ताज़ा ख़बर
ताजा रिपोर्ट : भारत की जीडीपी ग्रोथ में भारी कटौती, बढ़ सकता है सरकार पर कर्ज!CG BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस ने दी दस्तक, 15 मरीज एम्स में भर्ती, ज्यादातर मरीजों के आंखों में इंफैक्शनबड़ी खुशखबरी : इस अक्षय तृतीया आपके खाते में आएगा 2000 रुपये, जानें कैसे मिलेगा इसका लाभ, पीएम मोदी ने योजना को दी हरी झंडीशेयर बाजार : बैंकिंग, तेल एवं बिजली में दिख रहा उछाल, अधिकतर एशियाई बाजारों में गिरावट दर्ज, एनटीपीसी 4.40 फीसदी चढ़ासाइंटिस्ट की चेतावनी, भारत में नहीं थमेगा आसानी से कोरोना, जुलाई तक थमने की संभावनाSHARE MARKET : लाल निशान पर खुला आज बाजार, सेंसेक्स में भी आई गिरावटBREAKING : पुलिस अधीक्षक ने की बड़ी कार्यवाही : महामारी के बीच ड्यूटी से गैरहाजिर रहने वाले 15 अधिकारी-कर्मचारी निलंबितEXCLUSIVE : 25 सालों में पहली बार गर्मी ने मई में दिलायी राहत, बिहार में देखे जाते रहे हैं ऐसे मौसम, जानें क्या है वजह…BIG BREAKING : केमिकल फैक्टरी में लगी भीषण आग, लगातार हो रहे बड़े धमाके, मौके पर दमकल की 10 गाड़ियांBIG BREAKING : प्रदेश के इस जिले में कल से तीन दिनों का सख्त लॉकडाउन, कलेक्टर नम्रता गांधी ने दिया आदेश

जो लोग वैक्सीन लगा चुके है उसे ‘अब मास्क लगाने की जरूरत नहीं’, भीड़ से बचना होगा- सीडीएस

Som dewanganApril 28, 20211min


 

नईदिल्ली: कोरोना महामारी से जूझे अमेरिका (America) में अब हालात सामान्य की ओर हैं। इसी कड़ी में अमेरिका के स्वास्थ्य अधिकारियों (health authorities) का कहना है कि पूरी तरह टीकाकरण करवा चुके अमेरिकियों को मास्क लगाने की जरूरत नहीं है। सिर्फ उन्हें भीड़ से बचना होगा। जहां भीड़-भाड़ न हो वहां मास्क उतारने की इजाइत दे दी गई है।

 

 

रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (सीडीएस) ने कोरोना वायरस महामारी से सामान्य जनजीवन की ओर बहुत ही सधे उपायों के तहत मंगलवार को नये दिशानिर्देश जारी किये। इस महामारी के कारण अमेरिका में 5,70,000 लोगों की जान गयी है ।

 

 

राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है, खासकर यदि तुम जवान हो और ये सोच रहे हो कि तुम्हें वैक्सीन की जरूरत नहीं तो। तुम्हारे पास अब टीका लगाने का अच्छा कारण है।

 

 

अमेरिका की शीर्ष सरकारी स्वास्थ्य एजेंसी ने पूरी तरह से टीकाकरण वाले अमेरिकियों को सूचित किया कि वे ज्यादातर समय मास्क के बिना रह सकते हैं। यदि आपने पूरी तरह से टीका लगवा लिया है, तो आप कई चीजें करना शुरू कर सकते हैं जिन्हें आपने महामारी के कारण करना बंद कर दिया था।

 

 

एजेंसी ने कहा कि मास्क उन लोगों के लिए जरूरी है जो कंसर्ट में जाना चाहते है या कोई खेल देखने। वहां मास्क पहनना अनिवार्य है। और सिनेमा हॉल या शॉपिक करने दौरान सबको मास्क लगाना जरूरी है।

 

 

इस्राइल में भी बिना मास्क के बाहर निकलने की इजाजत, ऐसा आदेश देने वाला दुनिया का पहला देश कोरोना से बचने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वैक्सीन बनने से पहले मास्क पहनने को एक कारगार हथियार बताया। आज का दौर ऐसा है कि हर किसी को मास्क पहनना जरूरी है लेकिन इस्राइल दुनिया का पहला ऐसा देश बनने जा रहा है, जहां मास्क को ना पहनने के आदेश दे दिए गए हैं।

 

 

जी हां, इस्राइल में प्रशासन ने लोगों को मास्क ना पहनने के आदेश दिए हैं। इस्राइल में 81 फीसदी जनता को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी है, जिसके बाद प्रशासन ने यह फैसला सुनाया है।

 

 

सरकार के इस आदेश के बाद लोगों ने अपने चेहरे से मास्क उतार फेंका और सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की।इस्राइल में 16 साल से अधिक उम्र के 81 फीसदी लोगों को कोरोना के दोनों टीकें लग चुके हैं।

 

 

वहीं वैक्सीनेशन में तेजी से यहां कोरोना संक्रमण और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में तेज गिरावट आई है। हालांकि इजरायल में सख्ती अभी भी लागू है। विदेशियों की एंट्री और बिना टीका लगवाए लोगों का प्रवेश सीमित है।

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories