लगी भीषण आग, लगातार हो रहे बड़े धमाके, मौके पर दमकल की 10 गाड़ियांBIG BREAKING : प्रदेश के इस जिले में कल से तीन दिनों का सख्त लॉकडाउन, कलेक्टर नम्रता गांधी ने दिया आदेशबड़ी खबर : कोरोना वैक्सीनेशन, भारत बायोटेक को 2 से 18 साल के बच्चों पर ट्रायल की मिली मंजूरी, तीसरी लहर से दिलाएगी राहत

BIG BREAKING : धार्मिक कार्यक्रम के दौरान हुआ बड़ा हादसा, 38 लोगों की हुई मौत, सैकड़ों हुए घायल

Mahendra Kumar SahuApril 30, 20211min


इस्राइल में लाग बी’ओमर बोनफायर फेस्टिवल के दौरान मची भगदड़ में बड़ी संख्या में लोगों की जान चली गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना में 103 लोग घायल हुए, जबकि 38 लोगों की मौत हो गई। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस घटना को बड़ी आपदा करार दिया। उन्होंने कहा कि हम लोगों की बेहतरी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार माउंट मेरन में स्टेडियम की सीटें टूट कर गिर पड़ीं। इसके बाद लोगों में भगदड़ मच गई। एक समाचार चैनल के अनुसार भगदड़ में जो 100 लोग घायल हुए हैं, उनमें से 44 लोग गंभीर रूप से चोटिल हुए हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए छह हेलीकॉप्टर बुलाना पड़ा।

भगदड़ की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचा राहत-बचाव दल
कोरोना महामारी की शुरुआत होने के बाद माउंट मेरोन पर हुआ यह आयोजन अब तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम था। वायरस के खतरे के बावजूद इस त्योहार में शामिल होने के लिए दस हजार से अधिक लोग देशभर से माउंट मेरोन पहुंचे। भगदड़ मचने की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर दर्जनों एंबुलेंस और इमरजेंसी सर्विस के वाहन पहुंच गए। बचाव दल ने जमीन पर पड़ी लाशों को उठाया और वाहनों में भरकर अस्पताल रवाना किया। पुलिस ने घटनास्थल पर मौजूद सभी लोगों से कहा कि वह इस जगह को खाली कर दें।

सीढ़ियों पर फिसल कर गिरने लगे लोग
जहां यह हादसा हुआ वहां मौजूद गुंबद को यहूदी दुनिया के सबसे पवित्र स्थलों में से एक माना जाता है और यह एक वार्षिक तीर्थ स्थल है। हजारों अल्ट्रा-ऑर्थोडॉक्स यहूदी वार्षिक स्मरणोत्सव के लिए दूसरी शताब्दी के संत रब्बी शिमोन बार योचाई की कब्र पर एकत्रित हुए थे। यहां रात भर प्रार्थना और डांस हो रहा था। पुलिस का कहना है कि यह हादसा उस समय हुआ जब कुछ लोग सीढ़ियों पर फिसल गए। इसके बाद एक-एक कर लोग एक दूसरे पर गिरते चले गए, जिसके बाद भगदड़ मच गई। देश की नेशनल इमरजेंसी सर्विस मैगन डेविड एडोम एमडीए के प्रवक्ता ने कहा कि दृश्य बड़ा भयानक है। लोग बाहर निकले की कोशिश में कुचले गए। हादसे के बाद राहत कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories